विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2015

वनडे रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंचा अफगानिस्तान

वनडे रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंचा अफगानिस्तान
शरजाह: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने क्रिकेट इतिहास में पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे टीम रैंकिंग में टॉप-10 में प्रवेश कर लिया। अफगानिस्तान ने शुक्रवार को शरजाह क्रिकेट स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में 49 रनों से जीत हासिल करने के साथ यह उपलब्धि भी हासिल कर ली।

अफगानिस्तान की जीत में सलामी बल्लेबाज नूर अली जादरान (63) और स्पिन गेंदबाज आमिर हमजा (17-4) का योगदान अहम रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम 38.5 ओवरों 131 रनों पर ढेर हो गई, लेकिन उसके गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे की पारी 30.5 ओवरों में 82 रनों पर ही समेट दी।

अफगानिस्तान को हालांकि टॉप-10 में बने रहने के लिए जिम्बाब्वे को सीरीज़ में भी हराना होगा, नहीं तो वह फिर से जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बाद अपने पुराने 12वें पायदान पर खिसक जाएगी।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए यह वर्ष कई सफलताओं वाला साबित हुआ, जब उन्होंने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए आईसीसी विश्व कप में पहली बार कदम रखा।

अफगानिस्तान ने विश्व कप में प्रवेश ही हासिल नहीं किया, बल्कि विश्व कप में स्कॉटलैंड को एक विकेट से हराया भी। इतना ही नहीं अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को उन्हीं की धरती पर पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में 3-2 से हराया और किसी टेस्ट टीम के खिलाफ यह उनकी पहली सीरीज़ जीत रही।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
वनडे रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंचा अफगानिस्तान
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com