Afg vs Sri:अभी तक 3 पूर्व चैंपियनों को हराकर अफगानिस्तान ने मचा दिया बवाल, इस रास्ते से मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट

Afghanistan vs Sri Lanka: अफगानिस्तान ने सोमवार को श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर एक और बड़ा उलटफेर कर दिया

Afg vs Sri:अभी तक 3 पूर्व चैंपियनों को हराकर अफगानिस्तान ने मचा दिया बवाल, इस रास्ते से मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट

England vs Afghanistan: अफगानिस्तान अभी तक तीन बड़े उलटफेर कर चुकी है

नई दिल्ली:

World Cup 2023 में अगर अभी तक किसी टीम ने सभी को सबसे ज्यादा चौंकाया है, तो वह कोई और नहीं, बल्कि आतंकवाद और अलग-अलग समस्याओं से जूझ रहा अफगानिस्तान है. सोमवार को उसने एक और बड़ा उलटफेर करते हुए साल 1996 की  विश्व  विजेता टीम श्रीलंका को हराकर सभी को चौंका दिया. पुणे में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने लंका को 7 विकेट से मात दी. श्रीलंका ने पहले बैटिंग का न्योता पाकर 49.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर 241 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफगानिस्तान ने 45.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. इसी के साथ ही अफगानियों ने जारी World Cup 2023 में तीन पूर्व चैंपियनों को जमींदोज करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने का अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं. 

पहले इन दिग्गजों को चौंकाया

इससे पहले अफगानिस्तान ने सबसे पहले 15 अक्टूबर को वर्तमान चैंपियन इंग्लैंड को 69 रन से हराकर क्रिकेट जगत को भौंचक्का कर दिया था. तमाम फैंस इस खुशी से उबरे भी नहीं थे कि 23 अक्टूबर को अफगानिस्तान ने पड़ोसी पाकिस्तान को 8 विकेट से पीटकर हड़कंप मचा दिया. इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों ही पूर्व चैंपियन रह चुके हैं. जहां पाकिस्तान ने साल 1992 में इमरान खान की कप्तानी में विश्व कप जीता था, तो इंग्लैंड साल 2019 में चैंपियन बना था. 

सेमीफाइनल का सीधा और सरल रास्ता है अफगानिस्तान का

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां से अफगानिस्तान को तीन मैच और खेलने हैं. तीन नवंबर को उसका मुकाबला नीदरलैंड और सात और दस नवंबर को क्रमश: ऑस्ट्रे्लिया और दक्षिण अफ्रीका से है. मतलब यह है कि अगर अफगानी एक और पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे देते हैं. और टूर्नामेंट में आतिशी बल्लेबाजी कर रहे दक्षिण अफ्रीका सहित नीदरलैंड को भी हरा देते हैं, तो उसके कुल 12 अंक हो जाएंगे. हालांकि, यह बात जितनी कहने में आसान लगती है, यह उतनी ही मुश्किल है, लेकिन रास्ता एकदम सीधा और सपाट है. लेकिन एक तथ्य यह भी है कि अगर अफगानिस्तान बचे तीन में से दो भी मैच जीत लेते हैं, तो इस सूरत में भी उनके लिए सेमीफाइनल का रास्ता खुल सकता है. मतलब उन्हें इसके लिए हर हाल में दो में से एक उलटफेर तो करना ही होगा. फिलहाल अफगानिस्तान 6 मैचों में तीन जीत और इतनी ही हार के साथ 6 प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर है. और एशिया की बाकी तीन क्रिकेट पावर श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश उसके पीछे आ गए हैं.