विज्ञापन
Story ProgressBack

Rashid Khan: "यह जीत हमारे लिए एक...", अफगानिस्तान की जीत के बाद दिल से बोले कप्तान राशिद खान

Rashid Khan: एक सवाल के जवाब में राशिद ने कहा कि खेल के इस फॉर्मेट में खासकर हमारी गेंदबाजी बहुत ही मजबूत है.हमारे पास स्तरीय तेज गेंदबाज हैं.

Rashid Khan: "यह जीत हमारे लिए एक...", अफगानिस्तान की जीत के बाद दिल से बोले कप्तान राशिद खान
Rashid Khan: अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान पुरस्कार वितरण समारोह में
नई दिल्ली:

Rashid Khan makes big statement: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए क्रिकेट जगत को चौंका दिया है. पहले पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और अब मंगलवार को बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान ने मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. पूरा क्रिकेट जगत हैरान है. और अचानक से ही विंडीज में चल रहे विश्व कप में एक नया ही रोमांच पैदा हो गया है. जहां एक तरफ भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह बना ली, तो चौथी टीम अफगानिस्तान की रही. और अगर यहां से अफगानिस्तान बाहर भी होता है, तो उसके खिलाड़ी सिर ऊंचा किए अपने देश  लौटेंगे. बहरहाल, कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) बांग्लादेश पर जीत के बाद खासे भावुक नजर आए और एकदम दिल से बोले.

Afg vs Ban: राशिद खान का बड़ा कारनामा, विश्व के दिग्जग ऑलराउंडर को पछाड़ बने टी-20 के बॉस

अफगानी कप्तान ने कहा कि विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना हमारे लिए एक सपने की तरह है. यहां तक पहुंचने की बड़ी वजह कुल मिलाकर टूर्नामेंट में हमारी शुरुआत का तरीका रहा. न्यूजीलैंड को हारने के साथ ही हमारे भीतर भरोसा पैदा हुआ. मेरे पास भावनाओं को प्रकट करने के लिए शब्द नहीं हैं. जिस एक शख्स ने हमारे लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की भविष्यवाणी की थी, वह ब्रायन लारा थे और वह पूरी तरह से सही साबित हुए. राशिद ने कहा कि हम 15-20 रन पीछे रह गए थे. ऐसे में कुल मिलाकर बात मनोदशा की थी. हम जानते थे कि बांग्लादेशी टीम को 12 ओवर के आस-पास लक्ष्य हासिल करना है और उसके बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने  जाएंगे. और इस वजह से हम फायदा उठा सकते है. हमें अपने प्लान को लेकर स्पष्ट होने की जरुर थी. हमने अपने प्रयास किए. यही हमारे हाथ में थे. हर खिलाड़ी ने बेहतरीन काम किया. 

एक सवाल के जवाब में राशिद ने कहा कि खेल के इस फॉर्मेट में खासकर हमारी गेंदबाजी बहुत ही मजबूत है.हमारे पास स्तरीय तेज गेंदबाज हैं. इन सभी ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की और हमारी राह को आसान किया. बांग्लादेश के खिलाफ बारिश आती जाती रही, लेकिन मानसिक रूप से हम मैदान पर ही थे. हमें दस विकेट लेने थे और सेमीफाइनल में पहुंचने का केवल यही रास्ता था. हम खुश हैं कि हम ऐसा करने में सफल रहे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mohammed Shami: "ये कार्टूनगिरी तो...", इंज़माम ने लगाया था अर्शदीप पर 'बॉल टैंपरिंग' का आरोप, अब शमी ने दिया मुहतोड़ जवाब
Rashid Khan: "यह जीत हमारे लिए एक...", अफगानिस्तान की जीत के बाद दिल से बोले कप्तान राशिद खान
Wanindu Hasaranga steps down as Sri Lanka T20 captain ahead of India series
Next Article
SL vs IND: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा झटका, टीम में मच गई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;