विज्ञापन

Afg vs Ban: राशिद खान का बड़ा कारनामा, विश्व के दिग्जग ऑलराउंडर को पछाड़ बने टी-20 के बॉस

Rashid Khan's world record: राशिद की यह उड़ान यहीं ही थमने नहीं जा रही, अभी यह रिकॉर्ड शेयर बाजार के सूचकांक की तरह और ऊपर जाएगा

Afg vs Ban: राशिद खान का बड़ा कारनामा, विश्व के दिग्जग ऑलराउंडर को पछाड़ बने टी-20 के बॉस
नई दिल्ली:

Rashid Khan becomes boss of T20: अफगानिस्तान ने कमाल कर दिया, उसके कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने कमाल कर दिया, जो किसी ने भी नहीं सोचा था, वह जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में मंगलवार को हुआ. और अफगानिस्तान ने 8 रन से बांग्लादेश को हराकर मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. और इसी के साथ ही बांग्लादेश (Bangladesh) और ऑस्ट्रेलिया का भी विश्व कप से बोरिया-बिस्तर बंध गया. बांग्लादेश के साथ सेंट विंसेंट, किंग्स्टन के अरमोस वाले ग्राउंड में खेले गए मैच में बहुत ही रोमांचक मुकाबला खेला गया. कभी बाग्लादेश का पलड़ा ऊपर गया, तो कभी अफगानिस्तान का, लेकिन आखिर में बाजी राशिद एंड कंपनी के हाथ  लगी. खुद कप्तान राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए राशिद खान (Rashid Khan's brilliant bowling) ने चार विकेट चटकाए. और इसी के साथ ही राशिद ने टी20 के इतिहास में वह कारनामा कर दिखाया, जिसे किसी भी बॉलर को पीछे छोड़ने के लिए खासा जोर लगाना पड़ेगा. 

अभी यह और ऊपर जाएगा!

राशिद खान ने बांग्लादेश पर मिली जीत में चार अहम विकेट चटकाए. राशिद ने चार ओवरों में 23 रन देकर चार विकेट लिए. और इसी के साथ ही राशिद टी-20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में एक पारी में चार विकेट चटकाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए. राशिद ने इस मामले में बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर और इस फॉर्मेट के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन को पीछे छोड़ा. शाकिब के नाम पर इस फॉर्मेट में आठ बार एक मैच में चार विकेट चटकाने का रिकॉर्ड था, लेकिन अब राशिद नौवीं बार कारनामा करके इस रिकॉर्ड के बॉस बन गए हैं. और यह भी सच है कि राशिद का तूफान यहीं ही रुकने नहीं जा रहा. आने वाले समय में वह कई मैचों में विकेटों का चौका जड़ेंगे!

यूगांडा का यह क्रिकेटर भी कम नहीं!

इस रिकॉर्ड में क्रिकेट के नवजात यूगांडा के स्लो लेफ्ट-आर्म स्पिनर हेनरी सेनयोडो भी कम नहीं हैं. उम्र भले ही इनकी 30 साल हो गई हो, लेकिन बहुत ही पके हुए चावल हैं. हेनरी अभी तक 78 टी20 मैच खेल चुके हैं. और इसमें उन्होंने एक मैच में चार विकेट लेने का काम सात बार किया है. ये भाई साहब भी अभी और कारनामा कर सकते हैं. मतलब राशिद और शाकिब के साथ इनकी रेस लगी हुई है, लेकिन एक बात साफ है. और वह यह कि जीतेगा तो राशिद ही!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
Afg vs Ban: राशिद खान का बड़ा कारनामा, विश्व के दिग्जग ऑलराउंडर को पछाड़ बने टी-20 के बॉस
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com