विज्ञापन

3 खिलाड़ियों के साथ चयनकर्ताओं ने किया अन्याय? एक तो पिछले 6 मैचों में जड़ चुका है दोहरा शतक, 3 शतक और 2 अर्धशतक

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है, जो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. एक खिलाड़ी तो पिछले 6 मुकाबलों में 1 दोहरा शतक, 3 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुका है.

3 खिलाड़ियों के साथ चयनकर्ताओं ने किया अन्याय? एक तो पिछले 6 मैचों में जड़ चुका है दोहरा शतक, 3 शतक और 2 अर्धशतक
Abhimanyu Easwaran

Abhimanyu Easwaran, India vs New Zealand: रेड बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ है. दोनों टीमों के बीच 16 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है, जबकि उपकप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के कंधों पर रखी गई है. वहीं विकेटकीपर के तौर पर टीम में टीम में दो खिलाड़ियों का चुनाव किया गया है. जिसमें ऋषभ पंत के साथ-साथ ध्रुव जुरेल का नाम शामिल है. 

आगामी टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने एक बेहद ही मजबूत स्क्वाड का ऐलान किया है, जो किसी भी विपक्षी टीम को धुल चटाने का दम रखती है. लेकिन हाल के दिनों में कुछ खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया है. ऐसे में बात करें उन 3 बड़े खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें आगामी सीरीज के लिए टीम में मौका मिलना चाहिए था, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

ईशान किशन 

घरेलू क्रिकेट में वापसी करते हुए ईशान किशन ने जमकर रन बनाए हैं. इसके बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने दलीप ट्रॉफी में भारत 'बी' के विरुद्ध धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 111 रन शतकीय पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 3 छक्के निकले थे. इससे पहले बुची बाबू टूर्नामेंट में भी उनका कहर देखने को मिला था. बतौर कप्तान उन्होंने कई आतिशी पारियां खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी. यहां भी उनके बल्ले से शतक निकला था.

अभिमन्यु ईश्वरन 

29 वर्षीय बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट में बल्ले से आग लगा रखी है. लोगों को पूरी उम्मीद थी कि इस बार उन्हें जरुर टीम इंडिया में मौका मिलेगा, लेकिन एक बार फिर से उन्हें नाकामयाबी हाथ लगी है. ईश्वरन के पिछले 6 मुकाबलों के प्रदर्शन पर गौर करें तो उन्होंने 1 दोहरा शतक, 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं. ऐसे में उनको नजरअंदाज करना सच में बेहद हैरानी वाला फैसला है.

श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर का रेड बॉल क्रिकेट में प्रदर्शन ठीक ठाक है. हाल ही में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी अपनी उपयोगिता साबित की है. इसके बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. अय्यर ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल 14 टेस्ट मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 24 पारियों में 36.86 की औसत से 811 रन निकले हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप.

यह भी पढ़ें- भारत के लिए 15 टेस्ट और 196 वनडे मैच खेलने वाला दिग्गज क्रिकेटर बना जामनगर शाही परिवार का उत्तराधिकारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs BAN, 3rd T20I: आज मैच हो पाएगा या नहीं, जानिए मौसम का हाल, संभावित XI, हैदराबाद की पिच क्या असर दिखाएगी, जानिए सबकुछ
3 खिलाड़ियों के साथ चयनकर्ताओं ने किया अन्याय? एक तो पिछले 6 मैचों में जड़ चुका है दोहरा शतक, 3 शतक और 2 अर्धशतक
Not Jasprit Bumrah or Virat Kohli, Sourav Ganguly picks this cricketer as India's trump card for Border-Gavaskar Trophy 2024
Next Article
बुमराह, जायसवाल नहीं बल्कि यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में साबित होगा भारत का ट्रंप कार्ड, सौरव गांगुली ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com