यह ख़बर 14 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन का आखिरी टेस्ट देखने पहुंचे आमिर खान, कमेंट्री में भी हाथ आजमाए

कमेंट्री बॉक्स में आमिर (चित्र : स्टार स्पोर्ट्स)

मुंबई:

अगर आमिर खान फिल्म जगत के 'मिस्टर परफेक्सनिस्ट' हैं, तो सचिन तेंदुलकर क्रिकेट जगत के। ऐसे में भला यह कैसे हो सकता था कि क्रिकेट का 'मिस्टर परफेक्सनिस्ट' अपना अंतिम टेस्ट खेल रहा हो और फिल्मों का 'मिस्टर परफेक्सनिस्ट' उसे विदाई देने नहीं पहुंचे।

आमिर बड़ी उत्सुकता के साथ गुरुवार को सचिन के अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल देखने वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे। भारतीय टीम की ओर से आमिर का पूरा सम्मान किया गया और उन्हें सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर युक्त एक टीशर्ट भेंट की गई। कैरेबियाई कप्तान डैरेन सैमी ने भी इसी तरह की एक जर्सी भेंट की।

इसके बाद आमिर वीवीआपी गैलरी से सीधे कमेंट्री बॉक्स में देखे गए, जहां रवि शास्त्री और हर्षा भोगले ने 15 मिनट तक उनसे कई तरह के सवाल किए और आमिर ने सबके जवाब 'थ्री इडियट्स' के अपने फिल्मी चरित्र रेंचो की आवाज में दिया।

आमिर ने सचिन का गुणगान किया और कहा कि भारतीय क्रिकेट में उनकी भरपाई कभी नहीं हो सकती। आमिर के मुताबिक सचिन ने क्रिकेट के लिए जो किया है, उसके लिए भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को उन पर गर्व है। आमिर ने कहा कि फिल्म जगत की ओर से वह सचिन को सलाम करते हैं।

उल्लेखनीय है कि सचिन वानखेड़े स्टेडिमय में अपने करियर का 200वां और अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे हैं। वह इस मैच के बाद क्रिकेट के अलविदा कह देंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com