Video: न्यूजीलैंड के खिलाफ लाइव मैच में पाकिस्तान ने कर दिया कुछ ऐसा, हर तरफ हो रही किरकिरी

Pakistan vs New Zealand 2nd ODI: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने लाइव मैच में क्रिकेट के नियमों की ऐसी धज्जियां उड़ाई हैं कि विश्व क्रिकेट भी हैरान है. दरअसल पाकिस्तान अपने घर में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज़ खेल रहा है.

Video: न्यूजीलैंड के खिलाफ लाइव मैच में पाकिस्तान ने कर दिया कुछ ऐसा, हर तरफ हो रही किरकिरी

सरेआम 'बेईमानी' पर उतारू हुआ पाकिस्तान,

नई दिल्ली:

Pakistan vs New Zealand 2nd ODI: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने लाइव मैच में क्रिकेट के नियमों की ऐसी धज्जियां उड़ाई हैं कि विश्व क्रिकेट भी हैरान है. दरअसल पाकिस्तान अपने घर में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज़ खेल रहा है. पहले मैच में उसने मेहमान टीम पर जीत दर्ज की लेकिन दूसरे मैच की शुरूआत में ही उसने ऐसा कुछ कर दिया कि उनकी चारों तरफ किरकिरी हो रही है. पाक कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. न्यूज़ीलैंड की  टीम पहले बल्लेबाज़ी करने भी आ गई. लेकिन तभी एक ओवर के बाद अंपायर ने चेक किया कि 30 यार्ड सर्कल जहां पर होना चाहिए उससे ज़्यादा बड़ा है. इसके बाद थर्ड अंपायर भी मैदान पर आए और साथ में मापने वाला फीता लेकर आए,  फिर उन्होंने विकेट से 30 यार्ड मापकर मार्क किया. इस दौरान मैच काफी देर तक रूका रहा. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म समेत सभी खिलाड़ी इस बीच अंपायर के आस-पास ही थे. कुछ ग्राउंड्स मैन भी सर्कल को ठीक करने में मदद करते दिखे. 

अगर देखा जाए तो ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट के नियमों को लेकर ऐसी अफरा-सफरी या नासमझी देखने को मिली हो. इससे पहले भी ऐसा ही ब्लंडर कर चुका है. इससे पहले पिछले साल भी टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ मुकाबले में जब विराट कोहली बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो नो बॉल पर गेंद स्टंप्स से टकराकर विकेट से पीछे की ओर चली गई, विराट ने भागकर 3 रन पूरे कर लिए. लेकिन पाकिस्तानी प्लेयर अंपायर से बहस करते दिखे कि ये रन कैसे हो गए. तब अंपायर ने बताया कि नो बॉल या फ्री हिट पर बल्लेबाज़ बोल्ड होने के बाद भी रन ले सकता है. 

इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में भी बाबर आज़म मैदान पर नहीं थे, उनकी जगह मोहम्मद रिज़वान कप्तानी करने आ गए. वे टीम के नियमित उपकप्तान थे लेकिन टीम में शामिल नहीं थे. वे बाबर आज़म की जगह फिल्डिंग करने आए और कप्तानी करने लगे. इस पर अंपायर भड़क गए थे और रिज़वान को कप्तानी करने से मना कर दिया था. 
 


--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: "यही वह पारी थी, जिसने मेरा करियर एक साल बढ़ा दिया", धोनी ने कहा
* पाकिस्तान का ऐतिहासिक कमाल, अंतरराष्ट्रीय वनडे में ऐसा करने वाली केवल तीसरी टीम बनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com