यह ख़बर 05 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सिडनी : भारत के दो विकेट पर 114 रन

खास बातें

  • भारत ने पहली पारी में 468 रन से पिछड़ने के बाद दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में दो विकेट पर 114 रन बनाए।
सिडनी:

भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर आस्ट्रेलिया के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम मेजबान टीम के पहली पारी के स्कोर की तुलना में अभी भी 354 रन पीछे है।

गौतम गम्भीर 68 और सचिन तेंदुलकर आठ रन पर नाबाद हैं। इस श्रंखला में पहली बार अपने बल्ले का मुंह खोलने वाले गम्भीर ने अपनी 124 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए हैं। सचिन ने 42 गेंदों पर एक चौका जड़ा है। पहली पारी के आधार पर 468 रनों की बढ़त की बोझ तले दबी भारतीय टीम ने वीरेंद्र सहवाग के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया था। वह चार रन के निजी योग पर बेन हिल्फेनहास की गेंद पर प्वाइंट में डेविड वार्नर के हाथों लपके गए। उस समय भारत का कुल योग 18 रन था।

इसके बाद गम्भीर और राहुल द्रविड़ (29) ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। द्रविड़ अच्छे लय में दिख रहे थे लेकिन हिल्फेनहास ने 100 रन के कुल योग पर उन्हें बोल्ड कर दिया। द्रविड़ ने अपनी 73 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली चार विकेट पर 629 रन पर घोषित कर दी। पारी समाप्ति की घोषणा के समय कप्तान माइकल क्लार्क 329 रन और माइकल हसी 150 रन पर नाबाद थे।
क्लार्क टेस्ट मैचों में तिहरा शतक लगाने वाले 25वें बल्लेबाज बने। यह उनके करियर का पहला तिहरा शतक है। हसी ने अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक पूरा किया और क्लार्क के साथ पांचवें विकेट के लिए रिकार्ड 334 रन जोड़े।   सिडनी क्रिकेट मैदान पर सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले क्लार्क ने 468 गेंदों पर 39 चौके एवं एक छक्का लगाया। दूसरी ओर, खराब फार्म से जूझ रहे हसी ने 253 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और एक छक्का जड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 191 रन पर सिमट गई थी। चार मैचों की इस टेस्ट श्रृंखला में भारतयी टीम 0-1 से पिछड़ रही है। उसे मेलबर्न में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 122 रनों से अंतर से करारी हार मिली थी।