मुस्ताफिजुर ने भारत के खिलाफ दूसरे मैच में छह विकेट झटक कर बनाया नया रिकॉर्ड

मुस्ताफिजुर ने भारत के खिलाफ दूसरे मैच में छह विकेट झटक कर बनाया नया रिकॉर्ड

रैना के विकेट का जश्न मनाते मुस्ताफिजुर रहमान

नई दिल्ली:

बांग्लादेश के मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज़ करा लिया है। बांए हाथ के गेंदबाज़ मुस्ताफ़िज़ुर ने भारत के ख़िलाफ़ लगातार दूसरे वनडे में छह विकेट झटके। इसी के साथ उन्होंने डेब्यू के बाद लगातार दो वनडे में पांच विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लिया। इससे पहले डेब्यू के बाद लगातार दो वनडे में दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा ज़िंबाब्वे के ब्रायन विट्टोरी कर चुके हैं।

19 साल के मुस्ताफ़िज़ुर ने अपने पहले वनडे में 50 रन देकर 5 विकेट लिए थे और आज उन्होंने इस प्रदर्शन को बरक़रार रखते हुए दूसरे वनडे में भी 5 विकेट झटके। वहीं इस मैच में उन्होंने दस ओवर में 43 रन देकर छह विकेट अपने नाम किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुस्ताफ़िज़ुर शुरुआत से ही टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को परेशान करते रहे। मैच के दूसरे गेंद पर ही उन्होंने रोहित शर्मा का विकेट लेकर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद उन्होंने सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी का विकेट लिया फिर मुस्ताफ़िज़ुर ने लगातार दो गेंद पर अक्षर पटेल और आर अश्विन का विकेट लेकर अपने पांच विकेट पूरे किए। वहीं बारिश के बाद खेल शुरू होते ही उन्होंने रविंद्र जडेजा को अपना छठा शिकार बनाया।