यह ख़बर 30 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-5 के लिए 144 खिलाड़ियों की होगी नीलामी

खास बातें

  • भारतीय टेस्ट बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण, तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और हरफनमौला रविंदर जडेजा समेत 144 खिलाड़ियों की चार फरवरी को बेंगलूर में इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सत्र के लिए नीलामी होगी।
नई दिल्ली:

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण, तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और हरफनमौला रविंदर जडेजा समेत 144 खिलाड़ियों की चार फरवरी को बेंगलूर में इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सत्र के लिए नीलामी होगी।

आईटीसी रायल गार्डेनिया में होने वाली नीलामी में आरपी सिंह, पार्थिव पटेल, रमेश पोवार, आर विनय कुमार और वीआरवी सिंह के लिए भी बोली लगेगी।

ब्रैड हाग, मिशेल जानसन, पीटर सिडल, उस्मान ख्वाजा, ल्यूक रोंची उन 16 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से है जो बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

इंग्लैंड के 13 खिलाड़ियों की नीलामी होगी जिनमें जेम्स एंडरसन, इयान बेल, ओवैस शाह, रवि बोपारा, ग्रीम स्वान और क्रिस ट्रेमलेट शामिल हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के 19 और न्यूजीलैंड के 10 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। बांग्लादेश के एकमात्र क्रिकेटर तामिम इकबाल नीलामी में शामिल हैं।

श्रीलंका के 18, वेस्टइंडीज के 16 और जिम्बाब्वे के सात खिलाड़ियों के नाम सूची में हैं। अब तक 18 वनडे खेल चुके टाम कूपर हालैंड के एकमात्र क्रिकेटर हैं जबकि नियाल और केविन ओब्रायन आयरलैंड के खिलाड़ी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एक बयान में कहा,‘इस सूची में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। उम्मीद है कि यह नीलामी रोचक होगी।’