एमसीडी चुनाव 2022 : बीजेपी आज दिल्ली में 14 स्थानों पर विजय संकल्प रोड शो करेगी

Delhi MCD Elections: दिल्ली में रविवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत पांच केंद्रीय मंत्री और तीन राज्यों के मुख्यमंत्री रोड शो करेंगे

एमसीडी चुनाव 2022 : बीजेपी आज दिल्ली में 14 स्थानों पर विजय संकल्प रोड शो करेगी

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) के लिए प्रचार जोरों पर है. बीजेपी (BJP) दिल्ली में 14 स्थानों पर विजय संकल्प रोड शो करेगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में 20 नवंबर को दिल्ली में 14 जगहों पर रोड शो होंगे. दिल्ली निगम चुनाव में तीन राज्यों के मुख्यमंत्री रोड शो करेंगे.

बीजेपी का दिल्ली नगर निगम चुनाव के मद्देनजर मेगा रोड शो करने जा रही है. जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत पांच केंद्रीय मंत्री और तीन राज्यों के मुख्यमंत्री रोड शो करेंगे.

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, हरदीप पुरी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, हिमंत बिस्वा, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर समेत कई बड़े नेता अलग-अलग स्थानों पर रोड शो करेंगे. उत्तर प्रदेश के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और सांसद दिनेश लाल निरहुआ भी रोड शो करेंगे.

दिल्ली नगर निगम चुनाव में नामांकन वापसी की समय सीमा समाप्त होने से पहले तक के आंकड़ों के मुताबिक कुल 1,416 उम्मीदवार मैदान में हैं. फिलहाल मैदान में मौजूद 1,416 उम्मीदवारों में से 674 पुरुष और 742 महिलाएं हैं. शनिवार नामांकन वापसी का अंतिम दिन है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए चार दिसंबर को मतदान होना है. परिणाम सात दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी ने 250-250 उम्मीदवार खड़े किए हैं. इसके अलावा 439 निर्दलीय भी चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस ने 247 वार्डों में, बहुजन समाज पार्टी ने 138, समाजवादी पार्टी ने एक और जनता दल (यूनाइटेड) ने 23 सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं.