G20 शिखर सम्मेलन : दिल्ली के स्कूल और कॉलेज 8 से 10 सितंबर तक रहेंगे बंद

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों के लिए आकर्षक माहौल बनाने के लिए शहर की प्रमुख सड़कों में महत्वपूर्ण सुधार किए गए हैं.

G20 शिखर सम्मेलन : दिल्ली के स्कूल और कॉलेज 8 से 10 सितंबर तक रहेंगे बंद

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने घोषणा की है कि शहर के सभी स्कूल और कॉलेज 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे. यह घोषणा दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने बुधवार को की. जी20 शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया जाएगा.

आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 सितंबर से 10 सितंबर तक दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज और कार्यालय बंद रहेंगे." इस मौके पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज भी मौजूद थे.

आतिशी ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों के लिए आकर्षक माहौल बनाने के लिए शहर की प्रमुख सड़कों में महत्वपूर्ण सुधार किए गए हैं.

मंत्री आतिशी ने कहा कि 80 से 90 से अधिक मूर्तियों की स्थापना और 150,000 से अधिक पौधों के रोपण के साथ-साथ 30 फव्वारे स्थापित किए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली की मंत्री ने यह भी बताया कि दिल्ली नगर निगम ने ग्रेटर कैलाश 2 और महरौली में स्थित प्रमुख बाजारों में महत्वपूर्ण वृद्धि और सुधार किए हैं.