विज्ञापन
This Article is From Mar 15, 2017

कानपुर में बड़ा हादसा, कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस रिसने से इमारत गिरी, 5 की मौत

कानपुर में बड़ा हादसा, कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस रिसने से इमारत गिरी, 5 की मौत
कानपुर के शिवराजपुर इलाके में कोल्ड स्टोरेज में गैस रिसाव से हुआ जोरदार धमाका
कानपुर: कानपुर ग्रामीण के शिवराजपुर में एक कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस रिसाव के बाद तेज धमाका हुआ, जिससे पांच मजदूरों की मौत हो गई तथा कम से कम आठ अन्य घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है. मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ रामायण प्रसाद के मुताबिक शाम चार बजे से शाम छह बजे के बीच कोल्ड स्टोरेज के मलबे से पांच मजदूरों को निकाला गया और इन सभी को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वहीं कानपुर के डीएम कौशल राज शर्मा ने कोल्ड स्टोरेज के लाइसेंस की जांच के आदेश दिए हैं. कोल्ड स्टोरेज के आसपास के इलाकों में अमोनिया गैस इस बुरी तरह से फैली है कि प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य में लगे लोगों के पहनने के लिए भारी संख्या में मास्क मंगाए.

एडीएम सिटी केपी सिंह ने बताया कि शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर ग्रामीण क्षेत्र शिवराजपुर के कटियार कोल्ड स्टोरेज में दोपहर करीब साढ़े बारह बजे गैस का रिसाव शुरू हो गया. उसके बाद कोल्ड स्टोरेज में तेज धमाका हुआ और उसके बाद कोल्ड स्टोरेज की छत गिर गई. उस समय कोल्ड स्टोरेज में करीब दो दर्जन से अधिक मजदूर दोपहर का खाना खा रहे रहे थे.

धमाके के साथ कोल्ड स्टोरेज की छत इतनी तेज आवाज में गिरी कि सड़क के दूसरी तरफ कानपुर रेलवे पटरी पर खड़ी एक पैसेंजर ट्रेन के यात्री ट्रेन में धमाका समझकर ट्रेन से नीचे उतर गए. धमाका होते ही आसपास इतनी तेजी से गैस फैली कि लोगों में अफरातफरी मच गई और लोग बाहर निकल आए. (इनपुट एजेंसी से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जहरीली हवा से घिरी दिल्ली में त्वचा की रक्षा कैसे करें? एक स्टडी में सामने आई दिलचस्प बात
कानपुर में बड़ा हादसा, कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस रिसने से इमारत गिरी, 5 की मौत
दिल्ली में प्रदूषण :  GRAP-IV के नियमों में बदलाव, जारी हुआ गजट नोटिफिकेशन
Next Article
दिल्ली में प्रदूषण : GRAP-IV के नियमों में बदलाव, जारी हुआ गजट नोटिफिकेशन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com