दिल्ली का गाजीपुर बूचड़खाना तीन दिनों के लिए बंद, मेयर ने किया मुआयना

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने शुक्रवार को अपने क्षेत्र में स्थित गाजीपुर बूचड़खाना का निरीक्षण किया

दिल्ली का गाजीपुर बूचड़खाना तीन दिनों के लिए बंद, मेयर ने किया मुआयना

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने शुक्रवार को अपने क्षेत्र में स्थित गाजीपुर बूचड़खाना का निरीक्षण किया, जिसे नवरात्र के अंतिम तीन दिन आठ से 10 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. ईडीएमसी मेयर के कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘यह एक औचक निरीक्षण था. ''

अग्रवाल ने मंगलवार को कहा था कि बूचड़खाना तीन दिनों के लिए बंद करना एक वार्षिक कार्य है और यह कोई नया आदेश नहीं है. 

शुक्रवार के बयान में उनके कार्यालय ने कहा कि बूचड़खाना, विभिन्न त्योहारों से संबद्ध लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए एक वर्ष में 24 दिन बंद किया गया है. इन अवसरों में, गुरु नानक जयंती, गुरु गोविंद सिंह जयंती, रविदास जयंती, रामनवमी, दिवाली, नवरात्र के अंतिम तीन दिन और तीन राष्ट्रीय अवकाश के दिन शामिल हैं.

अग्रवाल ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने पर मांस दुकान के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने मंगलवार को कारोबारियों को यह कह कर विवाद छेड़ दिया था कि नवरात्र या कम से कम इस त्योहार के अंतिम तीन दिन मांस दुकानें बंद रखी जाएं, जबकि अधिकारियों ने कहा कि इस सिलसिले में कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अग्रवाल ने यह भी दावा किया था कि नवरात्र के दौरान 90 प्रतिशत लोग मांसाहारी भोजन नहीं करते हैं. हालांकि, उनकी इस टिप्पणी पर सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)