विज्ञापन
This Article is From Apr 14, 2021

दिल्ली के 14 अस्पतालों के कुल 3553 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व

दिल्ली के 14 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को 100% कोविड अस्पताल घोषित करने के मामले में दिल्ली सरकार ने अपने आदेश में सुधार किया

दिल्ली के 14 अस्पतालों के कुल 3553 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व
प्रतीकात्मक फोटो.
नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: दिल्ली में 14 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को 100% कोविड अस्पताल घोषित करने के मामले में दिल्ली सरकार ने अपने आदेश में सुधार किया है. अब यह तय किया गया है कि यह 14 अस्पतालों के कुल 3553 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करेंगे. जबकि 784 बेडों पर गैर कोरोना मरीज़ों का फॉलो अप ट्रीटमेंट होगा या ऐसे मरीजों का इलाज होगा जिनको इमरजेंसी है या सर्जिकल ट्रीटमेंट की जरूरत है.

इन 14 प्राइवेट अस्पतालों को यह भी सुविधा दी गई है कि वह चाहें तो अपने कुल बेड क्षमता का 35 फ़ीसदी तक बढ़ा सकते हैं और उन बेड पर गैर कोरोना मरीजों का इलाज कर सकते हैं.  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ इन अस्पतालों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई जिसके बाद यह बीच का रास्ता निकाला गया. 

इससे पहले सोमवार को दिल्ली सरकार ने दिल्ली के 14 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को 100% कोविड अस्पताल घोषित कर दिया था, यानी इन अस्पतालों में अगले आदेश तक केवल कोरोना मरीजों का इलाज करने के आदेश दिए गए थे. दिल्ली सरकार के इस आदेश से गैर कोरोना मरीजों की समस्या बढ़ गई थी और अस्पताल भी इस आदेश से खुश नजर नहीं आ रहे थे.

दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में दिल्ली सरकार के आदेश का स्वागत किया है. गंगाराम अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक 'हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह सरकार के साथ खड़े हैं. हम इस संशोधित आदेश का स्वागत करते हैं क्योंकि इससे कोरोना मरीज़ों के साथ साथ गंभीर रूप से बीमार गैर कोरोना मरीज़ों की जिंदगी बचाने में भी मदद मिलेगी.'

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार सुबह 11:00 बजे उप राज्यपाल अनिल बैजल के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद दोपहर 12:00 बजे मुख्यमंत्री केजरीवाल स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव और दूसरे आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
''विकलांगता पिछले जन्मों के...'': आध्यात्मिक वक्ता के बयान पर उपजा विवाद, हिरासत में लिए गए
दिल्ली के 14 अस्पतालों के कुल 3553 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व
बढ़ते बुजुर्ग, घटता प्यार : देश में वरिष्ठ नागरिकों की आबादी 2050 तक हो जाएगी दोगुनी
Next Article
बढ़ते बुजुर्ग, घटता प्यार : देश में वरिष्ठ नागरिकों की आबादी 2050 तक हो जाएगी दोगुनी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com