Coronavirus: दिन-रात काम में जुटे कोरोना वारियरों को तीन महीने से तनख्वाह नहीं मिली

Coronavirus: उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सबसे बड़े अस्पताल हिन्दू राव हॉस्पिटल में डॉक्टरों, नर्सों और टेक्नीशियनों को तीन महीने से तनख्वाह नहीं मिली

Coronavirus: दिन-रात काम में जुटे कोरोना वारियरों को तीन महीने से तनख्वाह नहीं मिली

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ के अन्य लोगों को तीन माह से सैलरी नहीं मिली है.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus News: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे कोरोना वारियर यानि डॉक्टरों, नर्सों और टेक्नीशियनों को बीते तीन महीने से तनख्वाह नहीं मिली है. ये हाल उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सबसे बड़े अस्पताल हिन्दू राव का है. 850 बेड के इस अस्पताल में डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और टेक्नीशियनों को मिलाकर 1200 से ज्यादा लोग दिन-रात कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की देखभाल में जुटे हैं लेकिन तीन महीने से वेतन न मिलने से अब इनके सब्र का बांध टूट रहा है. 

हिन्दू राव नर्सिंग वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष इंदुमति जामवाल ने बताया कि फरवरी से लेकर अप्रैल महीने की तनख्वाह नहीं मिली है. इससे उन्हें गंभीर परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. एक तरफ कोरोना वायरस के चलते काम का दबाव, ऊपर से आर्थिक तंगी के चलते बहुत सारे स्वास्थ्य कर्मचारी खासे मानसिक तनाव में हैं. 

उत्तरी दिल्ली नगर निगम में तीन बड़े अस्पताल और दर्जन भर छोटे क्लीनिक हैं जहां सभी को इसी तरह के हालात का सामना करना पड़ रहा है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम में करीब 58000 कर्मचारी हैं लेकिन सफाई कर्मचारियों को छोड़कर किसी को भी तीन महीने से तनख्वाह नहीं मिली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तरी दिल्ली नगर निगम की आर्थिक खस्ताहाली 
नगर निगम को जब से तीन भागों में बांटा गया है पूर्वी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम की आर्थिक हालत बद से बदतर होती जा रही है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर का आरोप है कि दिल्ली सरकार उनको फंड नहीं दे रही है. इसकी वजह से इस तरह के स्थिति बनी है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली सरकार से 1000 करोड़ रुपये का फंड तुरंत जारी करने की मांग की है जिससे कर्मचारियों को तनख्वाह दी जा सके.