Eng vs Pak Final: टोटल बैटल में कुछ ऐसे आदिल राशिद पड़े बाबर पर भारी, आंकड़े तो यही बोल रहे

England vs Pakistan Final, T20 World Cup Final: राशिद का यह आंकड़ा दुनिया को यह भी बता रहा है कि बाबर आजम को लेग स्पिन को खेलने में खासी परेशानी होती है

Eng vs Pak Final:  टोटल बैटल में कुछ ऐसे आदिल राशिद पड़े बाबर पर भारी, आंकड़े तो यही बोल रहे

T20 World Cup Final 2022: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के लिए मुश्किल पैदा कर रहे हैं राशिद

खास बातें

  • बाबर बनाम राशिद
  • फाइनल में भी फंसा लिया राशिद ने
  • बाबर दे रहे दुनिया को अपनी खामी
नई दिल्ली:

कुछ बॉलर ऐस होते हैं, जो किसी बल्लेबाज के लिए भूत बन जाते हैं! और पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (Babar Azam)  के मामले में टी20 में भी कुछ नहीं, बल्कि अच्छी खासी हद तक ऐसा दिख रहा है. कम से कम आंकडे़ तो इसकी पूरी तरह से चुगली कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले (England vs Pakistan Final) में उम्मीद थी कि बाबर इस बड़े मौके पर पाकिस्तान कप्तान उम्दा पारी खेलेंगे, लेकिन इंग्लिश लेग स्पिनर आदिल राशिद ने बाबर की बोलती बंद कर दी. और आदिल की बाबर आजम के खिलाफ कामयाबी के आंकड़े दुनिया की टीमों को यह भी भरोसा देती है कि पाकिस्तान कप्तान के खिलाफ रणनीति बनायी जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: विश्व कप प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के लिए नामित 9 में 2 खिलाड़ी भारत के, अपने पसंदीदा को वोट करें

बाबर का आउट होना एकदम नाटकीय सा रहा. आदिल की छोटी गेंद पर बाबर पुल करने के लिए गए, लेकिन गेंद टॉप एज लेकर उम्मीद से तेजी गति से घूमती हुई गेंदबाज की तरफ गति गयी. शॉट का माइनस पहलू या था कि जब किनारा लिया था, तो इसमें गति नहीं थी. यही वजह रही कि राशिद ने अपनी ही गेंद पर थोड़ा  दायीं तरफ झुकते हैं कैच लपककर बाबर को चलता कर दिया. 


इसी के साथ ही आदिल ने बाबर के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को भी बेहतर कर लिया. बता दें कि खेल के इस फौरमट में बाबर और आदिल के बीच अभी तक आपस में 63 गेंदों के दौरान टक्कर हुई है. और इस लगभग दस ओवरों की लड़ाई में आदिल पूरी तरह से बाबर पर भारी पड़ पड़े हैं. पाकिस्तानी कप्तान ने अभी तक आदिल की इन गेंदों के खिलाफ 81 रन बनाए. 

बाबर ज्यादा रन तो नही ही बना सके, तो वहीं राशिद ने उन्हें पूरी तरह से उनके दायर में कैद करके रख दिया. यह आप 126.23 के स्ट्राइक.रेट से साफ समझ सकते हैं कि बाबर आदिल के खिलाफ टी20 में वनडे जैसा स्ट्राइक-रेट निकाल सके. लेकिन कोढ़ में खाज जैसी स्थिति बाबर का इस लेग स्पिनर के खिलाफ उनके खिलाफ बनाए गए कुल 81 रनों में तीन बार आउट होना रहा. यह बताता है कि बाबर को आदिल के खिलाफ कुछ रास्ता आगे जरूर निकालना होगा.

यह भी पढ़ें: 

T20 World Cup Final: बारिश की वजह से फाइनल धुला तो क्या होगा, कौन सी टीम बनेगी विजेता ?

पाकिस्तानी पीएम के नहले पर इरफान का दहला, शहबाज शरीफ ने कसा था भारत पर यह तंज

विश्व कप प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के लिए नामित 9 में 2 खिलाड़ी भारत के, अपने पसंदीदा को वोट करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com