विज्ञापन
Story ProgressBack

Stock Market Today: मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 190 अंक उछला, निफ्टी 22,300 के करीब

Stock Market On 15 May 2024: सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से एनटीपीसी, टाटा स्टील, भारती एयरटेल, आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, पावर ग्रिड, भारतीय स्टेट बैंक, टाटा मोटर्स, बजाज फिनसर्व और बजाज फाइनेंस के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे.

Stock Market Today:  मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 190 अंक उछला, निफ्टी 22,300 के करीब
Stock Market Opening: घरेलू बाजारों में लगातार चौथे सत्र में तेजी जारी है. 
नई दिल्ली:

Stock Market Update: भारतीय शेयर बाजार में आज मामूली तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत हुई. 15 मई 2024 को बुधवार के दिन दोनों बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ खुले. इस तरह घरेलू बाजारों में लगातार चौथे सत्र में तेजी जारी है. बीएसई सेंसेक्स 95.62 अंक यानी 0.13% की तेजी के साथ 73,200 पर खुला. जबकि एनएसई का निफ्टी 37.75 अंक या 0.17% की बढ़त के साथ 22,255 के लेवल पर खुला.

शुरुआती कारोबार में 9:45 बजे सेंसेक्स 190 अंक (0.26%) की तेजी के साथ 73,294 पर और निफ्टी 74 अंक (0.33%) की तेजी के साथ 22,292 पर पहुंचकर कारोबार कर रहा था.

सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से एनटीपीसी, टाटा स्टील, भारती एयरटेल, आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, पावर ग्रिड, भारतीय स्टेट बैंक, टाटा मोटर्स, बजाज फिनसर्व और बजाज फाइनेंस के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे. जबकि एचडीएफसी बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों को नुकसान हुआ.

सेक्टोरल आधार पर देखें तो निफ्टी रियल्टी इंडेक्स आज सबसे अधिक लाभ में है और 2% की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. इसके बाद निफ्टी पीएसयू बैंक और निफ्टी मेटल क्रमशः 1.8% और 1.4% की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं. वहीं, निफ्टी ऑयल एंड गैस, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और हेल्थकेयर में भी बढ़त दर्ज की गई है.

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध बिकवाल रहे और उन्होंने मंगलवार को शुद्ध रूप से 4,065 करोड़ रुपये के शेयर बेचे.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या है Capital Expenditure, मोदी सरकार क्यों कर रही इसपर फोकस?
Stock Market Today:  मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 190 अंक उछला, निफ्टी 22,300 के करीब
भारत का फोकस इन्फ़्रास्ट्रक्चर पर, देश की तरक्की सारी दुनिया के सामने : अदाणी ग्रुप की AGM में गौतम अदाणी
Next Article
भारत का फोकस इन्फ़्रास्ट्रक्चर पर, देश की तरक्की सारी दुनिया के सामने : अदाणी ग्रुप की AGM में गौतम अदाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;