RBI की कार्रवाई का असर, कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 10% तक गिरकर लोअर सर्किट में पहुंचे

Kotak Bank Shares Price Today: ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार, कंपनी पर नज़र रखने वाले 44 विश्लेषकों में से 25 ने कोटक महिंद्रा बैंक के स्टॉक पर 'बाय' रेटिंग दी है.

RBI की कार्रवाई का असर, कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 10% तक गिरकर लोअर सर्किट में पहुंचे

Kotak Mahindra Bank Share Price: कोटक महिंद्रा बैंक का शेयर गिरकर 1,658.55 रुपये के लोअर सर्किट पर जा पहुंचा.

नई दिल्ली:

RBI द्वारा  कोटक महिंद्रा बैंक पर की गई कार्रवाई का असर आज कंपनी के शेयरों पर देखा जा रहा है.एनएसई पर कोटक महिंद्रा का शेयर शुरुआती कारोबार में 10% तक गिर गया और 1,658.55 रुपये के लोअर सर्किट पर जा पहुंचा. सुबह 9:20 बजे तक बेंचमार्क निफ्टी 50 में 0.31% की गिरावट की तुलना में यह 9.59% कम होकर 1,666 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

बता दें कि रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक पर बड़ी कार्रवाई करते हुए इसे ऑनलाइन या मोबाईल बैंकिग के जरिये नए कस्टमर जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगा दी है. हालांकि, RBI ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि कोटक महिंद्रा बैंक अपने क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वाले कस्टमर सहित मौजूदा कस्टमर को बैंकिंग सर्विस प्रोवाइड करना जारी रखेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार, कंपनी पर नज़र रखने वाले 44 विश्लेषकों में से 25 ने स्टॉक पर 'बाय' रेटिंग दी है, 15 ने 'होल्ड' करने की सलाह दी है और चार ने 'सेल' की सलाह दी है.