क्या निफ्टी इस साल के अंत तक 25,800 के स्तर तक पहुंच जाएगा? जानें एक्सपर्ट की राय

Nifty target for 2024: प्रभुदास लीलाधर के संस्थागत शोध प्रमुख अमनीश अग्रवाल ने कहा कि बाजार के लिहाज से जून का पहला हफ्ता महत्वपूर्ण होगा.

क्या निफ्टी इस साल के अंत तक 25,800 के स्तर तक पहुंच जाएगा? जानें एक्सपर्ट की राय

रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल दिसंबर अंत तक निफ्टी अपने मौजूदा स्तर से 3,239.65 अंक यानी 14.35 प्रतिशत तक उछल सकता है.

नई दिल्ली:

ब्रोकरेज कंपनी प्रभुदास लीलाधर ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी (Nifty) के इस साल दिसंबर तक 25,800 के स्तर तक पहुंचने की संभावना जताई है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को जारी रिपोर्ट में कहा कि स्थिर आर्थिक नीतियों और सामान्य मानसून से मांग बढ़ने की संभावनाओं को देखते हुए शेयर बाजार (Stock Market) में तेजी का माहौल बने रहने की उम्मीद है. इस तेजी के बीच दिसंबर के अंत में निफ्टी 25,800 अंक तक पहुंच सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, निफ्टी इस साल दिसंबर अंत तक अपने मौजूदा स्तर से 3,239.65 अंक यानी 14.35 प्रतिशत तक ऊपर जा सकता है. निफ्टी इस समय 22,570.35 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

प्रभुदास लीलाधर के संस्थागत शोध प्रमुख अमनीश अग्रवाल ने कहा, 'हाल ही में, निफ्टी अपने सर्वकालिक शिखर (Nifty all time high level) पर पहुंच गया था. लेकिन बाद में भू-राजनीतिक तनाव बढ़ने, कच्चे तेल और कमोडिटीज की कीमतों में उतार-चढ़ाव और अमेरिकी फेडरल रिजर्व के ब्याज दर समायोजन पर अलग-अलग नजरिया सामने आने से इसमें लगभग चार प्रतिशत की गिरावट आ गई.“

इसके अलावा अमनीश अग्रवाल ने कहा कि दिसंबर 2024 तक निफ्टी के 25,810 के स्तर तक पहुंचने की उम्मीद है. 

प्रभुदास लीलाधर ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा, 'निफ्टी के बढ़ने का श्रेय राजग सरकार की निरंतरता और सामान्य मानसून को जाता है. इससे नीतियों में स्थिरता आने और मांग बढ़ने की उम्मीद है.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस समय देश भर में आम चुनाव की प्रक्रिया चल रही है और जून के पहले हफ्ते में नई सरकार का गठन होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि चुनाव-पूर्व सर्वेक्षणों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत की भविष्यवाणी के बावजूद बाजार के लिहाज से जून का पहला हफ्ता महत्वपूर्ण होगा.