BYJU'S ने देश भर के अपने सभी ऑफिस किए बंद, कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का आदेश

Byju’s Crisis: बायजू ब्रांड नाम से कारोबार करने वाली प्रमुख एडटेक कंपनी  थिंक एंड लर्न ने कम वेतन पाने वाले 25 प्रतिशत कर्मचारियों का पूरा वेतन जारी कर दिया है.

BYJU'S ने देश भर के अपने सभी ऑफिस किए बंद, कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का आदेश

Byju’s Crisis: बीते एक साल में फंड की कमी के चलते कंपनी ने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है.

नई दिल्ली:

Byju's Crisis: भारी कर्ज में डूबी एडटेक कंपनी बायजू (Byju's) ने हेडक्वार्टर छोड़ देश भर के अपने सभी ऑफिस (Byju's Office) बंद करने का फैसला किया है. इसके साथ ही कंपनी ने सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का आदेश दिया है.  निवेशकों के साथ विवाद में फंसी कंपनी ने कॉस्ट कटिंग के चलते यह बड़ा कदम उठाया है.

बीते एक साल में फंड की कमी के चलते कंपनी ने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है. वहीं, जो कर्मचारी बचे हैं उन्हें सैलरी देने के लिए भी कंपनी को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है.

बायजू ने शुक्रवार यानी 9 मार्च की देर रात को कर्मचारियों की फरवरी की सैलरी का कुछ हिस्सा प्रोसेस किया है. जिसमें बायजू ब्रांड नाम से कारोबार करने वाली प्रमुख एडटेक कंपनी  थिंक एंड लर्न ने कम वेतन पाने वाले 25 प्रतिशत कर्मचारियों का पूरा वेतन जारी कर दिया है. वहीं, बाकी कर्मचारियों को आंशिक भुगतान किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बायजू के फाउंडर और सीईओ बायजू रविंद्रन (Byju Raveendran) ने कर्मचारियों से 10 मार्च तक  फरवरी की सैलरी देने का वादा दिया था.हालांकि, कंपनी सैलरी देने में सफल नहीं हो पाई.