विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: अधिकारों की जंग को लेकर दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई होगी. इसके अलावा सरकारी नौकरियों में प्रमोशन में आरक्षण को लेकर भी सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ में सुनवाई होगी. ठोस कचरे के प्रबंधन और निवारण के मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज केरल के वायनाड जाकर बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगे. राहुल अपने दो दिनों के दौरे पर केरल में हैं. मंगलवार को राहुल गांधी ने राहत शिविर जाकर बाढ़ पीड़ितों से बात की और उनका दर्द जाना. वहीं, केरल के कोच्चि हवाई अड्डे की सेवाएं आज से बहाल कर दी जाएंगी. केरल में हुई भारी बारिश और बाढ़ की वजह से इस हवाई अड्डे के परिसर में भी पानी भर गया था. वहीं, एशियन गेम्स 2018 का आज 11वां दिन है. भारत अब तक 50 मेडल जीत चुका है. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने आज कहा कि 'एक देश, एक चुनाव' तब तक संभव नहीं है जब तक संविधान और कानून में बदलाव नहीं हो जाता.
डीएमके के दिवंगत नेता एम करुणानिधि की पत्नी दयालु अम्मल को अपोलो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. सूत्रों ने बताया कि चिकित्सकों की जांच के बाद उन्हें शाम लगभग चार बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.
हेप्टाथेलेन में स्वप्ना बर्मन ने जीता स्वर्ण पदक, भारत को एशियन गेम्स में मिला 11वां गोल्ड मेडल.
असम सरकार ने विवादित सशस्त्र बल (विशेषाधिकार) अधिनियम 1958 की मियाद राज्य में तुरंत प्रभाव से छह महीने के लिए बढ़ा दी है. यह अधिनियम 'अशांत' इलाकों में विभिन्न अभियान चलाने के लिए सुरक्षा बलों को विशेषाधिकार और छूट देता है.

ट्रिपल जंप में भारत को मिला गोल्ड. अरपिंदर सिंह ने एशियन गेम्स में दिलाया 10वां स्वर्ण पदक. इसके साथ ही भारत के मेडल की संख्या 53 हो गई है. 
पांच वाम विचारकों की गिरफ्तारी पर पुणे पुलिस ने कहा कि इकट्टा किए गए कुछ सबूतों से पता चलता है कि शीर्ष राजनीतिक पदाधिकारियों को निशाना बनाने की साजिश थी. पुणे पुलिस ने कहा कि माओवादियों से संबंध रखने के संदेह में गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं ने राजनीतिक व्यवस्था में गहरी असहिष्णुता दिखाई.
ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला खमेनी ने कहा कि यदि जरूरत हुई तो परमाणु समझौता छोड़ने के लिए तैयार.
Asian Games 2018: एथलेटिक्‍स में महिलाओं की 200 मीटर रेस में दुती चंद ने जीता रजत पदक
सुप्रीम कोर्ट ने नक्सल कनेक्शन के आरोप में गिरफ्तारी पर आदेश दिया है कि आरोपी अपने घर पर ही नजरबंद रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट में 6 सितंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी. इस दौरान कोर्ट में महाराष्ट्र सरकार ने हाउस अरेस्ट की बात स्वीकार कर ली है. कोर्ट ने सरकार से बुधवार तक जवाब दाखिल करने को भी कहा है. 
केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता वाली समिति ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाले मंत्रिसमूह को सौंप दी है.

भीमा-कोरेगांव हिंसा के मामले में हुए गिरफ्तारियों को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा, "यह मुल्क तानाशाही की ओर बढ़ रहा है... पांच बुद्धिजीवियों की गिरफ्तारी दिखाती है कि देश आपातकाल की ओर बढ़ रहा है, और मैं इसकी निंदा करता हूं..."

नोटबंदी के 'ग्रैंड तुग़लक़ी फ़रमान' ने सब कुछ तबाह कर दिया : कांग्रेस नेता मनीष तिवारी
भारतीय विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कम्बोडिया की राजधानी नॉम पेन्ह में कम्बोडियाई प्रधानमंत्री हुन सेन से मुलाकात की. भारतीय विदेशमंत्री कम्बोडिया तथा वियतनाम की चार-दिवसीय यात्रा पर हैं.

असम के सोनितपुर में 12 दिसंबर, 2014 को नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (NDFB) द्वारा छह नागरिकों की हत्या में शामिल चार आरोपियों को गुवाहाटी में विशेष NIA अदालत ने दोषी करार दिया है. सज़ा पर सुनवाई 7 सितंबर को होगी.

विशेष NIA अदालत ने वर्ष 2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस के आरोपी सुधाकर द्विवेदी उर्फ दयानंद पांडे के खिलाफ गैर-ज़मानती वारंट जारी किया है. फिलहाल आरोपी ज़मानत पर है, और सुनवाई पर कोर्ट में पेश नहीं हो रहा है. मामले की अगली सुनवाई 5 सितंबर को होनी है.

झारखंड हाईकोर्ट द्वारा 30 अगस्त तक सरेंडर कर देने का आदेश जारी होने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद यादव पटना से रांची के लिए रवाना हो गए हैं.

नेपाल में भारत के राजदूत ने बताया, "जब से नई सरकार ने कार्यभार ग्रहण किया है, नेपाल के प्रधानमंत्री भारत आ चुके हैं, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मई में राजकीय यात्रा पर नेपाल गए थे, और अब वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) फिर आ रहे हैं... सो, मेरे लिए यह इस बात का सबूत है कि रिश्ते कितने अच्छे हैं, और कैसे हम उन्हें मज़बूत करने की दिशा में काम कर रहे हैं..."

अपडेट : जम्मू एवं कश्मीर में शोपियान के अरहामा इलाके में आतंकवादी हमले में कुल चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) नेता सीताराम येचुरी ने भीमा-कोरेगांव हिंसा के सिलसिले में हुई गिरफ्तारियों के बारे में कहा, "इन अनैतिक गिरफ्तारियों के खिलाफ वामदलों तथा सभी प्रगतिशील संगठनों द्वारा गुरुवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा..."

भीमा-कोरेगांव हिंसा के सिलसिले में हुई गिरफ्तारियों पर प्रतिक्रिया में महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री दीपक केसरकर ने कहा, "जब तक पुलिस के पास सबूत नहीं होते, वह कार्रवाई नहीं करती... जब सबूत होता है, तभी अदालत पुलिस हिरासत का आदेश देती है... साफ है कि सरकार के पास सबूत हैं, और वैसे भी वे नक्सलवाद को कैसे समर्थन दे सकते हैं... ये लोग अपनी ही सरकार चलाते हैं, क्या यह लोकतंत्र के लिए ठीक है...?"

पंजाब में लुधियाना की डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर रश्मि सैनी ने बताया, जिले के फुल्लनवाल स्थित एक शेल्टर होम में रह रहे 38 नाबालिग बच्चों को छुड़ा लिया गया है. सभी बच्चे झारखंड और बिहार के रहने वाले थे. सभी बच्चे सुरक्षित हैं. बच्चों ने किसी दिक्कत की शिकायत नहीं की है. यह गैर-पंजीकृत शेल्टर होम था, पूछताछ जारी है.

जम्मू एवं कश्मीर में शोपियान के अरहामा इलाके में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों को जान गंवानी पड़ी है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

स्पेशल फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. भूषण स्टील के प्रमोटर नीरज सिंघल को अंतरिम ज़मानत के फैसले को चुनौती दी गई है. नीरज सिंघल को दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को ही अंतरिम ज़मानत दी है. नीरज सिंघल पर 2,500 करोड़ रुपये का लोन फ्रॉड करने का आरोप है. चीफ जस्टिस ने कहा है कि इस केस को 3:45 पर मेंशन करें. अगस्त, 2017 में गिरफ्तारी का अधिकार मिलने के बाद SFIO ने यह पहली गिरफ्तारी की थी, और नीरज सिंघल 8 अगस्त से न्यायिक हिरासत में है.
भारतीय वायुसेना के चेतक हेलीकॉप्टर को तकनीकी खराबी के चलते सिद्धिपेट में एमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. हेलीकॉप्टर रूटीन ट्रेनिंग उड़ान पर था, और उसने हैदराबाद के हकीमपेट बेस से उड़ान भरी थी.

भीमा-कोरेगांव हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए गौतम नवलखा के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू.
एक इंटरव्यू के दौरान केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा राफेल मुद्दे पर दिए गए बयान को लेकर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने जवाब देते हुए कहा है, "उनके लिए यह कहना कि ऑफसेट सौदे का हिस्सा नहीं है, गलत है... डिफेंस प्रोक्योरमेंट पॉलिसी बिल्कुल स्पष्ट है... वेंडर को अधिसूचित करना होता है कि ऑफसेट ज़िम्मेदारियों को कैसे पूरा किया जाएगा... DPP के मुताबिक, रक्षा क्षेत्र से जुड़ी अनुभवी PSU को ही रखा जा सकता है, सो, सिर्फ HAL के पास अनुभव है..."

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मई, 2018 में हुई एक हत्या के एक मामले में आरोपी विनोद दुबे को ठाणे के मानपाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया है.

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में मुंबई की सत्र अदालत ने CBI को शरद कलसकर का रिमांड देने से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने CBI से रिमांड की अर्ज़ी तब देने के लिए कहा है, जब शरद कलसकर का ATS रिमांड खत्म हो जाए. शरद कलसकर 3 सितंबर तक ATS की रिमांड में है.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जबरन उगाही के मामले में शामिल उपेंद्र राय की 26.65 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया है. PMLA के तहत की गई कार्रवाई में जब्त संपत्तियों में महंगी कारें, फ्लैट, म्यूचुअल फंडों में किया गया निवेश, बैंक डिपॉज़िट आदि शामिल हैं.

भीमा-कोरेगांव हिंसा का मामला : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के मुताबिक, ऐसा लगता है अलग-अलग शहरों से मंगलवार को की गईं पांच गिरफ्तारियों में पुलिस अधिकारियों ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का सही तरीके से पालन नहीं किया, जिससे उनके (गिरफ्तार किए गए लोगों के) मानवाधिकार का हनन हुआ हो सकता है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 1 जुलाई, 2018 से दो प्रतिशत की अतिरिक्त वृद्धि को मंज़ूरी दी.

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारतीय डाक के पेमेंट बैंक के लिए खर्च को 80 प्रतिशत बढ़ाकर 1,435 करोड़ रुपये करने को मंज़ूरी दी.
राफेल डील को लेकर समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा, "एक बार सौदा तय हो जाने के बाद उसे लागू करने से पहले सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (CCS) के पास भेजा जाता है... क्या राहुल गांधी जानते हैं कि CCS उसे मंज़ूरी देती है...? और उसके बाद ही समझौते पर दस्तखत किए जाते हैं... प्राइस नेगोसिएशन कमेटी (PNC), कॉन्ट्रैक्ट नेगोसिएशन कमेटी (CNC), और CCS के बारे में बताई गई हर बात गलत है..."

राफेल डील को लेकर समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा, "कांग्रेस को यह याद रखना होगा कि वह जनता को हर समय बेवकूफ नहीं बना सकती है... यह दो सरकारों के बीच हुआ सौदा है... भारत सरकार 36 फुली-लोडेड विमान फ्रांस से खरीदेगी, किसी प्राइवेट कंपनी या संस्था का कोई दखल नहीं... सरकार की भूमिका भी खत्म..."

राफेल डील को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्रियों तथा BJP नेताओं अरुण शौरी व यशवंत सिन्हा द्वारा की जा रही आलोचना के जवाब में अरुण जेटली ने कहा, "NDA में, विशेषकर BJP में हमारी त्रासदी यह है कि हमारे पास 'करियर नेशनलिस्ट' बहुत हैं... वे हमारे साथ रहकर तब तक राष्ट्रवादी रहते हैं, जब तक वैसा बने रहने में उनके करियर को फायदा होता है... मैं उन्हें ज़्यादा विश्वसनीय नहीं मानता..."

राफेल डील को लेकर समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा, "मैं कम से कम दो बार यह वाक्य दोहरा चुका हूं - कितना वह (राहुल गांधी) जानते हैं, और कब वह जानेंगे...? क्या आप बेसिक विमान और एक्सेससरीज़ से लदे विमान की कीमत की तुलना कर सकते हैं...? क्या आप एक साधारण विमान और हथियारों से लैस विमान की तुलना कर सकते हैं...?"



UPA सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया था : केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली

दिल्ली में पकड़ा गया बड़ा संदिग्ध माओवादी ओइनम इबोचौबा सिंह. मणिपुर के मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों को मारने की फिराक में था.

राफेल सौदे को लेकर लगाए जा रहे आरोपों को केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने किंडरगार्टन या प्राइमरी स्कूल के बच्चों जैसी बहस करार दिया है. उन्होंने कहा, "मैं 500-कुछ दे रहा था, आपने 1600-कुछ दिए हैं... यह तर्क दिया जा रहा है... यह दिखाता है कि उन्हें (राहुल गांधी को) कितनी कम समझ है..."

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में कहा, "(राफेल डील को लेकर) कीमतों को लेकर उन्होंने (कांग्रेस ने) जो भी बात कही है, वह झूठ है... श्री राहुल गांधी ने खुद अलग-अलग भाषणों में वर्ष 2007 में राफेल की पेशकश से जुड़ी सात अलग-अलग कीमतें बताई हैं..."

समाजवादी पार्टी के पूर्व मुखिया मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव ने कहा, "मैंने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित किया है... समाजवादी पार्टी में जिनका सम्मान नहीं किया जा रहा है, उन्हें हमारे साथ आ जाना चाहिए... हम अन्य छोटी पार्टियों को भी एक साथ लेकर आएंगे..."

भीमा-कोरेगांव हिंसा के सिलसिले में घर में ही नज़रबंद की गईं मानवाधिकार वकील सुधा भारद्वाज के बारे में हरियाणा में NIT फरीदाबाद की DCP ने बताया, "उन्हें कल (गुरुवार को) हाईकोर्ट में पेश किया जाएगा... तब तक वह हमारी निगरानी में रहेंगी... मीडिया को उनसे बात नहीं करने दी जाएगी, लेकिन वह अपने वकीलों से मुलाकात कर सकती हैं..."

अपडेट : जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में ढेर किए गए हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों की शिनाख्त अल्ताफ अहमद डार (शीर्ष हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन कमांडर) तथा उमर रशीद वानी के रूप में हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, और तफ्तीश जारी है.

रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की वर्ष 2017-18 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है, "GST के लागू होने के बाद कारगर अप्रत्यक्ष कर ढांचे में एक और खास उपलब्धि हासिल की गई है... बाहरी मोर्चे पर चालू खाता घाटे को कवर करने के लिए देश के पास पर्याप्त विदेशी मुद्रा भंडार मौजूद है..."


दिल्ली हाईकोर्ट ने भूषण स्टील लिमिटेड के पूर्व प्रवर्तक नीरज सिंघल को अंतरिम ज़मानत दे दी है. सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस द्वारा गिरफ्तार किए गए नीरज सिंघल को पांच लाख का निजी मुचलका तथा दो-दो लाख रुपये के दो ज़मानती पेश करने होंगे.

कम्बोडिया की राजधानी नॉम पेन्ह में भारतीय विदेशमंत्री सुषमा स्वराज तथा कम्बोडिया के विदेशमंत्री प्राक सोखोन ने सहमति ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए.

दिल्ली हाईकोर्ट में गौतम नवलखा मामले की सुनवाई बुधवार दोपहर 2:15 बजे होगी, क्योंकि पुलिस ने दस्तावेज़ों के मराठी से अंग्रेज़ी के अनुवाद के लिए और समय की मांग की है. कोर्ट ने पुलिस के वकील से दस्तावेज़ों को दोपहर 12 बजे तक दाखिल करने के लिए कहा है.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया और गिरा. मंगलवार के 70.0900 की तुलना में बुधवार को रुपया 70.3175 के स्तर पर पहुंचा.
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से लगभग 60 किलोमीटर दूर अमडांगा में तृणमूल कांग्रेस (TMC) तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई है. मारे गए कार्यकर्ताओं में से दो TMC के थे, जबकि तीसरा कार्यकर्ता CPM का था. 15 घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, तथा इस मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
अपडेट : उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले में बूढ़ा केदार के निकट कोट गांव में भूस्खलन में आठ लोगों के दब जाने के बाद अब तक कुल चार शव बरामद किए जा चुके हैं तथा एक शख्स को ज़ख्मी हालत में निकाला गया है. तलाशी तथा बचाव अभियान जारी है.

केरल के कोच्चि शहर में पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "मैंने कल कई कैम्पों का दौरा किया, लोग चिंतित हैं... मैंने केरल के मुख्यमंत्री से भी बात की है... यह अहम बात है कि इस वक्त सरकार लोगों को आश्वासन दे कि उनके घरों को फिर बनाने में सरकार मदद करेगी... जिस मुआवज़े का वादा किया गया है, वह जल्द दिया जाना चाहिए..."

उन्होंने कहा, "मुझे इस बात का दुःख है कि केंद्र सरकार ने उतनी मदद नहीं दी है, जितनी उन्हें देनी चाहिए थी..."




भारतीय विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कम्बोडिया की राजधानी नॉम पेन्ह में कम्बोडिया के विदेशमंत्री प्राक सोखोन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की.

उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से रामगंगा नदी में जलस्तर बढ़ जाने के चलते उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं.

शेयर बाज़ारों में उतार-चढ़ाव नहीं, सेंसेक्स 38,865, निफ्टी 11,700 पर खुला
भीमा-कोरेगांव हिंसा के मामले में हुए गिरफ्तारियों के विरुद्ध वकील प्रशांत भूषण तथा अन्य जाएंगे सुप्रीम कोर्ट. सुबह 10:30 बजे दायर करेंगे याचिका.
अपडेट : जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है. हथियार तथा गोला-बारूद बरामद हुए हैं. तलाशी अभियान अब भी जारी है.

हैदराबाद के मियांपुर इलाके में मंगलवार को दो कुत्तों ने पांच-वर्षीय बच्चे पर हमला कर उसे गंभीर रूप से ज़ख्मी कर दिया. घटना को लेकर पुलिस शिकायत दर्ज कर ली गई है.

जम्मू एवं कश्मीर में उधमपुर के खेरी इलाके में भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो गया है. यातायात बाधित हुआ है, सड़क चालू करने की कोशिशें जारी हैं.

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले में बूढ़ा केदार के निकट कोट गांव में भूस्खलन में आठ लोग दब गए. अब तक तीन शव बरामद किए जा चुके हैं. तलाशी तथा बचाव अभियान जारी है.

तेलुगू फिल्मों के अभिनेता तथा TDP नेता नंदमुरि हरिकृष्ण का तेलंगाना के नलगौंडा जिले में हुए एक कार हादसे में देहांत हो गया है. नंदमुरि हरिकृष्ण दिग्गज अभिनेता व अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नंदमुरि तारक रामाराव (NTR) के पुत्र तथा अभिनेता NTR जूनियर के पिता थे.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आंतकवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है. माना जा रहा हैकि एक दो आतंकी छुपे हुए हैं. पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ मिल कर इस अभियान को चला रही है. जिले में मोबाइल इंटरनेट की सेवा को सस्पेंड कर दिया गया है.
भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में फरीदाबाद की सुधा भारद्वाज को अगली सुनवाई तक हाउस अरेस्ट रखने के लिए कहा गया है. सुधा भारद्वाज सिविल राइट्स वक़ील हैं. >
अधिकारों की जंग को लेकर दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई होगी. दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग समेत अन्य मसलों को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनोती दी है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: 'एक देश, एक चुनाव' तब तक संभव नहीं है जब तक संविधान और कानून में बदलाव नहीं हो जाता : CEC ओपी रावत
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com