विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जारी है. यह राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की पहली बैठक है. इस बैठक में कांग्रेस की वर्किंग टीम में काम करने वाले नए सदस्यों के नाम और भूमिकाएं तय की जाएंगी. सूत्रों के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी में 23 सदस्य, 19 स्थायी आमंत्रित सदस्य और नौ आमंत्रित सदस्य शामिल किए गए हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...






 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा, 2019 में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करें. अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना ने सरकार का साथ नहीं दिया. शाह ने कहा कि सभी सीटों पर अकेले लड़ने की तैयारी हो. जल्दी ही सभी 48 सीटों के लिए प्रभारियों का ऐलान करेगी बीजेपी. शिवसेना पहले ही कह चुकी है कि वह अकेले चुनाव लड़ेगी.
पाकिस्तान में पहली बार आईएसआई मुर्दाबाद के नारे लगे, पीएमएलएन समर्थकों ने लगाए नारे.
बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने पार्टी के 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत मुंबई में लता मंगेशकर से मुलाकात की. महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उनके साथ थे.

मुंबई से लंदन जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट (जेट एयरवेज 9W 116) को मेडिकल इमरजेंसी के चलते बुखारेस्‍ट (रोमानिया) डाइवर्ट किया गया.

श्रीलंका से मदुरै पहुंचे एक यात्री से करीब 555 ग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत 16.60 लाख रुपये आंकी गई है. सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया कि संदेह के आधार पर यात्री के बैग की तलाशी ली गयी और बॉल पेनों के भीतर छुपाकर रखा गया तस्करी का सोना जब्त किया.
भारी बारिश के बाद दिल्‍ली के कई इलाकों में भरा पानी

मैं बड़ी लड़ाइयां लड़ रहा हूं. पार्टी फोरम में बोलने का सभी को अधिकार है लेकिन पार्टी का कोई नेता अगर गलत बयान देता है और इस लड़ाई को कमजोर करता है, तो मैं बेझिझक कार्रवाई करूंगा : कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस सूत्रों ने बताया - विस्तारित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन करने के लिए अधिकृत किया.
जम्‍मू कश्‍मीर : कठुआ जिले के हीरानगर सेक्‍टर के बोबिया में बीएसएफ ने एक पाकिस्‍तानी घुसपैठिये को मार गिराया.

गाजियाबाद में निर्माणाधीन चार मंजिला इमारत गिरी, कुछ मजदूरों के दबे होने की आशंका, मसूरी थाना क्षेत्र में हुआ हादसा. 12 लोगों को बाहर निकाला गया. राहत और बचाव कार्य जारी.

चुनाव आयोग ने लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के 20 विधायकों ने चुनाव आयोग के उस आदेश के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट जाने का रुख किया है, जिसमें याचिकाकर्ता से प्रतिवादियों को जिरह करने की अनुमति देने की मांग की गयी थी, जिसे खारिज कर दिया गया.
राजस्थान के बीकानेर रेलवे स्टेशन पर प्लैटफॉर्म और रेलवे ट्रैक तर भारी बारिश की वजह से पानी में डूबे
कठुआ के हीरानगर सेक्टर में तैनात बीएसएफ कर्मियों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पार करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी नागरिक को गोली मार ढेर कर दिया.

उत्तर प्रदेश के जौनपुर के जलालपुर थाना इलाके में एक सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और चार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए.
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के भाषणों में साफ झलक रहा है कि मौजूदा सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है.
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नवनिर्मित कांग्रेस वर्किंग कमेटी को अनुभव और उर्जा से समावेशित भूत, भविष्य और वर्तमान के बीच का पुल बताया. साथ ही उन्होंने कांग्रेस के लोगों को भारत के शोषितों को उठाने और उनके लिए लड़ने की बात कही.
दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू...
मुंबई कांग्रेस ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी का पीएम नरेंद्र मोदी से गले लगने वाली तस्वीर का पोस्टर बनाकर दीवारों पर लगाया है. इस पोस्टर में लिखा है, 'नफरत से नहीं, प्यार से जीतेंगे.'
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में भाग लने के लिए संसद भवन में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी पहुंच चुकी हैं.
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में भाग लने के लिए संसद भवन में नेता पहुंचे, राहुल गांधी करेंगे अध्यक्षता
मोरनी गैंगरेप केस:  पंचकूला पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, अब तक कुल तीन की गिरफ्तारी हो चुकी है.

दिल्ली में संसद भवन के पास बारिश की तस्वीरें...
अमरनाथ यात्रा : 1,561 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

अमरनाथ तीर्थयात्रा के लिए 1,561 श्रद्धालुओं का एक जत्था जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "62 वाहनों के काफिले के साथ तीर्थयात्री भगवति नगर यात्री निवास से रवाना हुए। 1,719 तीर्थयात्री पहलगाम आधार शिविर जबकि 382 बालटाल आधार शिविर की ओर बढ़ेंगे।"

बिहार सरकार ने अपनी सेवाओं में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लोगों प्रमोशन में आरक्षण की सुविधा देने का निर्णय लिया है.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया, हथियार भी बरामद किये


बाबुल सुप्रियो ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब उनकी रैली में भी उनके खुद के लोग तालियां नहीं बजाते. अब वह हताश और परेशान दिखने लगी हैं.

अमेरिका के लॉस एंजिलिस के सुपरमार्केट में गोलीबारी की घटना सामने आई. बताया जा रहा है कि बंदूकधारी ने सुपरमार्केट को बंदूक के दम पर कब्जे में ले लिया था. मगर अब पुलिस ने कहा है कि उसने गनमैन को पकड़ लिया है. बताया जा रहा है कि इससे पहले दोनों ओर से गोलीबारी हुई. 


कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक रविवार को होगी. यह राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की पहली बैठक होगी.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा, 2019 में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करें
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com