विज्ञापन
6 years ago
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विज्ञान भवन में सीपीएसई सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पीएमओ ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. पीएमओ ने कहा कि  इस सम्मेलन में विभिन्न मंत्रालयों और केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों के वरिष्ठ अधिकारी भी हिस्सा लेंगे. 
पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे का नक्सली संगठन विरोध कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शित करने के लिए नक्सलियों आज सीरियल ब्लास्ट किए. नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को IED ब्लास्ट से उड़ा दिया, जिससे दो जवान शहीद हो गए और छह घायल हो गए.
CWG 2018 : भारत ने बैडमिंटन की टीम इवेंट में मलेशिया को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. यह भारत का 10वां गोल्ड मेडल है.
राहुल गांधी ने सोमवार को उपवास के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मोदी जी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं है.
भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने नाइजीरिया को 3-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का यह 9वां स्वर्ण पदक है. 

दिल्ली की एक जूता फैक्टरी में सोमवार को लगी आग में चार मजदूरों की मौत हो गई। 
दलितों के मुद्दे पर आज राहुल गांधी उपवास करने वाले हैं. वहां बने मंच पर कांग्रेस के नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को वापस भेज दिया गया है.
PNB घोटाला मामले की सुप्रीम कोर्ट में निगरानी की जांच की मांग करवे वाली याचिका का केंद्र सरकार ने विरोध किया है. AG मुकुल रोहतगी ने कहा कि सभी जांच एजेंसियां मामले की जांच में जुटी हैं.
बिहार के रोहतास जिले के सासाराम स्थित शेरशाह सूरी के मकबरे के पास से रविवार की देर रात पुलिस ने छह बम बरामद किए हैं। इस मामले में पुलिस तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 
पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पार्टी को झटका दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव में दखल देने से इनकार किया है. कोर्ट ने कहा बीजेपी को आजादी है कि वो राज्य चुनाव आयोग से संपर्क करे.
मुंबई एयरपोर्ट आज सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक  बंद रहेगा. छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट बंद रहेगा. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर मरम्मत का काम होगा, 100 उड़ानों पर असर होगा . 
देश के शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में सोमवार को मजबूती का रुख है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.38 बजे 106.53 अंकों की मजबूती के साथ 33,733.50 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 35.20 अंकों की मजबूती के साथ 10,366.80 पर कारोबार करते देखे गए.
पश्चिमी जापान में सोमवार को रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) के मुताबिक, भूकंप का झटका रात 1.32 बजे महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र 35.2 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 132.6 डिग्री पूर्वी देशांतर में दर्ज किया गया.
जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि, इससे अभी तक किसी तरह के जान एवं माल की हानि नहीं हुई है। राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने बताया, "सोमवार को सुबह 6.06 बजे रिक्टर पैमाने पर 4.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।"
CWG 2018  में भारत के जीतू राय ने गोल्ड जीता है. पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में जीतू राय ने यह कामयाबी देश के नाम की है. वहीं, ओ मिथारवल ने इसी इवेंट में कांस्य पदक भारत के नाम किया है. 
देश में मौसम अगले चार-पांच दिन तक अपने बदले हुए तेवर के साथ आंधी, तूफान और बारिश का मिजाज बरकरार रख सकता है. रविवार को जहां पूर्वोत्तर सहित यूपी, बिहार, उत्तराखंड और पंजाब में आंधी और बारिश हो सकती है वहीं सोमवार को दिल्ली समेत देश के उत्तरी इलाकों में तेज आंधी आने की चेतावनी जारी की है.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विज्ञान भवन में सीपीएसई सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पीएमओ ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. पीएमओ के अनुसार इस सम्मेलन में विभिन्न मंत्रालयों और केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों के वरिष्ठ अधिकारी भी हिस्सा लेंगे. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
बस्तर के बीजापुर में नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को IED से उड़ाया, 2 जवान शहीद
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com