विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गढ़ कहे जाने वाले मिदनापुर में रैली को संबोधित करते हुए CM पर करारा वार किया. इस दौरान उन्होंने खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर UPA सरकार पर भी आरोप लगाया, तथा MSP बढ़ाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले की जानकारी जनता को दी. दूसरी ओर, संसद का मॉनसून सत्र आरंभ होने से पहले विपक्षी दलों की बैठक भी सोमवार को ही होगी, जिसमें बुधवार से शुरू हो रहे सत्र के लिए रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें.
केंद्र सरकार ने PM नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान पंडाल गिरने की घटना पर पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है. यह जानकारी एक अधिकारी के हवाले से है.
हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड के बाद मनाली के पास NH 21 पर यातायात बाधित.
दिल्ली में एयर होस्टेस की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने उसके पति मयंक सिंघवी को गिरफ्तार किया. पुलिस उसे कल मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी.  
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में नेशनल कांफ्रेंस के नेता के घर के बाहर पुलिस पोस्ट पर आतंकियों ने किया हमला.दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल.

मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले पार्लियामेंट लाइब्रेरी में विपक्षी पार्टी के नेताओं की बैठक शुरू हो गई है. बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा.
राजस्थान पुलिस के विशेष दल (एसओजी) ने कर्मचारी चयन आयोग और कांस्टेबल परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी बैठाकर परीक्षा दिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.
श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच चंदिका हाथुरूसिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघा पर इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज दौरे पर गेंद से छेड़खानी प्रकरण को लेकर दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले चार वनडे और दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है.
फिनलैंड के हेलसिंकी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात हुई.
यूपी सरकार ने आज सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वो प्रदेश में अग्रिम जमानत के प्रावधान का बिल लाने की तैयारी कर रही है. वहीं उत्तराखंड सरकार ने इस बारे में अपना रुख साफ करने के लिए 2 हफ़्ते की मोहलत मांगी है.
CBI ने पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला और अन्य के खिलाफ करोड़ों के जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन स्कैम मामले में चार्जशीट दाखिल की.
दूध उत्पादकों के 'स्वाभिमानी शेतकारी संगठन' के कार्यकर्ताओं ने वाशिम के मालेगांव में राजहंस मिल्क शॉप के ट्रक को आग लगा दी. ट्रक ड्राइवर सुरक्षित बचने में कामयाब रहा. दूध उत्पादक किसानों के इस संगठन की मांग है कि उन्हें दी जाने वाली दूध की कीमत बढ़ाई जाए.

शुक्रवार को नर्सरी कक्षा की एक बच्ची के साथ स्कूल परिसर में ही स्विमिंग पूल पर तैनात लाइफगार्ड द्वारा कथित रूप से रेप किए जाने के बाद ग्रेटर नोएडा में दिल्ली पब्लिक स्कूल के बाहर सोमवार को अभिभावकों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस मामले में लाइफगार्ड को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है.

सेंसेक्स 217.86 अंक गिरकर 36,323.77 अंक पर और निफ्टी 82.05 अंक की गिरावट के साथ 10,936.85 पर बंद.
भारी बारिश के चलते मध्य दिल्ली में कनॉट प्लेस इलाके में मिन्टो ब्रिज के नीचे पानी भर जाने से दिल्ली परिवहन निगम की एक बस फंस गई, लेकिन यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है. दक्षिणी दिल्ली तथा मध्य दिल्ली में विशेष रूप से तेज़ वर्षा हुई. (चित्र गोल डाकखाना इलाके से)

शोपियान फायरिंग मामले में केंद्र व जम्मू एवं कश्मीर सरकार आमने-सामने, केंद्र ने कहा - सेना के खिलाफ FIR नहीं की जा सकती
मिदनापुर में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में पंडाल का एक हिस्सा गिर जाने से 15-20 कार्यकर्ता घायल हो गए, जिन्हें मोटर साइकिलों तथा PM की एम्बुलेंस में अस्पताल पहुंचाया गया. रैली के तुरंत बाद PM स्वयं इन कार्यकर्ताओं को देखने अस्पताल पहुंचे.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे खत को सार्वजनिक किया, और कहा, "महिला आरक्षण बिल पर कांग्रेस उन्हें बिना शर्त समर्थन देती है, ताकि बिल को पारित कराया जा सके..."

केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, कांग्रेस अपने आप को मुस्लिमों की पार्टी कहती है, लेकिन मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए तैयार ट्रिपल तलाक बिल का विरोध करती है, यह कांग्रेस का पाखंड है... केंद्रीय मंत्री ने कहा, मैं (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि वह इस मुद्दे पर खामोश क्यों हैं.
मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा, यहां काम कर रहा सिंडीकेट सिर्फ वोटबैंक की खातिर बनाया गया है, और सत्ता में बने रहने के लिए उसका इस्तेमाल हो रहा है... यह पश्चिम बंगाल के बाकी लोगों को कतई अलग-थलग कर देता है...

मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मां माटी मानुष' के नारे का असली चेहरा सभी को दिखना चाहिए... यहां 'विरोधियों का कत्ल' करने वाला सिंडीकेट काम कर रहा है... इस सिंडीकेट की इजाज़त के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी नहीं हो सकता... यहां तक कि यहां 'पूजा' करना भी मुश्किल हो गया है...

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गढ़ कहलाने वाले मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं ममता दीदी का आभारी हूं, क्योंकि मैंने देखा कि आज मेरे स्वागत में उन्होंने झंडे लगाए, और इसलिए भी कि स्वयं हाथ जोड़े PM के स्वागत के लिए होर्डिंग लगाए.

मिदनापुर में पीएम मोदी बोले, किसानों के लिए हमने इतना बड़ा फैसला किया है कि आज तृणमूल को भी इस सभा में हमारा स्वागत करने के लिए झंडे लगाने पड़े और उनको अपनी तस्वीर लगानी पडी ये भाजपा की नहीं हमारे किसानों की विजय है 
धर्म के नाम पर चांद तारे वाला हरा झंडा लहराने पर रोक की मांग वाली याचिका पर SC ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब 

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) कार्यकर्ताओं ने राज्य की सड़कों में मौजूद गड्ढों की वजह से हुई मौतों को लेकर नवी मुंबई स्थित लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में तोड़फोड़ की.

लोकसभा चुनाव 2019 में सीटों के बंटवारे को लेकर बात करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि BJP नेताओं से वन-टु-वन बातचीत होगी, और जल्द ही, यानी तीन से चार हफ्ते में BJP की तरफ से प्रस्ताव आएगा.
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 'जनता दरबार' लगाया, लोगों की शिकायतें सुनीं.


जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णों देवी मंदिर के मार्ग में पड़ने वाले हिमकोटी के पास लैंडस्लाइड होने के बाद रास्‍ते को अस्थाई तौर पर बंद किया गया. इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 





ओडिशा के चांदीपुर रेंज लॉन्च पैड से सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस को सोमवार सुबह के 10:18 मिनट पर टेस्ट फायर किया गया
शरिया अदालतों के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री तथा BJP सांसद गिरिराज सिंह ने कहा है, देश को बांटने की साज़िश रची जा रही है... मुस्लिम बुद्धिजीवियों की (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी से मुलाकात के बाद यह शुरू हुई... वह संविधान को नष्ट करने की साज़िश रच रहे हैं... उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए... एक देश, एक कानून स्वीकार किया जाएगा, एक देश, दो कानून नहीं...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने सज़ा के खिलाफ इस्लामाबाद हाईकोर्ट में अपील दायर की.
केरल चर्च सेक्स स्कैंडल से जुड़े एक मामले में आरोपी फादर सोनी वर्गीज़ की अपील पर SC में मंगलवार को सुनवाई होगी.

किसान संगठन 'स्वाभिमानी शेतकारी संगठन' के नेता तथा सांसद आर. शेट्टी ने कहा है, सरकार का कहना है कि वे अन्य राज्यों - गुजरात तथा कर्नाटक - से दूध ले आएगी... हम सत्याग्रह करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि बाहर से कोई दूध नहीं लाया जा सके... यह हमारा विरोध प्रदर्शन बाधित करने के लिए सरकार की रणनीति है...

किसान संगठन 'स्वाभिमानी शेतकारी संगठन' के नेता तथा सांसद आर. शेट्टी ने कहा है, नागपुर की घटना की ज़िम्मेदारी राज्य सरकार तथा पुलिस की है... हमारा विरोध प्रदर्शन रात 12 बजे शुरू होने वाला था, लेकिन पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रविवार सुबह से ही हिरासत में लेना शुरू कर दिया था, कार्यकर्ताओं के घरों में जाकर महिलाओं को गालियां भी दीं, तब प्रतिक्रिया हुई... हम शांतिपूर्वक विरोध करना चाहते हैं...

किसान संगठन 'स्वाभिमानी शेतकारी संगठन' के कार्यकर्ताओं ने पुणे के निकट सोमवार तड़के वाहनों की आवाजाही रोक दी, जिससे आसपास के इलाकों में दूध की आपूर्ति नहीं हो पाई. दूध उत्पादक किसानों के इस संगठन की मांग है कि उन्हें दी जाने वाली दूध की कीमत बढ़ाई जाए.

केरल के कई इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश से जगह-जगह पानी भरा (तस्वीरें अलप्पुझा से)

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बागीपुल-जाव रोड पर सोमवार तड़के हुए भूस्खलन के चलते कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं. फिलहाल किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठवले ने कहा है, चंद्रबाबू नायडू (TDP प्रमुख) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को NDA छोड़ चुके हैं... जगन रेड्डी भी हैं, और मैं उनसे अपील करता हूं कि वह NDA में शामिल हो जाएं... चंद्रबाबू नायडू जा चुके हैं, इसलिए जगन रेड्डी के अलावा कोई विकल्प है भी नहीं... अगर वह शामिल होते हैं, तो मैं PM (नरेंद्र मोदी) तथा (BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष) अमित शाह से बात करूंगा, और NDA के लिए कोई समस्या नहीं होगी...

उदयपुर में राजस्थान पुलिस के सर्कल ऑफिसर गोवर्द्धन विलास ने बताया है, "एक दंपति में झगड़ा होने के बाद पत्नी के घर से चले जाने पर पति ने डेटोनेटर से खुद को उड़ा लिया... फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है, और शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है..."

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा से सटे इलाके साफावाली गल में आतंकवादियों से जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर कर दिया गया है, जबकि दो सुरक्षाकर्मी भी ज़ख्मी हुए हैं. मारे गए आतंकवादी के कब्ज़े से एक एके-47 राइफल भी बरामद हुई है.

देश के शेयर बाजारों में शुक्रवार की तेजी सोमवार को नहीं दिखी. सुबह दोनों ही बाजार सपाट ही कारोबार करते हुए दिखे. सुबह 9.20 बजे सेंसेक्स जहां 5 अंक ऊपर 36,547 पर कारोबार कर रहा था वहीं निफ्टी 7 अंक नीचे 11,011.15 पर कारोबार कर रहा था


छत्‍तीसगढ़ के राजनंदगांव में बिजली गिरने से 77 बकरियों की मौत 





राजस्थान: शहीद बीएसएफ जवान लोकेन्द्र सिंह का पार्थव शरीर उनके निवास स्थल, सीकर लाया गया





जो लोग धर्म परिवर्तन, जाति परिवर्तन करते हैं उनको आरक्षण और सरकार की अन्‍य सुविधाओं का लाभ नहीं मिलना चाहिए: छत्‍तीसगढ़ के बस्‍तर से बीजेपी विधायक दिनेश कश्‍यप. उन्‍होंने कहा कि यह मेरी व्‍यक्तिगत राय है. 





केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल जी अंबेडकर की चर्चा करते हैं, गांधी का नाम लेते है पर अंबेडकर और गांधी ने कभी नहीं कहा कि देश को फिर से बांटने के लिए देश में अलग से कोर्ट (शरिया) की स्थापना होगी. ये सब उनके अल्पसंख्यक बुद्धिजीवी बुद्धि से हो रहा है. 



गुजरात के नवसारी के वासी-बोरा गांव में भारी-बारिश और हाई टाइड से पानी भरा.  यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि मानसून के कारण हर साल ऐसा होता है और उनके घरों में पानी भर जाता है.





उत्तराखंड के चमोली जिले के कुंड़ी गांव में बादल फटने से घरों और वाहनों को हुआ नुकसान






महाराष्‍ट्र में सिनेमाघरों की मनमानी बंद, अब खाने का सामान MRP पर मिलेगा. यह नया नियम एक अगस्‍त से लागू होगा

मानसून सत्र के आरंभ होने से पहले सोमवार को विपक्षी राजनीतिक दलों की सोमवार को बैठक होने जा रही है. इस बैठक में वे बुधवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र के लिए अपनी रणनीति पर विचार-विमर्श करेंगे.
अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी राज्य के किसानों के लिए एक रैली भी करेंगे. पीएम की इस रैली के जवाब में तृणमूल कांग्रेस भी एक ऐसी ही रैली करने की तैयारी में है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: केंद्र ने PM मोदी की रैली के दौरान पंडाल गिरने की घटना पर पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी : अधिकारी
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com