विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन को दादा साहब फाल्‍के अवार्ड, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी जानकारी.

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के पूर्व सचिव नेत राम की 230 करोड़ रुपये की 'बेनामी' संपत्ति आय कर विभाग ने कुर्क की : अधिकारी
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले से असहमत, लेकिन इसका सम्मान करूंगा.
पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार ने ज़मानत के लिए कोलकता हाइकोर्ट में अर्जी लगाई, बुधवार को होगी सुनवाई.

NDTV इंडिया के अनुसार, BJP नेता चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा की अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी मंज़ूर कर ली गई है. मामले में अगली सुनवाई 26 सितंबर को होगी.
यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सिस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर 6.1 की तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र पाकिस्तान के लाहौर शहर से 173 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में था.

दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

सेंसेक्स 7.11 अंक की मामूली बढ़त के साथ 39,097.14 अंक; निफ्टी 12 अंक गिरकर 11,588.20 अंक पर बंद.
केजरीवाल ने पासवान के 'दिल्ली में पानी बहुत खराब है' वाले बयान पर कहा, ''आप अखबार वालों ने ही कुछ दिन पहले खबर छापी थी कि अब दिल्ली का पानी सीधा टूटी से पीने लायक है. अगर कोई ऐसा एरिया है जहां पर कोई समस्या है तो मुझे बता दे मैं ठीक करा दूंगा.'
ब्रिटेन की संसद को निलंबित करने का फैसला 'गैरकानूनी' : उच्चतम न्यायालय
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद की जमानत की अर्जी नामंजूर कर दी है.
बिहार: मुजफ्फरपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गाड़ी पर फेंकी स्याही, दिखाए गए काले झंडें
शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि भाजपा यदि अपनी प्रतिबद्धता निभा नहीं सकती तो उसे आत्मावलोकन करने की आवश्यकता है।
कॉरपोरेट कर में कमी करने के हाल के निर्णय को सरकार का एक साहसिक कदम बताते हुए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने मंगलवार को कहा कि इससे भारत विदेशी निवेश के लिए 'बहुत आकर्षक स्थल ' बन गया है.
जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास पुलिस ने पंजाब जा रहे एक ट्रक से 600 किलोग्राम खस खस का डंठल जब्त किया और ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया.
सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर SC सख्त: केंद्र से कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए हो सख्त गाइडलाइन
सुप्रीम कोर्ट ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए संवैधानिक दिशानिर्देश तैयार करने के लिए निश्चित समयसीमा तय करने को लेकर केंद्र सरकार को शपथपत्र दाखिल करने के लिए कहा है.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा, "वर्ष 2003 में भ्रष्टाचार तथा अपराधों के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कुछ BJP कार्यकर्ताओं तथा अन्य राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं को मौजूदा प्रशासन ने 'गुंडा' कहा... मैंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि किसी को भी 'गुंडा' कहा जाना सही नहीं है..."

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा 27-28 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. वह कोलकाता में अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर एक सेमिनार को भी संबोधित करेंगे.

रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कॉरपोरेट टैक्स में की गई कटौती पर कहा, "यह सकारात्मक कदम है... भारत में कॉरपोरेट टैक्स की दरें अब ASEAN देशों तथा एशिया के अन्य हिस्सों में अन्य उभरती बाज़ार अर्थव्यवस्थाओं के मुकाबले प्रतिस्पर्द्धी हैं..."

कांकेर: नक्सलियों ने उड़ाया डीजल टैंकर, क्रॉस फायरिंग में दो ग्रामीणों की मौत
तेज़ हुआ चक्रवात 'हिका', मंगलवार रात पार कर सकता है ओमान तट

अहमदाबाद से समाचार एजेंसी भाषा) के मुताबिक, चक्रवात 'हिका' अरब सागर के पश्चिम की ओर बढ़ते हुए 'बेहद भीषण चक्रवात' में तब्दील हो गया है और इसके मंगलवार को ओमान तट पार करने की संभावना है. यह जानकारी मौसम विज्ञान विभाग ने दी. विभाग ने गुजरात के मछुआरों को मछली पकड़ने के लिए समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है, क्योंकि वहां बुधवार सुबह तक मौसम 'बेहद खराब' रहने की आशंका है.
कांग्रेस की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष प्रद्युत देबबर्मन ने पद से त्यागपत्र दे दिया है.

दिल्ली में हथियार सप्लायर गिरफ्तार, 40 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, एक कार्बाइन, 20 मैगज़ीन बरामद

NDTV संवाददाता के अनुसार, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हथियार सप्लायर इरशाद खान को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्ज़े से 40 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, एक कार्बाइन और 20 मैगज़ीन बरामद हुई हैं. इरशाद ये हथियार मध्य प्रदेश के सेंधवा से लाया था, जहां एक अवैध फैक्टरी में इन्हें बनाया गया था. इन्हें दिल्ली और NCR में सप्लाई किया जाना था.
शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 22 पैसे मजबूत

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 22 पैसे की मजबूती के साथ 70.72 पर खुला. इसकी प्रमुख वजह कच्चे तेल की कीमतों में कमी और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों का लिवाली करना है.
आपराधिक मामले की जांच के दौरान पुलिस किसी अचल संपत्ति को ज़ब्त नहीं कर सकती : सुप्रीम कोर्ट

NDTV संवाददाता के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा कि आपराधिक मामले की जांच के दौरान पुलिस किसी अचल संपत्ति को ज़ब्त नहीं कर सकती, हालांकि चल संपत्ति को फ्रीज़ करने में कोई रोक नहीं होगी. CrPC की धारा 102 को लेकर यह फैसला तीन जजों द्वारा सहमति से लिया गया.
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "इतना बड़ा महाराष्ट्र है. ये जो 288 सीटों का बंटवारा है, यह भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है... अगर सरकार में होने के स्थान पर हम विपक्ष में बैठे होते, तो तस्वीर अलग होती... सीटों को लेकर हम जो भी फैसला करेंगे, आपको जानकारी दे देंगे..."

आज़मगढ़ : 19 सितंबर को दो लोगों ने एक नाबालिग लड़की को उसके स्कूल के बाहर से अगवा कर उसके साथ कथित रूप से गैंगरेप किया. पुलिस का कहना है, "FIR दर्ज कर ली गई है, और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है... लड़की का नाम स्कूल से नहीं काटा गया है, ये सब अफवाहें हैं..."

BSE सेंसेक्स में 200 से ज़्यादा अंक का उछाल, NSE निफ्टी भी 11,650 पर पहुंचा.
संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 74वें सत्र से इतर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते और कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद सहित कई विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 1 अक्टूबर को कोलकाता के नेताजी इन्डोर स्टेडियम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिज़न्स (NRC) तथा नागरिकता संशोधन विधेयक पर बोलेंगे.

शहर में पथरिया पीर जहरीली शराब कांड के मुख्य अभियुक्त और भाजपा नेता अजय सोनकर उर्फ घोंचू को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
पंजाब के अमृतसर के लव कुश नगर में सोमवार शाम हुए धमाके में दो कबाड़ कारोबारियों की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हो गए.
भाजपा नीत दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने प्लास्टिक विरोधी अभियान को गति देते हुए सोमवार को टैगोर गार्डन फल एवं सब्जी बाजार को "पहला प्लास्टिक मुक्त बाजार" घोषित कर दिया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब से न्यूयॉर्क में की मुलाकात 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोलकाता : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे, सिर्फ इमरजेंसी में देंगे सेवाएं
NEWS FLASH: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन को दादा साहब फाल्‍के अवार्ड, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी जानकारी
दिल्ली में दिल दहलाने वाली घटना, पिता ने दो नवजात बच्चियों को मार कर श्मशान घाट में दफनाया
Next Article
दिल्ली में दिल दहलाने वाली घटना, पिता ने दो नवजात बच्चियों को मार कर श्मशान घाट में दफनाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com