विज्ञापन
5 years ago

राफेल मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं और राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह 'द हिंदू' में छपे रक्षा मंत्रालय के गोपनीय दस्तावेजों पर भरोसा कर उनके आधार पर सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को अवमानना नोटिस जारी किया था लेकिन व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी थी. पीएम मोदी और अमित शाह द्वारा कथित रूप से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा. चुनाव आयोग के कदम न उठाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. निर्वाचन आयोग (ईसी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों पर मंगलवार को कोई निर्णय ले सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और जयपुर में बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. पीएम मोदी अंबेडकर नगर, कौसाम्बी, इटारसी और जयपुर में चुनावी रैलियो को संबोधित करेंगे. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को राजस्थान में तीन चुनावी सभाओं को संबोंधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 मई को होशंगाबाद जिले के इटारसी में सभा को संबोधित करेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री दोपहर 3 बजे भोपाल पहुंचकर इटारसी रवाना होंगे. वे वहां 3.30 बजे रेलवे इंस्टीट्यूट ग्राउंड पर सभा को संबोधित करेंगे.

चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सपा नेता आजम खान के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे का लगाया बैन, कल सुबह 6 बजे से प्रभावी होगा नियम.
नवी मुंबई में इमारत में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची.
CJI रंजन गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप मामले में शिकायतकर्ता महिला ने इन हाउस जांच में शामिल होने से किया इनकार कर दिया.

'आप' उम्मीदवार आतिशी के आरोप पर गौतम गंभीर ने जवाब दिया है. पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर ने कहा कि मेरे पास सिर्फ एक वोटर आईडी कार्ड है.
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा, जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ रुपये के घपले घोटाले हुए.
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों ने 'कौन बनेगा प्रधानमंत्री' खेल खेला, लेकिन चार चरण के चुनाव के बाद वे 'लुकाछिपी' खेल रहे हैं.
हरियाणा के सोनीपत में AAP का रोड शो, अरविंद केजरीवाल ने BJP पर बोला हमला

सोनीपत से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर समाज में विभाजन करने का आरोप लगाते हुए लोगों से भगवा पार्टी को खारिज करने की अपील की.
केरल : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने त्रिवेंद्रम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक एयरकंडीशनिंग तकनीशियन के कब्ज़े से लगभग 9.9 किलोग्राम सोना बरामद किया है, जिसकी अनुमानित कीमत तीन करोड़ रुपये बताई गई है.

अपडेट : दिल्ली स्थित शास्त्री भवन में लगी आग पर काबू पा लिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा BJP अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए दी गई कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की याचिका पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है. मामले की अगली सुनवाई 2 मई को होगी.

अवमानना मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, "राहुल गांधी 6 मई से पहले नया एफिडेविट दाखिल कर देंगे..."

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने माना, सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे में तीन गलतियां, नया एफिडेविट दाखिल किया जाएगा.
लखनऊ : हैदरगंज इलाके में मंगलवार को एक ऑयल मिल में पाइप के फट जाने की वजह से अमोनिया गैस लीक हुई. पुलिस ने बताया, "अमोनिया गैस लीक पर तुरंत ही काबू पा लिया गया... मामले की जांच की जाएगी... किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है..."

दिल्ली : शास्त्री भवन में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

14 दिसंबर को राफेल सौदे को लेकर दिए गए फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को औपचारिक नोटिस जारी किया है. अटॉर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल ने जवाब देने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा. कोर्ट ने केंद्र को 4 मई तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा है, और मामले की सुनवाई 6 मई को तय की है.

देखें VIDEO: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विदेशी नागरिकता के मुद्दे पर की गई शिकायत के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दिए गए नोटिस पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "पूरे हिन्दुस्तान को मालूम है कि राहुल गांधी हिन्दुस्तानी हैं... यहीं पैदा हुए, यहीं उनकी परवरिश हुई... क्या बकवास है यह...?"

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विदेशी नागरिकता के मुद्दे पर की गई शिकायत को खारिज करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने BJP पर पलटवार किया, और कहा, "सारी दुनिया जानती है, वह भारतीय हैं..."
बगदादी का वीडियो सामने आने के बाद अमेरिका ने लिया IS आतंकियों को नष्ट करने का संकल्प

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट (IS) के सरगना अबू बकर अल-बगदादी का नया वीडियो टेप जारी होने के बाद सोमवार को संकल्प लिया कि वह इस खूंखार आतंकवादी संगठन के सभी बचे आतंकवादियों का पता लगाकर उन्हें शिकस्त देगा.
ओडिशा के मुख्यमंत्री तथा बीजू जनता दल (BJD) के प्रमुख नवीन पटनायक ने कहा, "मैं पातकुरा विधानसभा सीट पर होने वाले चुनाव के सिलसिले में चुनाव आयोग से मुलाकात के लिए दिल्ली आया हूं... मैं आग्रह करूंगा कि अगर चक्रवात (फानी) ओडिशा को नुकसान पहुंचाता है, तो इस चुनाव को स्थगित किया जाना चाहिए..."

देखें VIDEO: ओडिशा के मुख्यमंत्री तथा बीजू जनता दल (BJD) के प्रमुख नवीन पटनायक मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंचे. एयरपोर्ट से बाहर निकलते वक्तउनकी मुलाकात केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी हुई.

प्रधानमंत्री ने जनता को लूटा, मित्रों की सहायता की : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों के दौरान त्रिलोकपुरी के मामले में निचली अदालत तथा हाईकोर्ट द्वारा दोषी करार दिए गए 15 लोगों को सुप्रीम कोर्ट ने बरी कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि इनके खिलाफ दंगों में शामिल रहने के न तो सीधे सबूत मिले और न गवाहों ने उनकी पहचान की, लिहाज़ा इन्हें बरी किया जाए.
सरकारी कंपनियों को कर्ज़ में डुबोकर उन्हें बंद करने की कगार पर पहुंचाया जा रहा है : रणदीप सिंह सुरजेवाला
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विदेशी नागरिकता के मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्रालय के नोटिस के बारे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "जब कोई संसद सदस्य किसी मंत्रालय को लिखता है, सवाल पर कोई न कोई कार्रवाई की ही जाती है... यह कोई बड़ी बात नहीं है, यह सामान्य प्रक्रिया है..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, BJP अध्यक्ष अमित शाह तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन किए जाने की शिकायतों पर भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा की अध्यक्षता में चुनाव आयोग की बैठक शुरू हो गई है.

सारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट बुधवार को तय करेगा कि कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को CBI की हिरासत में दिया जाए या नहीं. कोर्ट ने CBI से कहा कि आप साबित करे कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने जांच में सहयोग नहीं किया, और अगर यह साबित हो जाता है, तो हम राजीव कुमार की गिरफ्तारी का आदेश दे देंगे.
सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप को निर्देश दिया है कि वह वर्ष 2009-2016 के बीच कंपनी के ब्रांड एम्बैसेडर रहे भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के साथ किए गए सभी लेनदेन की जानकारी बुधवार तक उपलब्ध कराए.

मद्रास हाईकोर्ट ने कहा है, "पुदुच्चेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी को केंद्रशासित प्रदेश की रोज़मर्रा की गतिविधियों में दखल देने का अधिकार नहीं है..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "जो जेल में हैं, जो जेल के दरवाज़े पर हैं, जो बेल पर हैं, जो बेल के लिए कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं, वे सब केंद्र में एक मज़बूत सरकार को एक मिनट भी बर्दाश्त नहीं करना चाहते..."

बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "चार चरण के चुनाव के बाद ये लोग चारों खाने चित्त हो चुके हैं... अब आने वाले चरणों में तय होना है कि उनकी हार कितनी बड़ी होगी, और NDA की जीत कितनी भव्य होगी..."

पंजाब : पाकिस्तान द्वारा सोमवार को अटारी-वाघा बॉर्डर पर रिहा किए गए 55 भारतीय मछुआरे तथा पांच भारतीय नागरिक अमृतसर स्थित रेड क्रॉस सोसायटी में मौजूद हैं.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लखनऊ ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली तथा शिया विद्वानों मौलाना आगा रूही तथा मौलाना यासूब अब्बास से मुलाकात की.

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "सारी दुनिया जानती है कि राहुल गांधी जन्म से भारतीय नागरिक हैं... मोदी जी के पास बेरोज़गारी पर कोई जवाब नहीं है, मोदी जी के पास किसानों की समस्याओं पर कोई जवाब नहीं है, मोदी जी के पास काले धन पर कोई जवाब नहीं है, इसलिए वह फर्ज़ी कहानियों पर अपनी सरकार द्वारा नोटिस देने पर उतर आए हैं, ताकि लोगों का ध्यान बंट जाए..."

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चक्रवात फानी से बचाव तथा राहत कार्यों के लिए आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु तथा पश्चिम बंगाल के राज्य डिज़ास्टर रेस्पॉन्स फंड (SDRF) को 1,086 करोड़ रुपये अग्रिम सहायता राशि के रूप में जारी करने का आदेश दिया है.

ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त बिष्णुपद सेठी ने चक्रवात फानी को लेकर की गई तैयारियों पर कहा, "मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि चक्रवात संभवतः 3 मई को ओडिशा के पुरी जिले में तट तक पहुंचेगा... सभी जिलाधिकारियों को एलर्ट कर दिया गया है... सभी चक्रवात केंद्रों को तैयार रखा गया है... तलाश तथा बचाव अभियानों के लिए उड़ीसा डिज़ास्टर रैपिड एक्शन फोर्स की 20 तथा NDRF की 12 टुकड़ियों को एलर्ट कर दिया गया है..."

सुनंदा पुष्कर की मौत का मामला : दिल्ली की अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को 5 से 20 मई तक अमेरिका यात्रा की अनुमति दे दी है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यसभा सदस्य डॉ सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनकी नागरिकता के मुद्दे पर नोटिस जारी किया है. मंत्रालय ने राहुल गांधी से एक पखवाड़े के भीतर इस पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है.

दिल्ली BJP के नेता राजीव बब्बर द्वारा दायर किए गए मानहानि केस में दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी (AAP) नेता अरविंद केजरीवाल, AAP के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता तथा AAP प्रत्याशी आतिशी को 7 जून को कोर्ट के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है.

उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर में व्यापारी के साथ लूट, हत्या

मुज़फ़्फ़रनगर से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, मुज़फ़्फ़रनगर में दो अज्ञात बदमाशों ने सोमवार रात व्यापारी नितिन गर्ग को लूटने के बाद गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 23 पैसे मज़बूत हुआ रुपया

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई नरमी से देसी मुद्रा रुपये में मंगलवार को भी मजबूती बनी रही. शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया पिछले सप्ताह के आखिरी सत्र के मुकाबले 23 पैसे की मजबूती के साथ 69.78 पर बना हुआ था.
NIA ने कसारगोड ISIS मॉड्यूल केस में रियास अबूबकर को आतंकवादी गतिविधि की साज़िश रचने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया. उसे मंगलवार को कोच्चि में NIA अदालत में पेश किया जाएगा. यह केस जुलाई, 2016 में कसारगोड से 15 युवकों के गायब हो जाने और बाद में ISIS में शामिल हो जाने पर दर्ज किया गया था.

कांग्रेस ने 19 मई को सातवें तथा अंतिम चरण में पंजाब तथा केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में होने जा रहे मतदान के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है.

उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) प्रत्याशी तेजबहादुर यादव ने कहा, "हमारे मुद्दे जवान, किसान और नौजवानों के लिए नौकरियां हैं... लोगों को पहचानना चाहिए कि देश का असली चौकीदार कौन है... मुझे जीत का भरोसा है..."

खतरनाक तूफान में बदल सकता है चक्रवात फानी, अलर्ट पर NDRF, तटरक्षक बल

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, चक्रवात फानी सोमवार की शाम और गंभीर हो गया तथा यह ओडिशा तट की ओर बढ़ रहा है. मौसम विभाग अधिकारियों ने बताया कि बुधवार तक यह तूफान 'बेहद खतरनाक चक्रवात' का रूप ले सकता है. सरकार ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) और भारतीय तटरक्षक बल को हाई अलर्ट पर रखा है.
पश्चिम बंगाल : जादवपुर लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी अनुपम हाज़रा ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल से सोमवार को बोलपुर में मुलाकात की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और जयपुर में बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. पीएम मोदी अंबेडकर नगर, कौसाम्बी, इटारसी और जयपुर में चुनावी रैलियो को संबोधित करेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को राजस्थान में तीन चुनावी सभाओं को संबोंधित करेंगे. लोकसभा चुनाव के राजस्थान के प्रवास कार्यक्रम संयोंजक ओंकार सिंह लखावत ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को 11 बजे दौसा में, 12 बजकर 40 मिनट पर अलवर में और दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर भरतपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेगे.
निर्वाचन आयोग (ईसी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों पर मंगलवार को कोई निर्णय ले सकता है. निर्वाचन उपायुक्त चंद्रभूषण कुमार ने सोमवार को कहा, "दो राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की कथित शिकायतों के संदर्भ में आयोग ने सभी जानकारियां जुटा ली हैं और हर मुद्दे पर कोई निर्णय लेने के लिए मंगलवार सुबह एक बैठक प्रस्तावित है." उन्होंने कहा, "फिलहाल तीन नेताओं के खिलाफ शिकायतें हैं. ये नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और अमित शाह हैं. मामले आयोग में विचाराधीन हैं." निर्वाचन उपायुक्त संदीप सक्सेना ने कहा कि सभी शिकायतों को एक व्यापक नजरिए से देखने की जरूरत है. प्रत्येक कथित उल्लंघन पर अलग-अलग विचार किया जाएगा और उसके अनुरूप निर्णय लिया जाएगा. तीनों नेताओं के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की कई शिकायतें हैं.
पीएम मोदी और अमित शाह द्वारा कथित रूप से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा. चुनाव आयोग के कदम न उठाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. कांग्रेसी सांसद सुष्मिता देव ने याचिका दाखिल कर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को निर्देश दे कि वह  24 घंटे के भीतर पीएम और अमित शाह के खिलाफ शिकायतों पर फैसला करे. याचिका में कहा गया है कि पीएम मोदी और अमित शाह ने हेट स्पीच का इस्तेमाल किया है.  चुनाव आयोग द्वारा निषेध के बावजूद राजनीतिक प्रचार के लिए बार-बार सशस्त्र बलों का इस्तेमाल किया है. 23 अप्रैल को मतदान के दिन गुजरात में रैली करके पीएम ने आचार संहिता का भी उल्लंघन किया. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पीएम और अमित शाह के उल्लंघन की शिकायत की है लेकिन तीन हफ्ते बीतने के बाद भी चुनाव आयोग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है. आमतौर पर इस तरह के मामलों में चुनाव आयोग उल्लंघन करने वालों पर 72 घंटे तक प्रचार पर बैन लगाता है.
सुप्रीम कोर्ट बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को अवमानना नोटिस जारी किया था लेकिन व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी थी. वहीं राहुल गांधी ने एक बार फिर हलफनामा दाखिल कर पुरानी दलीलों को दोहराते हुए कहा है कि उन्हें खेद है कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का नाम लिया कि कोर्ट ने मान लिया है कि चौकीदार ने चोरी की है. लेकिन राहुल ने कहा है कि यह वे नहीं बल्कि बीजेपी है जो कोर्ट का नाम इस मामले में राजनीतिक प्रचार में घसीट रही है. मीनाक्षी लेखी की याचिका जुर्माने के साथ खारिज की जाए.
राफेल मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं और राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह 'द हिंदू' में छपे रक्षा मंत्रालय के गोपनीय दस्तावेजों पर भरोसा कर उनके आधार पर सुनवाई करेगा. यह याचिकाएं यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण के अलावा मनोहर लाल शर्मा, विनीत ढांडा और आप सासंद संजय सिंह ने दाखिल की हैं. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की बेंच ने केंद्र की प्रारंभिक आपत्ति को खारिज कर दिया था कि ये दस्तावेज विशेषाधिकार प्राप्त हैं और कोर्ट इन्हें नहीं देख सकती. हालांकि सोमवार को केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह इस मुद्दे पर अतिरिक्त हलफनामा दाखिल करना चाहती है इसलिए मंगलवार की सुनवाई टाल दी जाए.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: चुनाव आयोग ने आजम खान के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे का लगाया बैन, कल सुबह 6 बजे से प्रभावी होगा नियम
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com