विज्ञापन
6 years ago
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज हरियाणा के रोहतक जिले के सांपला जाएंगे, जहां वो सर छोटू राम की 64 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे.अधिकारियों ने यह जानकारी दी. वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मध्य प्रदेश की एक दिवसीय यात्रा पर आज ग्वालियर जायेंगे, जहां वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी धौलपुर पहुंचेंगे, जहां मनिया में पहली बैठक के बाद बाडी, बसेडी, बयाना और वैर में लोगों को संबोधित करेंगे. इस दौरे पर गांधी राज्य के तीन जिलों धौलपुर, भरतपुर और दौसा को कवर करेंगे. सुप्रीम कोर्ट में एरिक्शन की अनिल अंबानी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई  होगी. अधिकारों की जंग को लेकर दिल्ली सरकार VS उपराज्यपाल मामले की भी आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई  करेगा. सुल्तान जोहोर कप हॉकी में आज भारत और जापान का मुकाबला होगा. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा ने विभिन्न नगरपालिकाओं और पंचायतों की 46 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में 24 सीटें जीतीं हैं, जबकि कांग्रेस ने 19 सीटें अपनी झोली में डाली हैं.
पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके के डीएनडी फ्लाईओवर पर बीती रात बदमाशों की गोली लगने से घायल गार्ड विशंभर की धर्मशिला अस्पताल में मौत हो गई. लुटेरों से मुकाबला करते हुए लगी थी गार्ड को गोली. बहादुरी से 5 करोड़ की लूट को होने से बचाया था गार्ड ने, जिसे बदमाशों ने गोली मार दी थी.
संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्‍की हेली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निक्की हेली का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. 
मध्य प्रदेश में गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज करने में लापरवाही पर पांच पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई 

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गत वर्ष 31 अक्टूबर को कोचिंग से घर लौट रही 19 वर्षीय छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में रिपोर्ट दर्ज करने में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किये गये पांच पुलिस अधिकारियों के खिलाफ पुलिस विभाग ने मंगलवार को कड़ी कार्रवाई की है। इनमें से दो उप निरीक्षकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का निर्णय लिया गया है। 

विमानन क्षेत्र को निशाना बनाने के लिए हद पार कर रहे आतंकवादी : राजनाथ सिंह  

नयी दिल्ली, नौ अक्टूबर (भाषा) गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को 2009 के ''अंडरवियर'' हमलावर का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवादी वैश्विक नागरिक विमानन क्षेत्र को निशाना बनाने के लिए अपनी सारी सीमाएं पार कर रहे हैं . 2009 में अंडरवियर हमलावर ने एक एम्सटर्डम-डेट्राइट उड़ान को आकाश में उड़ाने का प्रयास किया था। सिंह ने कहा कि भारत में करीब 40 छोटे हवाई अड्डों और हेलीपोर्टों की सुरक्षा सुनिश्चित करना ऐसा विषय है जिसकी "अनदेखी" नहीं की जा सकती है। 
गुजरात में ठकोर सेना के मीडिया कन्वेनर राहुल परमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार
एसबीआई में छमाही के दौरान 5,555 करोड़ की बैंकिंग धोखाधड़ी
देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में मौजूदा वित्त वर्ष की पहली छमाही के दौरान कुल 5,555.48 करोड़ रुपये की बैंकिंग धोखाधड़ी के 1,329 मामले सामने आये हैं.
राहुल गांधी अगर सच में गुजरात, बिहार और देश की चिंता करते हैं, तो उन्हें अल्पेश ठकोर को तुरंत निलंबित कर देना चाहिए : बीजेपी

गूगल ने की गूगल प्लस को बंद करने की घोषणा, हैक हुई पांच लाख लोगों की सूचनाएं 

इंटरनेट एवं प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट गूगल प्लस को बंद करने की घोषणा की है. कंपनी ने पांच लाख तक उपयोक्ताओं की सूचनाएं बाहरी डेवलपरों के हाथ लग जाने के कारण यह निर्णय लिया है. ग्राहकों की सुविधा के लिए इसे 10 महीने में लागू किया जाएगा.
पत्रकार नक्कीरन गोपाल को रिमांड में भेजने की याचिका खारिज, निर्मला देवी केस में रिपोर्ट छापने पर किया गया था गिरफ्तार

रुपये की कमजोरी, कच्चे तेल में उबाल से सेंसेक्स 175 अंक टूटा 

बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में शुरुआती लाभ गंवाकर अंत में 175 अंक टूटकर बंद हुआ। रुपये में कमजोरी तथा कच्चे तेल की कीमतों में उबाल से वाहन, उपभोक्ता, रीयल्टी, तेल एवं गैस तथा बैंक शेयरों में बिकवाली दबाव से सेंसेक्स नीचे आया। इस तरह पांच सत्रों में से चार में सेंसेक्स टूटा है। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 34,651.82 अंक पर मजबूती के रुख के साथ खुला लेकिन जल्द यह नकारात्मक दायरे में आ गया। अंत में सेंसेक्स 174.91 अंक या 0.51 प्रतिशत के नुकसान से 34,299.47 अंक पर बंद हुआ। 
हाईकोर्ट ने सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर की जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिका खारिज की .
पीएम मोदी ने हरियाणा के रोहतक में दीनबंधु सर छोटूराम जी की 64 फुट ऊंची प्रतिमा का किया अनावरण

नाना पाटेकर के खिलाफ तनुश्री दत्ता की शिकायत को महाराष्ट्र महिला आयोग ने संज्ञान में लिया
सच्चाई यह है कि छठ पूजा की वजह से बिहार के लोग छुट्टी पर जा रहे हैं : कांग्रेस विधायक अल्पेश ठकोर
कांग्रेस विधायक ने अल्पेश ठकोर ने कहा है कि सच्चाई यह है कि छठ पूजा की वजह से बिहार के लोग छुट्टी पर जा रहे हैं. आपको बता दें कि उनके ऊपर उत्तर भारतीयों के खिलाफ गुजरात में लोगों को भड़काने का आरोप है.

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में अज्ञात लोगों ने छात्रा के साथ की छेड़खानी 

शहर में घर लौट रही एक छात्रा के साथ अज्ञात बदमाशों ने कथित रूप से छेड़खानी की गई. लड़की के परिवार की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने बताया कि सोमवार को बाइक सवार कुछ लोगों ने छात्रा को रोका और उसके साथ छेड़खानी की.

 भाजपा, कांग्रेस दलितों एवं सवर्ण समाज के गरीबों की हितैषी नहीं : मायावती 

बसपा अध्यक्ष मायावती ने दलित, अल्पसंख्यक और सवर्ण समाज के गरीबों की बदहाली के लिये भाजपा और कांग्रेस को बराबर का जिम्मेदार ठहराया है.
दिल्ली में अज्ञात लोगों ने कैश वैन पर गोलीबारी की, गार्ड घायल 

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में अज्ञात लोगों ने डीएनडी टोल प्लाजा के पास एक कैश वैन को लूटने के प्रयास में कथित तौर पर गोलीबारी की जिससे 50 वर्षीय एक गार्ड घायल हो ग
सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप के तीन निदेशकों को अधूरे प्रोजेक्ट के मामले में पुलिस हिरासत में भेजा. कोर्ट ने कहा है कि ऑडिटर्स को दस्तावेज उपलब्ध कराए जाएं. 
भाजपा के लिए 'अच्छे दिन' लाने के बावजूद राम वनवास में : शिवसेना 

शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि अगर अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनता है तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 'झूठी' कहा जाएगा और उसे सत्ता से बेदखल कर दिया जाएगा.
असमानता दूर करने में भारत का प्रदर्शन खराब, 157 देशों की सूची में 147वें स्थान पर 

असमानता को दूर करने के मामले में दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत का प्रदर्शन काफी खराब है.  मंगलवार को जारी एक रपट के अनुसार असमानता को दूर करने की प्रतिबद्धता के मामले में भारत काफी पीछे है. इस मामले में 157 देशों की सूची में भारत 147वें स्थान पर है.
हाथरस में पुलिस कर्मी के बेटे की ट्रक से कुचल कर मौत 
जनपद की तहसील सादाबाद में एक ट्रक ने पुलिसकर्मी के बेटे को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि पुष्पेंद्र गौतम (27) सोमवार की शाम बाइक से अपने ननिहाल गाँव सहपऊ जा रहा था। उसके पिता महेश गौतम सरसोरल अलीगढ़ में चौकी प्रभारी हैं. घटना की सूचना मिलते ही थाना इंचार्ज अवधेश कुमार मौके पर पहुंचे और ट्रक के नीचे फंसे गौतम को बाहर निकाला.
रुपये में गिरावट पर बोली कांग्रेस: मोदी जी, अपना पुराना भाषण याद कीजिये 

कांग्रेस ने रुपये की कीमत डॉलर के मुकाबले 74 रुपये के करीब पहुंच जाने को लेकर नरेंद मोदी सरकार पर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री को अपना वह पुराना भाषण याद करना चाहिए जिसमें उन्होंने तत्कालीन संप्रग सरकार पर हमला किया था. 
भिलाई स्टील प्लांट में ब्लास्ट, 6 लोगों की मौत, 14 जख्मी

बताया जा रहा है कि ये घटना गैस पाइपलाइन में विस्फोट के चलते हुई है.

भिलाई इस्पात संयंत्र में पाइप लाईन में विस्फोट, 12 कर्मचारी घायल 

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार सुबह एक पाइप लाईन में विस्फोट होने से 12 कर्मचारी घायल हो गए। 
असम के मोरीगांव जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध शिकारी ढेर 

मध्य असम के मोरीगांव जिले में मंगलवार को तड़के पुलिस के विशेष कार्य बल के साथ एक मुठभेड़ में दो संदिग्ध शिकारी मारे गये.
राजस्थान में नया मुख्यमंत्री लाइए, दिल्ली में नरेंद्र मोदी को हटाइए, कांग्रेस की सरकार बनवाइए, फिर गरीबों के काम होंगे : राहुल गांधी
मोबाइल फोन के पीछे 'मेड इन चाइना' नहीं, 'मेड इन धौलपुर', 'मेड इन राजस्थान' लिखा होना चाहिए : राहुल गांधी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नहीं, अनिल अंबानी के चौकीदार हैं : राजस्थान के धौलपुर में राहुल गांधी
राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आने वाली है, गरीबों की सरकार बनेगी : धौलपुर में राहुल गांधी
राजस्थान के धौलपुर में रोड शो के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूछा, "क्या नरेंद्र मोदी जी ने GST और नोटबंदी के माध्यम से आप लोगों की जेबों से पैसा निकालकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों की जेब में डाला है या नहीं...?"
अपडेट : नागपुर सत्र न्यायालय ने जासूसी के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किए गए ब्रह्मोस मिसाइल इंजीनियर निशांत अग्रवाल को मंगलवार को तीन दिन के ट्रांज़िट रिमांड पर उत्तर प्रदेश एन्टी-टेरर स्क्वाड (ATS) को सौंप दिया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने ज़ीका वायरस से जुड़े केसों को लेकर कहा, "हमारी निगरानी व्यवस्था बहुत चौकस है, सभी केस पकड़ में आ जाते हैं... हमारे स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल हैं... ICMR, नेशनल सेंटर फॉर डिज़ीज़ कंट्रोल तथा DGHS इस पर नज़र रखे हुए हैं... मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि सब कुछ नियंत्रण में है... घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है..."

महाराष्ट्र के ठाणे (पश्चिम) में घोड़बंदर रोड पर आर मॉल पार्किंग में खड़ी एक कार में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद है, बचाव कार्य जारी है.

जासूसी के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किए गए ब्रह्मोस मिसाइल इंजीनियर को मंगलवार को नागपुर सत्र न्यायालय में पेश किया गया.

दिल्ली में धौला कुआं के निकट गोल्फ कोर्स से संदिग्ध हालात में एक पुरुष का शव बरामद हुआ है. पुलिस टीम मौजूद है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम मामला: पटना हाईकोर्ट ने बिहार की पूर्व सामाजिक कल्याण मंत्री मंजू वर्मा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की 





अमेरिकी डॉलर की तुलना में भारतीय रुपया 74 का स्तर पार कर पहुंचा रसातल में, 74.06 पर कर रहा है कारोबार.
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, तटीय ओडिशा के दूरदराज के इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश की संभावना है. उधर, जम्मू एवं कश्मीर के दूरदराज के इलाकों में बिजली कड़कने और ओलावृष्टि के साथ-साथ आंधी की भी आशंका जताई गई है.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सबरीमाला मंदिर में सभी आयुवर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दिए जाने के विरुद्ध भगवान अय्यप्पा के भक्तों ने त्रिवेंद्रम में राजभवन तक 'अय्यप्पा नमः जप यात्रा' निकाली.

पश्चिम बंगाल में दक्षिणी कोलकाता के एक स्कूल में पुरुष अध्यापक द्वारा नाबालिग छात्रा पर कथित रूप से यौन हमला करने का मामला सामने आया है.

केरल के सबरीमाला मंदिर में हर आयु की की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के संविधान पीठ के फैसले के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिकाओं पर जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार किया. CJI ने कहा - केस नियमित तरीके से सुने जाएंगे.
समाचारपत्र 'रशिया टुडे' के अनुसार, स्थानीय हथियार भंडार में शक्तिशाली विस्फोटों के बाद उत्तरी यूक्रेन में चेरनिगोव शहर के निकट बसे 10,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है, तथा 20 किलोमीटर तक के इलाके में हवाईक्षेत्र व सड़कों को लॉकडाउन कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश के मेरठ में गैरकानूनी हथियार बनाने वाली एक यूनिट का भंडाफोड़ किया है, और कच्चा माल बरामद किया है. पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं, और 84 पिस्तौलें बरामद हुई हैं.

तेलंगाना में रंगारेड्डी जिले के महेश्वरम इलाके में 7 अक्टूबर को दिनदहाड़े 38-वर्षीय एक व्यक्ति को धारदार हथियार से काट डाला गया. हत्या का केस दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 25,091 कॉन्स्टेबलों को हेड कॉन्स्टेबल के पद पर पदोन्नत किए जाने का जश्न मनाते मेरठ के दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी.

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने वर्ष 2018 के दौरान भारत में 7.3 फीसदी वृद्धि दर की भविष्यवाणी की है, और वर्ष 2019 में 7.4 फीसदी वृद्धि की संभावना जताई है.

दिल्ली : मयूर विहार स्थित DND टोल प्लाज़ा के निकट सोमवार रात को अज्ञात हमलावरों ने एक कैश वैन को लूटने की कोशिश में सिक्योरिटी गार्डों पर गोलियां चलाईं. हमले में एक सिक्योरिटी गार्ड घायल हुआ है, तफ्तीश जारी है.

महाराष्ट्र में यवतमाल के पंढरकावड़ा वन में आदमखोर बाघिन को पिछले एक साल से तलाश कर रहे दल के शूटर नवाब शफत अली खान ने कहा, "हमारे पास सर्वश्रेष्ठ उपकरण हैं, लेकिन घनी घास की वजह से बाघिन को देखा नहीं जा पाता... इसके अलावा समय के साथ उसने हमारे ऑपरेशन से बचना भी सीख लिया है... और अपने शावकों की सुरक्षा के लिहाज़ से वह ज़्यादा घातक हमला करती है..."

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती का कहना है, "दुःखद है कि वाराणसी के जिन लोगों ने (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी को वोट देकर जिताया, उन्हें ही गुजरात में निशाना बनाया जा रहा है... गुजरात की BJP सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह के हमलों के लिए ज़िम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए..."

तमिल पत्रिका 'नक्कीरन' के प्रमुख संपादक नक्कीरन गोपाल को चेन्नई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया है. उन्हें निर्मला देवी केस में एक रिपोर्ताज प्रकाशित करने पर राजभवन द्वारा की गई शिकायत के बाद हिरासत में लिया गया.

ऊंचाई पर शेयर बाज़ार, सेंसेक्स 34,651.82 पर, निफ्टी 10,390.30 पर खुले.

मुंबई में सोमवार रात को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के निकट पुलिस ने एक अजगर को बचाया.

जम्मू एवं कश्मीर : पूर्व फौजी की पुत्री तथा एमए की पढ़ाई कर रही 28-वर्षीय रुक्मणि साम्ब्याल निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर साम्बा की केहलीमंडी सीट से स्थानीय निकाय चुनाव लड़ रही हैं. केहलीमंडी सीट पर 13 अक्टूबर को मतदान होने जा रहा है. रुक्मणि का कहना है, "सरकार पर दोषारोपण करना आसान होता है, लेकिन बदलाव लाना मुश्किल... मैं विदेशमंत्री सुषमा स्वराज तथा रक्षामंत्री (निर्मला सीतारमण) से प्रेरित हूं..."


अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हुए पिछले आठ दिनों से आमरण अनशन पर बैठे एक प्रमुख हिंदू संत को गिरफ्तार कर लिया गया.

अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में खेले जा रहे यूथ ओलिंपिक खेलों में भारत को अब तक का पहला गोल्ड मेडल मिला है. वेट लिफ़्टिंग में जेरेमी लालरिननुंगा ने कुल 274 किलोग्राम वज़न उठाकर भारत को गोल्ड दिलाया.
मैंने खुद को राष्ट्र निर्माण, चरित्र निर्माण, शिक्षा, कृषि और स्वास्थ्य जैसे अन्य मुद्दों के लिए समर्पित किया है. इसलिए, मैं खुद को गैर-राजनीतिक, स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में देखता हूं जो मां भारत की सेवा में है: योग गुरु रामदेव 



दिल्‍ली में पेट्रोल-डीजल के दाम आज फिर बढ़े, पेट्रोल 23 पैसे और डीजल 29 पैसे महंगा हुआ. दिल्‍ली में पेट्रोल मंगलवार को 82.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.11 रुपये प्रति लीटर हुआ. मुंबई में पेट्रोल 28 पैसे महंगा होकर 87.73 रुपये प्रति लीटर और डीजल 31 पैसे महंगा होकर 77.68 रुपये प्रति लीटर हुआ.  




मध्य प्रदेश: बुरहानपुर के पाकीजा मॉल में भीषण आग
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर स्थित पाकीजा मॉल में सोमवार देर रात भीषण आग लग गई. आग लगने से साल लोग घायल हो गए हैं. मौके पर फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां मौजूद है.
ठाणे के डोंबिवली में सोमवार देर रात एक रबड़ कंपनी में भीषण आग लग गई. इस आगजनी से अभी हताहत की कोई खबर नहीं है. आग बुझाने का काम किया जा रहा है.
गूगल ने उपभोक्ताओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अपने सोशल नेटवर्क गूगल+ (गूगल प्लस) को बंद करने की सोमवार को घोषणा की. गूगल ने कहा है कि इस सोशल नेटवर्किंग साइट को बंद करने से पहले उसने उस बग को ठीक कर लिया था, जिसकी वजह से 50,000 लोगों के अकाउंट में निजी डाटा में सेंध लगाई गई थी.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज हरियाणा के रोहतक जिले के सांपला जाएंगे, जहां वो सर छोटू राम की 64 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे.अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
यूपी में दिवाली से पहले योगी सरकार का तोहफा, कर्मचारियों को मिलेगा बोनस
NEWS FLASH: गुजरात स्थानीय उपचुनाव: भाजपा ने 24 और कांग्रेस ने 19 सीटें जीतीं
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Next Article
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com