विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी आज 'विजय संकल्प सभा' के जरिये अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी. केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भाजपा पूरे देश में 24 और 26 मार्च को 'विजय संकल्प सभा' के माध्यम से लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आज आगरा में सभा को सम्बोधित करेंगे, तो वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में सभा को सम्बोधित करेंगे. इसके अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ मंत्री भी अलग-अलग स्थानों पर 'विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे. दूसरी तरफ, महाराष्ट्र में आज भाजपा और शिवसेना अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. वहीं, झारखंड में आज जेएमएम (झारखंड मुक्ति मोर्चा) आरजेडी और कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को अंतिम रूप देगी. खेल की बात करें तो  आईपीएल में आज दो मुकाबले होंगे. पहला मुकाबला कोलकाता नाईटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 4 बजे से होगा. तो वहीं, मुंबई इंडियन्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रात 8 बजे से मैच खेला जाएगा. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

भाजपा ने दार्जीलिंग लोकसभा सीट से राजू सिंह बिष्ट को उम्मीदवार बनाया. इस सीट से वर्तमान में केंद्रीय मंत्री एस एस अहलुवालिया लोकसभा सदस्य हैं.

कानपुर में एक जनसभा में बोलीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, 'जिस हाथ ने वर्षों तक भारत की तिजोरी को साफ किया उस हाथ को भारत की तिजोरी के आस-पास भी भटकने ना दें. जब हाथी साइकिल पर सवार होता है तो पंचर होना निश्चित है.'

दार्जिलिंग से बीजेपी सांसद एसएस अहलूवालिया का टिकट कटने की संभावना, अहलूवालिया ने पार्टी से कहा अगर पार्टी चाहे तो वे किसी दूसरी सीट से लड़ सकते हैं या संगठन का काम कर सकते हैं. दार्जिलिंग से सतपाल महाराज या उनके परिवार के किसी सदस्य को उतारे जाने की चर्चा.
दिल्‍ली : एम्‍स के ट्रॉमा सेंटर के एक ऑपरेशन थिएटर में लगी आग. दमकल की चार गाड़ियां मौके पर.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कहा, 'राफेल लड़ाकू विमान है जो भारत की धरती पर खड़े रहकर अपने पड़ोसी देशों में भी वार कर सकता है. यदि ये फाइटर प्‍लेन रहा होता तो मैं समझता हूं कि हमारे सेना के जवानों को पाकिस्‍तान जाने की जरूरत नहीं पड़ती.'

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'जब कस्‍टम अधिकारियों ने अभिषेक बनर्जी की पत्‍नी को कोलकाता एयरपोर्ट पर रोका, विधान नगर के कमिश्‍नर एयरपोर्ट पहुंचे, कस्‍टम अधिकारियों को धमकाया और उनका पूरा लगेज बिना किसी जांच के ले गए. हम इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 : समाजवादी पार्टी ने स्‍टार प्रचारों की दूसरी लिस्‍ट जारी की. मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल. पहली लिस्‍ट से गायब था उनका नाम.

लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी की एक और लिस्‍ट जारी, छत्तीसगढ़ से रमन सिंह के बेटे और रमेश बैस का टिकट कटा, नए चेहरे उतारे गए.

लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी की एक और लिस्‍ट जारी, छत्तीसगढ़ से रमन सिंह के बेटे और रमेश बैस का टिकट कटा, नए चेहरे उतारे गए.
झारखंड : बोकारों में एक पावर प्‍लांट में लगी आग, दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे, आग पर काबू पाया गया.

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 और उम्‍मीदवारों की सूची जारी की. तारिक अनवर बिहार के कटिहार से लड़ेंगे चुनाव. बीके हरिप्रसाद बेंगलुरु दक्षिण, कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से सुरेश धनोरकर महाराष्‍ट्र के चंद्रपुर से लड़ेंगे चुनाव.

देश मे अजीब प्रकार का नजारा देखने को मिलता है, मायावती जी चाहती हैं मोदी को हटाया जाए, जब पूछते हैं कहां से चुनाव लड़ोगी तो कहती हैं चुनाव नहीं लड़ूंगी : अमित शाह
देश के गरीबों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री चुनना चाहिए. देश की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री चुनना चाहिए. देश से आतंकवाद को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री चुनना चाहिए. पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री चुनना चाहिए : अमित शाह ने आगरा में विजय संकल्‍प सभा में कहा.
महाराष्‍ट्र : पालघर जिले के त्र्यंबकेश्वर रोड के पास एक बस के दुर्घटनाग्रस्‍त होने से 4 लोगों की मौत, 45 लोग घायल. घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में में भर्ती कराया गया.

झारखंड में महागठबंधन के सहयोगियों के बीच सीटों के तालमेल पर विधिवत घोषणा एक संयुक्त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में की गई. इसके अनुसार कांग्रेस पार्टी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, झारखंड मुक्ति मोर्चा चार, बाबूलाल मरांडी की जेवीएम दो और राजद एक सीट पर.
राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) नेता राम चंद्र पूर्वे ने कहा, भागलपुर से शैलेश कुमार और बांका से जयप्रकाश नारायण यादव होंगे पार्टी के उम्‍मीदवार.

सपना चौधरी ने कांग्रेस ज्‍वाइन करने की खबरों का किया खंडन, कहा नहीं हुई पार्टी में शामिल, कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करूंगी. राज बब्‍बर से मुलकात होने से भी उन्‍होंने इनकार किया.

बड़े रोजगार संकट से गुजर रहा है देश, कांग्रेस के प्रचार अभियान में एक प्रमुख मुद्दा होगा : सैम पित्रोदा
'झूठ' का सहारा ले रही कांग्रेस पाकिस्तान का गुणगान कर रही है. अगर वह पड़ोसी देश में चुनाव लड़ेगी तो शायद जीत सकती है : भाजपा नेता राम माधव.

बिहार भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद पुतुल कुमारी सोमवार को बांका से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा भरेंगी

सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा हो सकती है.
बंगाल में पीएम मोदी की 2 रैली होगी. पीएम मोदी तीन अप्रैल को दो रैली करेंगे. एक रैली कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में और दूसरी रैली सिलीगुड़ी में होगी.
मध्य प्रदेश: इंदौर में दो एंबुलेंस की टक्कर में एक गर्भवती महिला समेत पांच घायल
उत्तर प्रदेश: सपा प्रमुख अखिलेश यादव आजमगढ़ तो आजम खान रामपुर से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
समाजवादी पार्टी ने अपने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में अखिलेश यादव, राम गोपाल यादव, आजम खान, डिंपल यादव और जया बच्चन समेता कईओं के नाम हैं.
बेगूसराय से लेफ्ट उम्मीदवार कन्हैया कुमार आज पटना के जन शक्ति भवन में शाम 4:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

श्रीलंकाई नौसेना ने आज सुबह डेल्फ़्ट द्वीप के पास 11 भारतीय मछुआरों को पकड़ लिया. श्रीलंका के कर्णनगर नौसेना शिविर में पूछताछ चल रही है.
ओडिशा के सीएम और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने कहा कि मुझे खुशी है कि विधायक दुर्योधन माझी की पार्टी में वापसी हुई है. मैं उनका स्वागत करता हूं. उनके लौटने से बीजू जनता दल (बीजद) को मजबूती मिलेगी.
केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी आज 'विजय संकल्प सभा' के जरिये अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी. केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भाजपा पूरे देश में 24 और 26 मार्च को 'विजय संकल्प सभा' के माध्यम से लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी.

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर जारी यूपी कोर ग्रुप की बैठक खत्म. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे समेत अन्य नेताओं ने बैठक में लिया हिस्सा.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोलकाता : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे, सिर्फ इमरजेंसी में देंगे सेवाएं
NEWS FLASH: जब हाथी साइकिल पर सवार होता है तो पंचर होना निश्चित है : कानपुर में बोलीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी
दिल्ली में दिल दहलाने वाली घटना, पिता ने दो नवजात बच्चियों को मार कर श्मशान घाट में दफनाया
Next Article
दिल्ली में दिल दहलाने वाली घटना, पिता ने दो नवजात बच्चियों को मार कर श्मशान घाट में दफनाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com