विज्ञापन
4 years ago

Latest and Breaking News: देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

दिल्ली पुलिस को झटका : PFI के दिल्ली प्रेसि‍डेंट परवेज, सेक्रेटरी इल्यास और दिल्ली काउंटर इंटेलिजेंस के प्रमुख दानिश को दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने जमानत दे दी. 2 दिन पहले ही तीनों को स्पेशल सेल ने किया था गिरफ्तार. स्पेशल सेल एन्टी CAA प्रोटेस्ट में फंडिंग और दिल्ली दंगों को लेकर कर रही थी जांच.
कोटक महिन्द्रा बैंक भी यस बैंक के 50 करोड़ शेयर खरीदेगा जिसमें वह 500 करोड़ रुपये निवेश करेगा.
मैं एनआरसी, एनपीआर वापस लेने के लिए केंद्र से हाथ जोड़कर अनुरोध करता हूं. इन्हें लागू नहीं किया जाना चाहिए: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
अपनी नागरिकता साबित करने के लिए मेरे पास भी जन्म प्रमाण पत्र नहीं है : केजरीवाल
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'अपनी नागरिकता साबित करने के लिए मेरे पास भी जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. मेरी बीवी के पास भी नहीं है और मेरे मां-बाप के पास भी नहीं है. बस बच्चों के हैं. क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनके परिवार को डिटेंशन सेंटर में भेज दिया जाएगा? मेरी पूरी कैबिनेट के पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. अध्यक्ष महोदय आपके पास भी नहीं है.'

कोरोना का असर - सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ जरूरी केसों की सुनवाई होगी, केस से जुड़े वकील और एक मुव्वकिल पेश हो सकेगा, जरूरत के हिसाब से बेंचों का गठन होगा.
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा, इन 81 मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों का सक्रीय रूप से पता लगाया जा रहा है. अभी तक ऐसे 4000 लोगों की पहचान हुई है जिनकी निगरानी की जा रही है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने बताया, 'अब तक भारत में कोरोना के 81 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 64 भारतीय हैं, 16 इटली के नागरिक और एक कनाडा का नागरिक है.'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में दी जानकारी, मुंबई, पुणे, नवी मुंबई, नागपुर और ठाणे में नाट्य गृह, जिम और स्विमिंग पूल बंद करने का फैसला लिया गया है. लोगों से आग्रह है कि मॉल और सिनेमाघरों में जाने से बचें. पुणे और पिम्परी चिंचवड़ में स्कूल बंद. आदेश शुक्रवार रात से लागू होंगे.
मुख्‍यमंत्री कमनाथ की सिफारिश पर मध्‍यप्रदेश के राज्‍यपाल लालजी टंडन (फाइल फोटो) ने 6 मंत्रियों (इमरती देवी, तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम् सिंह तोमर और डॉ. प्रभुराम चौधरी) को कैबिनेट से निकाला.

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि वह यस बैंक में 1,000 करोड़ रुपये का इक्विटी निवेश करेगा, बैंक में उसकी हिस्सेदारी 5 प्रतिशत से अधिक होगी.
जम्‍मू कश्‍मीर : 7 महीने की नजरबंदी के बाद रिहा किए गए पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला, जन सुरक्षा कानून के तहत लिए गए थे हिरासत में.

महाराष्ट्र स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने कहा, 'महारष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 12 हुई. 12 में से 10 विदेश से लौटे भारतीय हैं. किसी भी मरीज की तबियत गंभीर नहीं. पुणे में 9, मुम्बई में 2 और नागपुर में 1 मरीज है.
25 फरवरी की सुबह से ही दिल्ली के हर थाने में शांति समितियों की बैठक बुलाना शुरू कर दी गई थी. 26 फरवरी तक 321 अमन समितियों की बैठक बुलाकर हमने सभी संप्रदाय के धर्म गुरुओं से, दंगे न फैले इसके लिए उनसे अपने प्रभाव का प्रयोग करने की विनती की थी : अमित शाह
दिल्ली में कई सारी घटनाओं में से निजी हथियार चलने की भी घटना आई है. ऐसे 49 मामले दर्ज किए गए हैं और 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दंगों में जो हथियार उपयोग हुए थें उनमें से लगभग सवा सौ हथियार जब्त कर लिए गए हैं: गृह मंत्री
कुल 2,647 लोगों को हिरासत में लिया गया है, या उनकी गिरफ्तारियां हुई हैं. जो भी गिरफ्तारियां हो रही हैं वो सबूतों के आधार पर हो रही हैं : अमित शाह
दंगों के उपरांत अब तक 700 FIR दर्ज की गई है और जिसने भी FIR दर्ज करवाई है, उसे रजिस्टर करने से पुलिस ने कहीं भी ना नहीं की है: अमित शाह
मैं सदन को और सदन के माध्यम से देश को विश्वास दिलाता हूं कि दंगों के लिए जिम्मेदार लोग और दंगों का षड्यंत्र करने वाले लोग, चाहे वे किसी भी जाति, मजहब या पार्टी के हों, उन्हें किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा: अमित शाह
दिल्‍ली हिंसा पर राज्‍यसभा में चर्चा का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, 'जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा, वैज्ञानिक तरीके से जांच हो रही है.
भारत का चालू खाता घाटा दिसंबर तिमाही में कम होकर जीडीपी के 0.2 प्रतिशत के बराबर यानी 1.4 अरब डॉलर पर आया : रिजर्व बैंक
मध्‍यप्रदेश में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच प्रदेश के सियासी हालात पर चर्चा करने कल मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मांगा राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने का वक्त.
फरवरी में उपभोक्‍ता महंगाई दर में गिरावट, खुदरा मुद्रास्फीति नरम पड़कर 6.58 प्रतिशत रही
खाद्य कीमतों में नरमी के चलते खुदरा मुद्रास्फीति फरवरी में धीमी पड़कर 6.58 प्रतिशत पर आ गयी. सरकार ने इस संबंध में गुरुवार को आंकड़े जारी किए. उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) आधारित मुद्रास्फीति जनवरी 2020 में 7.59 प्रतिशत थी. जबकि फरवरी 2019 में यह आंकड़ा 2.57 प्रतिशत था.
हम देख सकते हैं कि शेयर बाजार में क्या हो रहा है, मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था तबाह कर दी है : राहुल गांधी
राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, कहा - सरकार ने एसबीआई में जमा लोगों के पैसे निकाल कर यस बैंक को दे दिया
भोपाल पहुंचे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया
भोपाल पहुंचे ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया स्‍वागत, रोड शो करते हुए जा रहे हैं बीजेपी दफ्तर.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान, कोरोना के मद्देनजर दिल्ली में सभी सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद किए जाएंगे. सभी स्कूल और कॉलेज जिनके एग्जाम खत्म हो गए हैं 31 मार्च तक बंद.
कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, कहा - घबराएं नहीं, सावधानी बरतें, कोई केंद्रीय मंत्री अभी विदेश नहीं जाएगा
देशभर में कोविड-19 की जांच की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध, कोरोना वायरस को अलग करना मुश्किल है; टीके को विकसित करने में कम से कम डेढ़ से दो साल लगेंगे: अधिकारी.
मध्‍यप्रदेश कांग्रेस की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस, बीजेपी पर लगाया विधायकों की खरीदफरोख्‍त का आरोप.
कोरोना वायरस से प्रभावित ईरान ने 1962 के बाद पहली बार आईएमएफ से कर्ज मांगा.
विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने कोरोना को महामारी घोषित किया.
विदेशों से लोगों के भारत आने पर लगी रोक, बस राजनयिकों को ही इस फैसले से छूट, 15 अप्रैल तक सभी वीजा रद्द किए गए.
मुंबई में भी दो लोगों में हुई कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि
मुंबई में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मुंबई में कोरोना वायरस के ये पहले मामले हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल सात मामले सामने आ चुके हैं.

कांग्रेस ने गृहमंत्री के भाषण पर वॉक आउट किया. अभी जवाब खत्म नही हुआ है.
काफी सारे सदस्यों ने एक सवाल उठाया कि दिल्ली पुलिस क्या कर रही थी? इस सदन के अंदर विपक्ष का ये दायित्व है कि सत्ता पक्ष और उसके अधीन विभागों की कड़ी आलोचना करे और उनकी निगरानी रखे और कहीं गलती होती है तो उसे सदन में भी और बाहर भी उठाये : अमित शाह
दिल्ली की जनसंख्या 1.70 करोड़ हैं. वहां की आबादी 20 लाख है जहां दंगा हुआ. मैं दिल्ली पुलिस की तारीफ करता हूं, शाबाशी देता हूं जिसने दिल्ली में ये दंगा फैलने नहीं दिया. 36 घंटे तक तक हिंसा चली.

25 फरवरी के रात 11 बजे के बाद एक घटना नहीं हुई. हमने होली के बाद इसलिए कहा क्योंकि होली के बाद साम्प्रदायिक दंगों का इतिहास है. हम ये नहीं चाहते थे : अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्‍ली हिंसा पर लोकसभा में चर्चा का जवाब देते हुए कहा, 'इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश की गई. जिनकी जान गई उनके लिए दुख व्यक्त करता हूं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.'
अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस समूह ने कहा है कि येस बैंक में लगा उसका सारा पैसा पूरी तरह सुरक्षित है और लेन-देन सामान्य कारोबार के तहत किये गये हैं.
येस बैंक मामले में कंपनी के संस्‍थापक राणा कपूर को अदालत ने 16 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा
होर्डिंग मामले में यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की, कल होगी सुनवाई. जस्टिस यू यू ललित और जस्टिस अनिरुद्ध बोस की पीठ करेगी मामले की सुनवाई.
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बचत खातों में न्यूनतम राशि रखने की अनिवार्यता समाप्त की.
ईरान ने कोरोना वायरस से 63 और लोगों की मौत की घोषणा की, मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 354 हुआ.
कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण तथा इससे बचाव के प्रयासों के तहत राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के वाहनों में स्वच्छता का विशेष प्रबंध सुनिश्चित करने को कहा गया है. राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सभी बस अड्डों तथा बस स्टॉप पर भी साफ-सफाई की व्यवस्था चौकस करने को कहा गया है : सरकार
महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश जैसी कोई स्थिति नहीं है, कांग्रेस के पास अच्छा, सक्षम नेतृत्व है; सिंधिया लोकसभा चुनावों में हार मिलने के बाद भी अपने लिये अच्छी भूमिका चाह रहे थे : शरद पवार ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर कहा.
ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया होंगे बीजेपी से राज्‍यसभा उम्‍मीदवार, कुछ देर में होगा उनके नाम का ऐलान
कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता डी के शिवकुमार को पार्टी की कर्नाटक इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया.
पोत परिवहन मंत्रालय ने कहा कि केवल उन्हीं अंतरराष्ट्रीय यात्री-जहाजों को देश के बंदरगाह पर आने की अनुमति होगी जिन्होंने अपने आगमन कार्यक्रम की सूचना एक जनवरी 2020 तक दे रखी है.
कांग्रेस ने अनिल चौधरी को अपनी दिल्ली इकाई का प्रमुख नियुक्त किया; अभिषेक दत्त, शिवानी चोपड़ा समेत पांच लोगों को डीपीसीसी के उपाध्यक्ष के लिए नामित किया गया.
सेंसेक्स 62.45 अंक की बढ़त लेकर 35,697.40 अंक पर, निफ्टी 6.95 अंक की मामूली तेजी के साथ 10,458.40 अंक पर बंद.
मैहर के विधायक नारायण त्रिपाठी का बयान
मैहर के विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा, ''मेरी माता जी का निधन होने के कारण मैं विधायक दल की बैठक में नहीं आ सका. मेरे त्यागपत्र की कोई बात नहीं हुई है और ना मैं देना चाहता हूं. मैं भाजपा में था, भाजपा में हूं और भाजपा में रहूंगा.''
कांग्रेस विधायकों को जयपुर में किया जा सकता है शिफ्ट
एनडीटीवी के संवाददाता को मिली जानकारी के मुताबिक, ''कांग्रेस विधायकों को आज जयपुर के ब्यूना विस्टा रिजॉर्ट में शिफ्ट किया जा सकता है. कांग्रेस विधायकों को हवाई अड्डे पर ले जाने के लिए भोपाल में मुख्यमंत्री के घर के अंदर तीन बसें तैयार हैं, जहां से उनके जयपुर रवाना होने की संभावना है.''
लोकसभा में दिल्ली के कुछ हिस्सों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा
कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और भाजपा की मीनाक्षी लेखी आज लोकसभा में दिल्ली के कुछ हिस्सों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करेंगे.
मध्य प्रदेश के BJP विधायक गुरुग्राम के होटल में ठहरे
मध्य प्रदेश के भाजपा विधायक गुरुग्राम के होटल में ठहरे

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: अपनी नागरिकता साबित करने के लिए मेरे पास भी जन्म प्रमाण पत्र नहीं है : केजरीवाल
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com