विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में पठानकोट में एक विशेष अदालत सोमवार को फैसला सुनाएगी. देश को स्तब्ध कर देने वाले इस मामले में बंद कमरे में सुनवाई तीन जून को पूरी हुई. तब जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने घोषणा की थी कि 10 जून को फैसला सुनाया जा सकता है. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि कठुआ में फैसला सुनाये जाने के मद्देनजर अदालत और उसके आसपास कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किये गये हैं. उन्होंने कहा कि हालात पर करीब से नजर रखी जाएगी. वहीं, आईसीआईसीआई बैंक और वीडियोकॉन ग्रुप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोमवार को चंदा कोचर प्रवर्तन निदेशालय के सामने फिर से पेश होंगी. प्रवर्तन निदेशालय चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर से कई बार पूछताछ कर चुकी है. वहीं, कथित एविएशन घोटाले में सोमवार को प्रफुल पटेल भी ईडी के सामने पेश हो सकते हैं. क्रिकेट विश्वकप की बात करें तो सोमवार को दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज के बीच मुकाबला होगा. यह मैच दोपहर तीन बजे से शुरू होगा. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

पाकिस्तान ने किर्गिस्तान के बिश्केक जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने देने का फैसला किया. मोदी को एससीओ सम्मेलन के लिए वहां जाना है : अधिकारी
वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने कहा, 'चीफ कमिश्‍नर, प्रिसिंपल कमिश्‍नर और इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट के कमिश्‍नर रैंक के 12 अधिकारियों को वित्त मंत्रालय के नियम 56 के तहत अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त किया गया.

प्रफुल्ल पटेल से कल फिर पूछताछ होगी, ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है.
मेरठ में थाने में हंगामा कर रहे किन्नरों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं.

प्रफुल्ल पटेल पूछताछ से पूछताछ पूरी, 8 घंटे हुई पूछताछ, पूछताछ के बाद ईडी के दफ्तर से निकले.

दिल्‍ली में दर्ज की गई रिकॉर्ड गर्मी, पारा पहुंचा 48 डिग्री

दिल्‍ली : कृषि भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ि‍यां मौके पर, तीसरी मंजिल पर AC में लगी थी आग. थोड़ी देर की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.
पाकिस्‍तान में राष्‍ट्रीय जवादेही ब्‍यूरो (एनबीए) ने देश के पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी को फर्जी बैंक खातों के मामले में किया गिरफ्तार, पाकिस्‍तानी मीडिया के हवाले से खबर.

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सपा नेता मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की. मुलायम सिंह यादव खून में शुगर की मात्रा बढ़ जाने की वजह से रविवार को अस्‍पताल में भर्ती थे. सपा प्रमुख अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रमुख शिवपाल यादव भी रहे मौजूद.

कठुआ सामूहिक बलात्कार मामला : मुख्य आरोपी सांझी राम, दीपक खजुरिया और परवेश कुमार को आजीवन कारावास की सजा दी गई. यह जानकारी वकील ने दी. साक्ष्यों को नष्ट करने के लिए पुलिस उपनिरीक्षक आनंद दत्ता, हेड कांस्टेबल तिलक राज और विशेष पुलिस अधिकारी सुरेन्दर वर्मा को पांच वर्ष कैद की सजा सुनाई गई.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, "शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच कोई बैठक आयोजित नहीं की जा रही है... इस वक्त हम इससे ज़्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं..."

विदेश मंत्रालय के सचिव (पश्चिम) गीतेश शर्मा ने बताया, "किर्गिस्तान के बिश्केक में होने जा रहे शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के बीच तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच द्विपक्षीय बैठक होगी..."

मेडिकल की छात्रा पायल तड़वी की आत्‍महत्‍या का मामला : मामले के सभी आरोपियों को 21 जून तक के लिए न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया.

केंद्र, भाजपा के कैडर पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. वे (भाजपा) जानते हैं कि जिस हिम्मत से मैं उनके खिलाफ बोलती हूं, इस तरह कोई नहीं बोल सकता और इसलिए वे मेरी आवाज कुचलने की कोशिश कर रहे हैं : ममता बनर्जी
मेडिकल छात्रा पायल तड़वी की खुदकुशी के मामले में तीनों आरोपियों को 21 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

कोर्ट ने विदेश यात्रा को लेकर राजीव सक्सेना पर शर्तें भी लगाई हैं, और राजीव से कहा गया है कि वह 13 जून तक अपनी यात्रा की समूची जानकारी, जिसमें होटल, अस्पताल व इलाज का शेड्यूल भी शामिल है, प्रवर्तन निदेशालय (ED) को बताएं. दिल्ली हाईकोर्ट ने राजीव सक्सेना को 25 जून से 24 जुलाई तक के लिए UK, UAE तथा यूरोप जाने की अनुमति दी है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने अगस्तावेस्टलैंड सौदे से जुड़े मनी लॉन्डरिंग मामले में आरोपी से सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना को इलाज की खातिर एक माह के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी है.

भारतीय थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान द्वारा पाक-अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकवादी शिविरों को बंद किए जाने संबंधी ख़बरों पर कहा, "इसकी पुष्टि करने का कोई रास्ता नहीं है कि पाकिस्तान ने आतंकवादी शिविरों को बंद किया है या नहीं... हम अपनी सीमाओं पर कड़ी निगरानी जारी रखेंगे..."

भारत में कज़ाकिस्तान गणराज्य के राजदूत बुलात सरसेनबायेव ने कहा, "हम मध्य एशिया में भारत के बड़े आर्थिक साझीदार हैं... हम सिर्फ बड़े साझीदार नहीं, सक्षम साझीदार भी हैं... वर्ष 2015 में (भारत के) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के बाद हमने वास्तव में आर्थिक रिश्तों को मज़बूत करने के बारे में सोचना शुरू किया..."

हिमाचल प्रदेश : मनाली-रोहतांग रोड पर मढ़ी में ट्रैफिक जाम हो गया है.

रक्षा मंत्रालय गोवा शिपयार्ड को रक्षा संबंधी परियोजनाओं में हर मदद देगा : श्रीपद नाइक

पणजी से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने सोमवार को कहा कि केंद्र गोवा शिपयार्ड लिमिटेड को हर मदद मुहैया कराएगा, जिससे वह रक्षा संबंधी अपनी सभी परियोजनाओं को समय से पूरा कर सके.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे (बिहार के मुख्यमंत्री तथा JDU प्रमुख) नीतीश (कुमार) जी के एक बयान की जानकारी मिली है कि वह बिहार के बाहर NDA के साथ गठबंधन नहीं करेंगे... मैं उन्हें बधाई देना चाहती हूं... उनका धन्यवाद..."

फ्रांस के यूरोप व विदेश मामलों के उपमंत्री ज्यां बैपटिस्ट लेमोयने ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे के बारे में कहा, "फ्रांसीसी सरकार विवादों की परवाह नहीं करती... हम सिर्फ डिलीवर करना चाहते हैं... यह दोनों देशों के राष्ट्रीय हित में है... हम चाहते हैं कि फ्रांस और भारत ज़्यादा प्रभुतासंपन्न हों, और राफेल भारत के लिए संप्रभुता को बेहतर करने का औज़ार है..."

महाराष्ट्र में PG मेडिकल दाखिलों का मामला : सुप्रीम कोर्ट ने सामान्य वर्ग के छात्रों की उस अर्जी को खारिज कर दिया है, जिसमें काउंसिलिंग में मूल विकल्प को बदलने की अनुमति की मांग की गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उसका 4 जून का आदेश स्पष्ट है और इसमें किसी तरह के संशोधन या स्पष्टीकरण की जरूरत नहीं है.
पंजाब : कठुआ रेप और हत्याकांड में छह दोषियों की सज़ा पर फैसला सोमवार 4 बजे पठानकोट की अदालत में सुनाया जाएगा.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा 2013 उत्तीर्ण करने वाले प्रत्याशियों पर राज्य विधानसभा के बाहर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. एक प्रत्याशी का कहना है, "हमें नियुक्ति पत्र चाहिए... हमारा मेडिकल परीक्षण नौ महीने पहले कर लिया गया था... कोर्ट ने भी हमारे पक्ष में फैसला सुना दिया है..."

झारखंड में युवती से बलात्कार के जुर्म में 11 को उम्रकैद

दुमका से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, झारखंड के दुमका जिले में वर्ष 2017 में 19-वर्षीय युवती से बलात्कार करने के जुर्म में एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को 11 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई.
वर्ल्डकप 2011 में भारतीय जीत में अहम भूमिका निभाने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. युवराज सिंह ने कहा, मैंने इस खेल के लिए खून-पसीना बहाया है, और अब मेरी प्राथमिकता कैंसर रोगियों की मदद करना होगी.
दिल्ली : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा, "प्रधानमंत्री तथा गृहमंत्री से मेरी मुलाकात शिष्टाचार भेंट थी... मैंने उन्हें राज्य के सामान्य हालात की जानकारी दी है..."

पश्चिम बंगाल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हावड़ा में राज्य-स्तरीय प्रशासनिक समीक्षा बैठक की.

गूगल ने समाचार कारोबार से 2018 में कमाए 4.7 अरब डॉलर : अध्ययन

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, गूगल ने पिछले साल पत्रकारों के काम से 4.7 अरब डॉलर की कमाई की. यह कमाई उसने गूगल न्यूज़ या सर्च के माध्यम से की है. यह मीडिया घरानों की ऑनलाइन विज्ञापन से होने वाली कमाई में भारी कटौती है, जो उनकी आय का एक प्रमुख स्रोत है. इसके चलते कई मीडिया घरानों का परिचालन सीमित हुआ या वे बंद हो गए.
मौसम विभाग के मुताबिक, लक्षद्वीप के अमीनीदिवी से 240 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में दक्षिणपूर्वी अरब सागर के ऊपर हवा का दबाव बना हुआ है. यह अगले छह घंटों में भारी जबाव का रूप ले लेगा, और उसके बाद अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा.

मेरठ (उत्तर प्रदेश) : सूरजकुंड रोड पर खेलों से जुड़ी पोशाकें बनाने वाली एक फैक्टरी में आग लग गई. फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

दिल्ली : शास्त्री भवन के डी-विंग में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की 4-5 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

फ्रांस के यूरोप व विदेश मामलों के उपमंत्री ज्यां बैपटिस्ट लेमोयने ने कहा, "(फ्रांस के) राष्ट्रपति मैक्रों तथा (भारत के) प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी के बीच मज़बूत व्यक्तिगत रिश्ता है, और इसीलिए राष्ट्रपति मैक्रों ने बाखुशी PM मोदी को अगस्त के अंत में होने वाली जी-7 नेताओं की बैठक में शिरकत के लिए आमंत्रित किया है..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार शाम को सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण कैबिनेट मंत्री भी शामिल रहेंगे. बैठक में 100 दिन के एक्शन प्लान, बजट और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी.
नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी से की मुलाकात, 'स्थिति' से कराया अवगत

चंडीगढ़ से समाचार एजेंसी भाषा करे अनुसार, पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें राज्य की 'स्थिति' से अवगत कराया.
तुंसेली (तुर्की) : अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनीयरिंग एंड एलाइड स्पोर्ट्स की टीम पहली बार वर्ल्ड राफ्टिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने जा रही है. तुर्की में हो रही प्रतियोगिता में 20 देशों की कुल 26 टीमें हिस्सा ले रही हैं. चैम्पियनशिप 8 जून को शुरू हुई थी, और 13 जून को समापन होगा.

अमेरिका के संरक्षणवाद पर बातचीत कर सकते हैं शी चिनफिंग और भारत के PM नरेंद्र मोदी : चीन

बीजिंग से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को 'अच्छा मित्र' बताते हुए चीन ने सोमवार को आशा जताई कि दोनों नेता बिश्केक में होने वाली मुलाकात के दौरान अमेरिका के साथ अपने-अपने व्यापार संघर्ष को लेकर बातचीत कर सकते हैं. साथ ही वे अमेरिका के व्यापार संरक्षणवाद के खिलाफ आम सहमति पर पहुंच सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि दोनों नेताओं की इस हफ्ते बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन से इतर अंतरराष्ट्रीय और द्विपक्षीय मसलों पर एक महत्वपूर्ण बैठक होनी है.
अमरावती (महाराष्ट्र) : मेलघाट के बिहाली और भांदरी गांवों के लोगों को कीचड़युक्त दूषित पानी पीकर गुज़ारा करना पड़ रहा है. गांव वालों का कहना है, "हम भोजन के बिना कुछ वक्त तक रह सकते हैं, लेकिन पानी के बिना कैसे जिएंगे... हम रोज़ाना तीन-चार घंटे पानी जुटाने के लिए मेहनत करते हैं... सरकार कुछ नहीं कर रही है..."

कठुआ रेप और हत्याकांड : आरोपी विशाल को अदालत ने बरी किया.

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) के टप्पल में ढाई-वर्षीय बच्ची से रेप के मामले में आरोपी को मृत्युदंड दिए जाने की मांग करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है.

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री से 9-10 जून अथवा 14-15 जून को मुलाकात के लिए कहा था, क्योंकि मैं शपथ ग्रहण के समय उन्हें व्यक्तिगत रूप से शुभकामनाएं नहीं दे सका था... यह शिष्टाचार भेंट है..."

पंजाब : संगरूर में 6 जून को 150-फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो-वर्षीय बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है.

अभिनेता-नाटककार गिरीश कर्नाड के देहावसान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. एक दिन का राजकीय अवकाश भी घोषित किया गया है.

जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेप और हत्या के मामले में 7 में से 6 आरोपी दोषी करार
पश्चिम बंगाल : BJP कार्यकर्ताओं की कथित हत्याओं को लेकर पार्टी ने राज्य में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है. तस्वीरें 24 परगना जिले से.

हैदराबाद : पुलिस ने रविवार देर रात एक वाहन से 33 किलोग्राम चांदी की छड़ें ज़ब्त की हैं. वाहन में मौजूद तीन शख्स उचित कागज़ात पेश नहीं कर सके, जिसके बाद वाहन की तलाशी ली गई. तीनों संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है.

दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आंतरिक सुरक्षा को लेकर मंत्रालय में बैठक की, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल भी मौजूद थे.

हज़ारीबाग (झारखंड) : दनुवा घाटी में नेशनल हाईवे 2 पर एक बस के ब्रेक फेल हो जाने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है, और 25 ज़ख्मी हुए हैं.

बीकानेर : रविवार को एक महिला तथा उसकी दो-वर्षीय बेटी के शव पानी की टंकी से बरामद हुए. CO सिटी सुभाष शर्मा ने बताया, "महिला के माता-पिता का आरोप है कि उन्हें दहेज की मांग को लेकर मारा डाला गया है... FIR दर्ज कर ली गई है, और तफ्तीश जारी है..."

भोपाल के ASP (ज़ोन-1) अखिल पटेल ने आठ-वर्षीय बच्ची से रेप के मामले में बताया, "हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जो उसके पड़ोस में ही रहता था... सुनिश्चित किया जाएगा कि उसे एक महीने के भीतर ही सज़ा दिलवा दी जाए, ताकि ऐसा करने से लोग डरें..."

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है, जिस पर कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा. प्रशांत कनौजिया की पत्नी जगीशा ने सुप्रीम कोर्ट में हैबियस कॉरपस याचिका दाखिल की है.
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले शुरुआती कारोबार में रुपया आठ पैसे मजबूत

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे की मजबूती के साथ 69.38 पर रहा.
दिल्ली : विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने फ्रांस के यूरोप व विदेश मामलों के उपमंत्री ज्यां बैपटिस्ट लेमोयने से मुलाकात की.

पंजाब : कठुआ रेप और हत्याकांड फैसला सुनाए जाने से पहले आरोपी को पठानकोट अदालत लाया गया है.

दिल्ली : मनी लॉन्डरिंग केस के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल शामिल हो गए हैं. उनके वकीलों की मौजूदगी में उनका बयान रिकॉर्ड किया जा रहा है.

चेन्नई : सोलोमन राज ने HIV से पीड़ित 45 ऐसे बच्चों को गोद लिया है, जिन्हें उनके परिवारों ने ठुकरा दिया था. सोलोमन का कहना है, "ये बच्चे मासूम हैं, और किसी और की गलती का शिकार हुए हैं... मैं इन 45 बच्चों का 'अप्पा' बना हूं... इन बच्चों की सभी ज़रूरतों का ध्यान रखना बड़ी ज़िम्मेदारी है..."

इटावा : दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर बलराई स्टेशन पर कानपुर-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से टकराने की वजह से चार लोगों की मौत हो गई, और छह लोग ज़ख्मी हो गए. घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

डीएमके नेता और पुदुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री आरवी जानकीरमन का 79 साल की उम्र में निधन
सेंसेक्स में 300 से ज्यादा अंक का उछाल, निफ्टी 11950 से पार
सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को कथित रूप से बदनाम करने के आरोप में चौथा शख्स गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे
लखनऊ : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव को अस्पताल से छुट्टी मिली
देश को स्तब्ध कर देने वाले कठुआ मामले में बंद कमरे में सुनवाई तीन जून को पूरी हुई. तब जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने घोषणा की थी कि 10 जून को फैसला सुनाया जा सकता है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: प्रफुल्ल पटेल से कल फिर पूछताछ होगी, ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com