विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

दिल्ली विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर गुरुवार शाम BJP संसदीय समिति की बैठक की संभावना. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.
रूस के प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को सौंपा अपना इस्तीफा.
निर्भया के दोषी मुकेश ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दाखिल कर डेथ वारंट पर रोक की मांग की.
भाजपा नेता विजय गोयल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' के उम्मीदवारों की सूची मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान के उलट है कि भ्रष्टाचार, अपराध, चरित्र और सांप्रदायिकता पर वह कभी समझौता नहीं करेंगे. गोयल ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को जिस सूची की घोषणा की उसमें कई उम्मीदवारों पर भ्रष्टाचार, हिंसा, दुष्कर्म, दंगा और कई अन्य आपराधिक आरोप हैं.

उन्नाव गैंगरेप मामले में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर ने तीस हजारी कोर्ट के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में दी चुनौती. तीस हजारी कोर्ट ने कुलदीप सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. 
निर्भया केस : दिल्ली हाईकोर्ट ने दोषी मुकेश की डेथ वॉरंट को चुनौती देने वाली याचिका का निपटारा किया

NDTV संवाददाता के अनुसार, दिल्ली हाईकोर्ट ने निर्भया केस के दोषी मुकेश की डेथ वॉरंट को चुनौती देने वाली याचिका का निपटारा किया. दोषी को ट्रायल कोर्ट जाने की इजाज़त दी.
दया याचिका दायर हो चुकी है, इसलिए 22 जनवरी को नहीं होगी निर्भया के हत्यारों को फांसी : सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार
मुंबई (महाराष्ट्र) : एक उड़ान के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री से छेड़छाड़ के दोषी करार दिए गए विकास सचदेवा को विशेष पॉक्सो (POCSO) अदालत ने तीन साल कैद की सज़ा सुनाई है.

दिल्ली : रूस के विदेशमंत्री सर्गेई लावरोव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

जिसका टिकट कटता है, वह आरोप लगाता ही है : AAP सांसद संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने बदरपुर के मौजूदा पार्टी विधायक एन.डी. शर्मा द्वारा लगाए गए चुनाव टिकट के बदले पैसे मांगने के आरोप पर कहा, "जब किसी को टिकट नहीं मिलता है, यह स्वाभाविक है, उन्हें ठेस पहुंचती है... टिकट नहीं मिलने पर इस तरह के बयान दिया जाना आम बात है..."

दरअसल, बदरपुर के विधायक एन.डी. शर्मा ने कहा था, "(दिल्ली के उपमुख्यमंत्री) मनीष सिसोदिया ने मुझे अपने घर बुलाया था, और कहा था कि राम सिंह (जिन्हें बदरपुर सीट से टिकट दिया गया है) आपकी सीट से टिकट चाहते हैं, जिसके लिए वह 20-21 करोड़ रुपये दे रहे हैं... उन्होंने मुझसे 10 करोड़ रुपये मांगे थे... मैं इंकार कर लौट आया..."

देखें VIDEO: भारतीय नौसेना के लिए विकसित किए गए हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस ने रविवार, 12 जनवरी, 2020 को अरब सागर में मौजूद विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी.

भारतीय सेना : जम्मू एवं कश्मीर के डोडा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन के डिस्ट्रिक्ट कमांडर हारुन हफज़ को मार गिराया है.

राहुल गांधी से मिले आदित्य ठाकरे

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, शिवसेना नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना-कांग्रेस-NCP गठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली बार दोनों युवा नेताओं की मुलाकात हुई है. माना जा रहा है कि राहुल गांधी ने आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र में मंत्री बनने पर शुभकामनाएं दीं और दोनों ने राज्य एवं राष्ट्रीय राजनीति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की.
बैंक लोन तथा पैसे की गलत निकासी से जुड़े 1,768 करोड़ रुपये के फ्रॉड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मैसर्स लियो मेरिडियन इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स एंड होटल्स लिमिटेड के प्रमोटर जी.एस.सी. राजू तथा उनके करीबी सहयोगी ए.वी. प्रसाद को PMLA के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है.

ईरान के विदेशमंत्री जवाद ज़रीफ तथा भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने दिल्ली में मुलाकात की.

देखें VIDEO: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह तथा BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक-दूसरे का स्वागत किया.

दिल्ली की एक अदालत ने सीलमपुर में सीएए के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए 12 लोगों को जमानत दी.
सेना दिवस पर बोले आर्मी चीफ- आतंक के खिलाफ लड़ाई के लिए हमारे पास कई विकल्प, इस्तेमाल करने से नहीं हिचकिचाएंगे
निर्भया केस में डेथ वॉरंट के खिलाफ दोषी मुकेश की अर्ज़ी पर सुनवाई टली

NDTV संवाददाता के अनुसार, निर्भया केस में डेथ वॉरंट के खिलाफ दोषी मुकेश की अर्ज़ी पर सुनवाई फिलहाल बाद के लिए टली.
JNU हिंसा मामला : कोमल शर्मा की शिकायत पर महिला आयोग ने दिल्ली के CP को जारी किया नोटिस

NDTV संवाददाता के अनुसार, JNU हिंसा मामले में कोमल शर्मा राष्ट्रीय महिला आयोग पहुंचीं और दावा किया कि वायरल हुए वीडियो में मास्क पहने दिखी लड़की वह नहीं हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग ने कोमल शर्मा की शिकायत पर संज्ञान लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.
दिल्ली : देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) के रूप में जनरल बिपिन रावत ने आर्मी डे परेड (#ArmyDay2020 parade) में सलामी ली.

UP में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति नहीं सुधरने वाली, यहां कानून का राज नहीं, 'जंगल राज' है : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने कहा, "नई पुलिस प्रणाली के साथ-साथ अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की इच्छा भी ज़रूरी है... मुझे नहीं लगता, उत्तर प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति सुधरने वाली है... BJP में कई आपराधिक तत्व हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई... उत्तर प्रदेश में कानून का राज नहीं, 'जंगल राज' है..."

पेट्रोल, डीज़ल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में भी नरमी

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, पेट्रोल और डीज़ल के दाम में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ. उधर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी बनी हुई थी. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बिना किसी बदलाव के क्रमश: 75.70 रुपये, 78.29 रुपये, 81.29 रुपये और 78.65 रुपये प्रति लीटर बना रहा. वहीं, चारों महानगरों में डीज़ल की कीमत भी क्रमश: 69.06 रुपये, 71.43 रुपये, 72.42 रुपये और 72.98 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई थी.
अमेरिकी सीनेट में अगले मंगलवार शुरू हो सकती है डोनाल्ड ट्रंप महाभियोग मामले की सुनवाई

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले की सुनवाई सीनेट 21 जनवरी को शुरू कर सकता है. सीनेट में बहुमत दल के नेता मिच मैककॉनेल ने यह जानकारी दी.
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 14 पैसे गिरकर खुला रुपया

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अंतर-बैंक विदेशी विनिमय बाजार में बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 14 पैसे के नुकसान से 71 प्रति अमेरिकी डॉलर के स्तर से नीचे आया.
शेयरों में गिरावट, सेंसेक्स 122 अंक, निफ्टी 40 अंक टूटा

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बुधवार को शुरुआती कारोबार में BSE सेंसेक्स 122.09 अंक टूटकर 41,830.54 अंक पर पहुंच गया. उधर, NSE निफ्टी भी 40.14 अंक के नुकसान से 12,322.15 अंक पर कारोबार कर रहा है.
देश में भय, तनाव का माहौल, कांग्रेस, BJP कर रही हैं झूठ की घिनौनी राजनीति : मायावती

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने कहा है कि इस वक्त देश में भय और तनाव का माहौल है, तथा कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) झूठ की घिनौनी राजनीति कर रही हैं. उन्होंने दावा किया है कि BSP अनुशासित और कैडर आधारित पार्टी है एवं शांतिपूर्ण प्रदर्शन में विश्वास रखती है.
दिल्ली पुलिस की टीम कल (मंगलवार, 14 जनवरी) लंदन गई है, लंदन में दिल्ली पुलिस की टीम बुकी संजीव चावला के प्रत्यपर्ण के केस की सुनवाई में शामिल होगी. संजीव चावला साल 2000 के मैच फिक्सिंग स्कैण्डल में शामिल था और वांटेड था, इस स्कैण्डल में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए का नाम भी आया था जिनकी प्लेन दुर्घटना में मौत हो गई थी.
मुंबई: कुर्ला रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतर गई. पटरी से उतरने के कारण हार्बर लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई थी, हालांकि बुधवार की सुबह ट्रेन सेवाओं को हार्बर लाइन पर फिर से शुरू कर दिया गया.
दिल्ली: डेनमार्क के विदेश मंत्री जेपे कोफोड ने भारत का दौरा किया. वह बुधवार यानी 15 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और 16 जनवरी को 'रायसीना डायलॉग 2020' में भाग लेंगे.
छत्तीसगढ़: पंडरिया पुलिस ने मंगलवार को एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया जो बिना किसी वैध दस्तावेजों के भारत में रह रहा था. एसपी लाल उम्मेद सिंह ने कहा, "गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान खुर्शीद शेख के रूप में की गई है और उसे न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है. विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया."
हिमाचल प्रदेश के चंबा में स्नोफॉल से बर्फ की चादर बिछ गई.
राजस्थान: पुलिस ने क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया और मंगलवार को जोधपुर में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.
उत्तर रेलवे क्षेत्र में दृश्यता कम होने के कारण 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.
वाराणसी: मकर संक्रांति के अवसर पर श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में डुबकी लगाई और पूजा की.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: दिल्ली विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर गुरुवार शाम BJP संसदीय समिति की बैठक की संभावना
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com