विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली:

हरियाणा की जींद विधानसभा के उपचुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले जा रहे हैं. मतदान सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक चलेगा. उपचुनाव की मतगणना 31 जनवरी को होगी. इस सीट पर कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाला, बीजेपी से कृष्ण मिड्ढा, इनेलो से उमेद सिंह और जजपा से दिग्विजय चौटाला प्रमुख उम्मीदवार हैं. कुल 174 केंद्रों पर करीब डेढ़ लाख से अधिक लोग मतदान करेंगे. हरियाणा में BJP की सरकार है. ऐसे में 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले जींद सीट के उपचुनाव के नतीजे को रेफरेंडम के तौर पर भी विश्लेषक मानकर चल रहे हैं. इसके अलावा राजस्थान की रामगढ़ सीट पर भी सोमवार को ही उपचुनाव हो रहा है. IRCTC घोटाले में लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजस्वी यादव तथा अन्य को नियमित ज़मानत दे दी गई है. एयरसेल मैक्सिस केस में पी चिदम्बरम, कार्ती चिदम्बरम को गिरफ्तारी से दी गई अंतरिम छूट 18 फरवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों से मुलाकात के बाद वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बैठक में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) के ऋण, आवास ऋण और कृषि ऋण को बढ़ावा देने के उपायों पर चर्चा हुई. आने वाले दिनों में हमें कहीं ज्यादा सक्रिय, गतिशील और लाभकारी बैंकिंग क्षेत्र दिखेगा. सरकार बैंकों को सभी जरूरी समर्थन देगी.
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह को हुआ स्‍वाइन फ्लू, शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज लें चल रहा इलाज.

राजस्‍थान में स्‍वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्‍या 75 हुई, 1 जनवरी से लेकर 28 जनवरी के बीच पूरे राज्‍य में स्‍वाइन फ्लू के 1911 से ज्‍यादा मामले सामने आए.

पश्चिम बंगाल : कांग्रेस सांसद मौसम नूर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.

ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी बहन गीता मेहता द्वारा पद्मश्री पुरस्‍कार ठुकराने को लेकर कहा, 'मेरी बहन जो चाहे वो करने को स्‍वतंत्र है.'

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'बीजेपी असहाय नहीं है, हां हम गठबंधन चाहते हैं लेकिन देश के विकास के लिए. नहीं चाहते कि सत्ता ऐसे लोगों के हाथों में जाए जिन्‍हें लंबे वक्‍त तक देश को लूटा.'

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने ओआरओपी तंज के लिये भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि देश अत्यधिक 'ओडोमॉस-ओवरडोज ऑफ ऑनली मोदी ऑनली शाह' से ग्रस्त है.
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास सोमवार को एक सुरंग विस्फोट में सेना का एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सीमा रेखा पर गश्त के दौरान मेंढर सेक्टर में एक सुरंग में विस्फोट हो गया, जिससे सैनिक घायल हो गया. उन्होंने बताया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर है.
राहुल गांधी ने रायपुर में कहा : पीएम मोदी, भाजपा दो भारत बनाना चाहते हैं - एक राफेल घोटाला और उद्योगपति मित्रों का तथा दूसरा गरीब किसानों का. लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस सत्ता में आयी तो देश में हरेक गरीब को न्यूनतम आय की गारंटी देगी.

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पीएमएलए के एक ताजा मामले में अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के आरोपी गौतम खेतान की ईडी हिरासत अवधि पांच दिन के लिये बढ़ा दी है.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, पिछले 56 महीनों से विपक्ष लगातार इस बात का प्रमाण दे रहा है कि कैसे जांच एजेंसियों का केंद्र सरकार द्वारा दुरुपयोग विपक्षी नेताओं के खिलाफ किया जा रहा है. इस बात की पुष्टि खुद बिना मंत्रालय के मंत्री अरुण जेटली ने की है. ये सामान्य बात नहीं है कि कोई केंद्रीय मंत्री ब्लॉग लिख कर सरेआम जांच एजेंसी पर सवाल उठाए. अब जब सूटबूट वाले एजेंसियों के चपेट में आए हैं तो उनके बचाव में सरकार में उनके लोग 'इन्वेस्टिगेटिव अडवेंचरिज्म' की बात कह रहे हैं. सरकार द्वारा इन्हीं एजेंसियों को खुली छूट दी जाती है जब वो विपक्षी नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करते हैं.
बीजेपी सांसद सरोज पांडे ने कहा, 'क्‍या कांग्रेस को इतने सालों कोई महिला कार्यकर्ता नहीं मिली जो महासचिव बन सकती. उन्‍हें अब मिली भी तो गांधी परिवार में मिली. वो उन्‍हें तुरुप का इक्‍का बता रहे हैं, इसका मतलब है कि वो अब तक जोकर से खेल रहे थे.'

कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री व कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मैसूर में एक जनसभा में एक महिला से दुर्व्‍यवहार किया.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'देश में गरीबी कम हो रही है, हर मिनट 44 लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ रहे हैं.' जावड़ेकर ने कहा कि 2012 में 14 फीसदी गरीब थे जो अब 4 फीसदी रह गए हैं. कांग्रेस ने गरीब हटाए लेकिन मोदीजी ने गरीबी हटाई. गरीबी हटाने की दिशा में मोदी सरकार की नीतियां कामयाब हुई हैं. सारी रिपोर्ट बता रही हैं.
RBI गवर्नर ने बैंकिंग क्षेत्र का जायज़ा लिया

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को कहा कि उन्होंने बैंकिंग की स्थिति का जायज़ा लिया और वित्तीय सेवा विभाग (DFS) द्वारा बुलाई गई बैंकों की बैठक में अपनी उम्मीदें साझा कीं.
छत्तीसगढ़ : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अटल नगर में आयोजित 'किसान आभार सम्मेलन' तथा 'कृषि ऋण मुक्ति कार्यक्रम' में शिरकत की. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस अवसर पर उपस्थित थे.

समाचार एजेंसी AFP ने क्यूबा के राष्ट्रपति के हवाले से बताया, "हवाना टॉरनैडो में तीन लोगों की मौत हुई है, 172 ज़ख्मी हुए हैं..."

राम मंदिर मामले में नरेंद्र मोदी सरकार की नीयत पर कोई संदेह नहीं : विहिप अध्यक्ष

इंदौर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण का मुद्दा सियासी रूप से गरमाने के बीच विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने सोमवार को कहा कि उनके पास इस मामले में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीयत पर संदेह का कोई कारण नहीं है.
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या को लेकर कहा, "उसका वापस आना बढ़िया है... वह टीम को बढ़िया संतुलन प्रदान करता है... अहम योगदान देता है..."

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, "तीन गेम जीत जाना शानदार उपलब्धि है... गेंदबाज़ों बढ़िया रहे... शामी सही कर रहा है, भुवी सही जगह गेंद डाल रहा है... आज हार्दिक भी बढ़िया था... कुल मिलाकर मैं तीन मैचों से खुश हूं... सभी बढ़िया खेल रहे हैं..."

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के SP आरएन मिश्रा ने भारतीय वायुसेना के विमान के क्रैश होने पर कहा, "पास ही में आबादी वाला इलाका है, पायलट ने अपनी कुशलता का इस्तेमाल कर उस इलाके से दूर लैंड किया... उसने अपनी ही नहीं, दूसरों की भी जान बचाई..."

BJP अध्यक्ष अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में कहा, "राहुल गांधी JNU में देशद्रोही नारे लगाने वालों की पीठ थपथपाने जाते हैं... राहुल बाबा, मेरे नेता को जितनी गाली देनी हैं, दे दो, लेकिन कान खोलकर सुन लो, अगर भारत मां के टुकड़े करने की बात की, तो सरकार किसी को भी नहीं बख्शेगी, उनकी जगह सलाखों के पीछे है..."

शिवसेना नेता संजय राउत ने मुंबई में पार्टी बैठक के बाद कहा, "पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि 10 फीसदी आरक्षण जिन्हें दिया जा रहा है, उन्हें सरकार ने 'गरीब' बताया है, इसलिए आठ लाख रुपये तक की आय वाले लोगों से टैक्स नहीं लिया जाना चाहिए..."

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड : सीरीज़ के तीसरे वन-डे में मेज़बान कीवी टीम को सात विकेट से करारी शिकस्त देकर मेहमान भारतीय टीम ने सीरीज़ में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने मुंबई में पार्टी बैठक के बाद कहा, "महाराष्ट्र में हम बड़े भाई थे, बड़े भाई हैं, और बड़े भाई ही रहेंगे..."

एयरसेल मैक्सिस केस में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने पी चिदम्बरम तथा उनके पुत्र कार्ती चिदम्बरम को गिरफ्तारी से दी गई अंतरिम छूट को 18 फरवरी तक के लिए बढ़ा दिया है.

BJP अध्यक्ष अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में कहा, "BJP की सरकार बनने के एक साल के भीतर मोदी जी ने वादा पूरा किया, 'वन रैंक, वन पेंशन' को लागू करवाया... कांग्रेस ने 'ओनली राहुल, ओनली प्रियंका' दिया..."

कमला हैरिस ने 2020 राष्ट्रपति चुनाव अभियान का बिगुल बजाया

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, भारतवंशी अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने एक रैली से राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार के रूप में आधिकारिक रूप से चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी.
सोमवार सुबह भारतीय वायुसेना का एक जगुआर विमान, जो रूटीन मिशन पर गोरखपुर से उड़ा था, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में क्रैश हो गया है. ताज़तरीन तस्वीरें घटनास्थल से.

कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस से पार्टी विधायक एसटी सोमशेखर को कारण बताओ नोटिस भेजने के लिए कहा है, जिसमें उनसे उनके बयान के लिए स्पष्टीकरण मांगा जाए. एसटी सोमशेखर ने कथित रूप से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ बात की थी.

केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (KSRTC) के बर्खास्त किए गए कर्मचारियों ने सोमवार को त्रिवेंद्रम में राज्य विधानसभा के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कहा, "अम्बाती रायुडू ने संदिग्ध एक्शन की शिकायत किए जाने के 14 दिन के भीतर गेंदबाज़ी एक्शन का टेस्ट नहीं देने का फैसला किया... इसलिए उन्हें ICC नियमों के क्लॉज़ 4.2 के तहत तत्काल प्रभाव से गेंदबाज़ी करने से निलंबित किया जाता है..."

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC): अम्बाती रायुडू को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाज़ी करने से निलंबित कर दिया गया है.

चेन्नई-त्रिची नेशनल हाईवे पर समयपुरम में टोलगेट नंबर 1 पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक से बदमाशों ने नकदी और करोड़ों का सोना लूट लिया है. पुलिस मौका-ए-वारदात पर मौजूद है.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है, "उन्हें (कांग्रेस विधायकों को) खुलेआम मीडिया के सामने प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए... हम सब BJP-RSS से लड़ने के लिए एक साथ आए हैं... किसी के लिए भी पार्टी हाईकमान की इच्छा के खिलाफ बोलना उचित नहीं है... इस तरह की घटनाएं गठबंधन में गलतफहमियां पैदा करेंगी..."

रविवार को अपराधियो के साथ मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पुलिस कॉन्स्टेबल हर्ष चौधरी के परिजनों का कहना है, "किसी ने हमें लम्बे समय तक उसकी मौत के बारे में सूचना नहीं दी... अपराधी हिस्ट्री-शीटर था... सिर्फ दो पुलिसकर्मियों को भेजा गया था... किस आधार पर ऐसा किया गया...? मुआवज़ा उसे वापस तो नहीं ला सकता..."

श्रीलंकाई नौसेना ने सोमवार सुबह डेल्फ्ट आईलैंड के करीब चार भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ जारी है.

सोमवार सुबह भारतीय वायुसेना का एक जगुआर विमान, जो रूटीन मिशन पर गोरखपुर से उड़ा था, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में क्रैश हो गया है. तस्वीरें घटनास्थल से.

भारतीय वायुसेना ने एक बयान में बताया है, सोमवार सुबह एक जगुआर विमान, जो रूटीन मिशन पर गोरखपुर से उड़ा था, क्रैश हो गया है. पायलट सुरक्षित निकलने में कामयाब रहा. हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ एन्क्वायरी का आदेश दे दिया गया है.

अपडेट : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में क्रैश हुए भारतीय वायुसेना के जगुआर लड़ाकू विमान ने गोरखपुर एयरफोर्स बेस से उड़ान भरी थी. पायलट सुरक्षित निकलने में कामयाब रहा.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पीएमएलए के तहत अलकैमिस्ट इन्फ्रा रियल्टी लिमिटेड के खिलाफ जांच के दौरान 239.29 करोड़ रुपये की चंडीगढ़, पंचकूला, जेराबस्सी, एसएएस नगर (पंजाब), शिमला में मौजूद संपत्तियों तथा HDFC बैंक के खातों को ज़ब्त कर लिया है.

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों से जुड़े सुल्तानपुरी मामले में गवाह चाम कौर का क्रॉस एक्ज़ामिनेशन पूरा हो गया है. मामले की अगली सुनवाई 4 फरवरी को होगी. सोमवार को सज्जन कुमार को कोर्ट में पेश किया गया.

भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में क्रैश हो गया है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

कर्नाटक में कांग्रेस विधायकों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना नेता बताए जाने पर सिद्धारमैया ने कहा, "आप लोग (मीडिया) परेशानी पैदा करते हैं... आप एक शख्स से पूछते हैं, फिर दूसरे से, फिर तीसरे से,,, कोई परेशानी नहीं है... मैं एचडी कुमारस्वामी से बात कर लूंगा..."

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र तथा मेघालय सरकारों से मेघालय में एक गैरकानूनी कोयला खदान में 13 दिसंबर से फंसे 15 खनिकों को बचाने के प्रयासों को जारी रखने के लिए कहा है. जस्टिस एके सीकरी की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले की अगली तारीख 4 फरवरी तय की है.

मध्य प्रदेश के सार्वजनिक कार्य तथा पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, "अपनी साज़िश के हिसाब से BJP राज्य में कानून एवं व्यवस्था को खराब कर रही है... राज्य में हुई हालिया घटनाओं और हत्याओं के लिए BJP नेता और कार्यकर्ता पकड़े जा रहे हैं..."

राजस्थान में रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में दोपहर 12 बजे तक 29 प्रतिशत मतदान हुआ

जयपुर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, राजस्थान में अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए सोमवार को हो रहे उपचुनाव में दोपहर 12 बजे तक 29 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. क्षेत्र में 2.35 लाख पंजीकृत मतदाता हैं.
उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक मंगलवार को प्रयागराज में होगी.

लोकसभा चुनाव, 2019 तथा आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा तथा सिक्किम में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र चुनाव आयोग ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों तथा मुख्य चुनाव अधिकारियों को अधिकारियों के ट्रांसफर तथा पोस्टिंग के संदर्भ में खत लिखे हैं.

देखें VIDEO: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) कर्मियों ने उत्तराखंड के औली में 11,000 फुट की ऊंचाई पर मार्शल आर्ट का अभ्यास किया.

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NCC की सलामी गारद का निरीक्षण किया.

केंद्रीय विद्यालयों में संस्कृत और हिन्दी में प्रार्थना क्या हिन्दू धर्म का प्रचार है, सुप्रीम कोर्ट में दो जजों की बेंच ने कहा, इस मामले को संविधान पीठ को सुनना चाहिए. जस्टिस रोहिंटन नरीमन की पीठ ने कहा कि यह धार्मिक महत्व का मामला है, तथा दो जजों की पीठ ने उचित बेंच के गठन के लिए मामले को चीफ जस्टिस के पास भेज दिया है.

ओडिशा में कालाहांडी जिले के केसिंगा में सोमवार सुबह एक बस के पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई है, और कम से कम 30 अन्य ज़ख्मी हो गए. घायलों को अलग-अळग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है.

मराठा आरक्षण मामला : बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दिया है कि वह पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट की प्रतियां याचिकाकर्ताओं को उपलब्ध करवाए.

असम में विदेशियों के लिए डिटेंशन सेंटर पर सुप्रीम कोर्ट ने असम सरकार से जानकारी मांगी. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा, पिछले 10 साल में असम से कितने विदेशी निर्वासित हुए. देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले की सुनवाई के लिए 19 फरवरी की तारीख तय की है.

केंद्रीय विधिमंत्री रविशंकर प्रसाद ने राम मंदिर मुद्दे पर कहा, "देश के लोग अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आशा कर रहे हैं... नागरिक की हैसियत से, मैं कहना चाहूंगा यह मुद्दा 70 साल से लंबित है, इसे जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए..."

हरियाणा के जींद विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में 101-वर्षीय महिला ने वोट डाला.

सऊदी अरब में पाकिस्तानी की हत्या के आरोप में यमन के चार नागरिकों को मौत की सज़ा

रियाध से समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, सऊदी अरब ने पाकिस्तानी सुरक्षागार्ड की हत्या के दोषी पाए गए यमन के चार लोगों को रविवार को मौत की सज़ा दी. आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने मंत्रालय के एक बयान के हवाले से बताया कि चारों ने एक कंपनी में बतौर सुरक्षागार्ड काम करने वाले पाकिस्तानी व्यक्ति से लूट करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी.
कर्नाटक में कांग्रेस विधायकों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना नेता बताए जाने पर उपमुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने कहा, "सिद्धारमैया अब तक सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री रहे हैं... वह हमारे विधायक दल के नेता हैं... विधायकों के लिए, वही हमारे मुख्यमंत्री हैं... उन्होंने अपने विचार व्यक्त किए हैं... उसमें क्या गलत है...? हम सब उनसे (मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से) खुश हैं..."

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड : सीरीज़ के तीसरे वन-डे में मेज़बान कीवी टीम 49 ओवर में 243 रन पर ऑल आउट हो गई. मेहमान भारत को जीत के लिए 244 रन की ज़रूरत है.

पेरू में होटल ढहने से 15 लोगों की मौत

लीमा से समाचार एजेंसी AP के मुताबिक, दक्षिणी पेरू में शादी के जश्न के दौरान एक होटल की दीवार ढह जाने से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई. सिविस डिफेंस प्रमुख जॉर्ज चावेज ने बताया कि दक्षिणी पेरू के अबानकाय स्थित अलहांब्रा होटल में नाच-गा रहे दर्जनों लोग मलबे में दब गए.
BJP नेता जीवीएल नरसिम्हा राव का कहना है, "नितिन गडकरी के बयानों को अब तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है तथा उनसे राजनैतिक लाभ उठाया जा रहा है... वह कांग्रेस की ओऱ संकेत कर रहे थे, जिसने सिर्फ 'गरीबी हटाओ' का नारा दिया लेकिन गरीबी उन्मूलन के लिए वास्तव में कुछ नहीं किया... और राहुल गांधी की ओर संकेत कर रहे थे, जो खोखले वादे करते हैं..."

देखें VIDEO: कर्नाटक में कांग्रेस विधायकों द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना नेता बताए जाने पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "कांग्रेस नेताओं को इन मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए... मैं उसके लिए सही शख्स नहीं हूं... अगर वे ऐसा ही करते रहना चाहते हैं, तो मैं पद छोड़ देने के लिए तैयार हूं... वे हद पार कर रहे हैं... कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को नियंत्रित करना चाहिए..."


प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पॉन्ज़ी स्कीम केस के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद केडी सिंह की 238 करोड़ रुपये की संपत्ति ज़ब्त की है.

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने गणतंत्र दिवस की झांकियों में शामिल हुए कलाकारों से दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला कैम्प में मुलाकात की.

दिल्ली : ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित एक घर से रविवार को मिले बुज़ुर्ग दंपति के सड़ रहे शवों के मामले में पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से कहा है कि वह वे तारीखें बताए, जिनमें उसे पूछताछ के लिए कार्ती चिदम्बरम की ज़रूरत है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट यह सुनिश्चित करेगा कि कार्ती जांच में भी सहयोग करें और विदेश भी जा सकें. बुधवार से पहले ED ये तारीखें दे और 30 जनवरी को ही सुनवाई होगी.

ओडिशा : कांग्रेस से निष्कासित श्रीकांत जेना ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखकर कई मुद्दों पर सवाल खड़े किए हैं, और कहा है कि पार्टी को राज्य में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा पिछड़े वर्ग से मुख्यमंत्री चुनना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के ट्वीट पर कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा, "वह हमेशा भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल करते हैं... संभवतः ऐसा वह अपनी पार्टी के कहने से करते हैं..."

हरियाणा में जींद सीट पर उपचुनाव में जननायक जनता पार्टी (JJP) के प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला ने कहा, "हम आश्वस्त हैं... लोग राजनीति में सकारात्मक बदलाव देखेंगे... राजनीति धर्म, जाति और संप्रदाय से उपर उठेगी..."

IRCTC घोटाले से जुड़े केस में नियमित ज़मानत दिए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा, "हमें न्याय मिलने के प्रति आश्वस्त हैं... हमें न्यायपालिका पर भरोसा है..."

तमिलनाडु : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट करने के लिए MDMK के पदाधिकारी सत्याराज बालू को गिरफ्तार किया गया है.

कर्नाटक : मैसूर जिले के हेग्गड़देवना कोटे में सोमवार तड़के एक बाघ के हमला कर देने से 40-वर्षीय शख्स की मौत हो गई है. 

वर्ष 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के मामले में पीड़ितों का मुआवज़ा बढ़ाने की क्यूरेटिव याचिका पर अप्रैल में सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट. केंद्र सरकार ने मामले में जल्द सुनवाई की अर्ज़ी लगाई थी.
आंध्र प्रदेश : गुंटूर जिले में स्कूल बस के पलट जाने से 17 बच्चे ज़ख्मी हो गए हैं, जिनमें से दो को गंभीर चोटें आई हैं. बच्चों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. स्कूल बस के ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है.

शेयर बाज़ारों के शुरुआती कारोबार में गिरावट, सेंसेक्स 182 अंक, निफ्टी 61 अंक नीचे

मुंबई से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, देश के शेयर बाज़ारों के शुरुआती कारोबार में सोमवार को गिरावट का रुख रहा. BSE सेंसेक्स सुबह 9:59 बजे 182.46 अंकों की गिरावट के साथ 35,843.08 पर, NSE निफ्टी भी लगभग इसी समय 60.70 अंकों की कमजोरी के साथ 10,719.85 पर कारोबार करते देखे गए.
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उत्तर प्रदेश में कथित गैरकानूनी खनन से जुड़े केस में समाजवादी पार्टी के विधानपरिषद सदस्य (MLC) रमेश कुमार मिश्रा को सोमवार को पेश होने के लिए समन किया है.

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने IRCTC घोटाले से जुड़े मनी लॉन्डरिंग केस में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजस्वी यादव तथा अन्य को एक लाख रुपये के निजी मुचलके तथा इतनी ही रकम का एक ज़मानती लाने पर नियमित ज़मानत दे दी है.

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने IRCTC घोटाले से जुड़े मनी लॉन्डरिंग केस में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजस्वी यादव तथा अन्य को नियमित ज़मानत दे दी है.

राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी
बाबा साहेब को मजबूरी में दिया गया था भारत रत्न, दिल से नहीं : असदुद्दीन ओवैसी 

ओवैसी ने कहा, मुझे यह बताओ कि जितने 'भारत रत्न' पुरस्कार दिए गए उनमें दलित, अदिवासियों, गरीबों और ऊंची जाति, और ब्राह्मणों को कितने दिए गए
हरियाणा के जींद में उपचुनाव के लिए मतदान जारी, कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला ने मंदिर में की पूजा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी आज करेंगे छत्तीसगढ़ की यात्रा, करेंगे किसानों को संबोधित

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों की एक सभा को संबोधित करने के लिए सोमवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की यात्रा करेंगे. पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि एक दिन की अपनी इस यात्रा के दौरान गांधी दो बजे नया रायपुर के राज्योत्सव मेला ग्राउंड में होने वाले 'किसान आभार सम्मेलन' में हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ के पार्टी मामलों के प्रभारी कांग्रेस महासचिव ने राज्य में पार्टी को वोट देकर उसे सत्ता में पहुंचाने पर लोगों और किसानों के प्रति आभार प्रकट करने के लिए हो रहे इस कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की. 
हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी 

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए मतदान जारी हैं. मतदान केंद्र-80 की एक तस्वीर...
फिलिपींस में दोहरा बम विस्फोट, 18 लोगों की मौत 

दक्षिणी फिलिपींस के एक द्वीप पर रविवार को एक कैथलिक गिरजाघर को निशाना बनाकर किये गये दोहरे बम विस्फोटों में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी. यह इलाका इस्लामी आतंकवादियों का गढ़ माना जाता है और कुछ दिन पहले ही क्षेत्र के मतदाताओं ने स्वायत्त मुस्लिम क्षेत्र के हक में मतदान किया था.
दिल्ली: कोहरे और कम दृश्यता के चलते 16 रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं.
IND vs NZ 3rd ODI : न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीता, पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया

तीसरे वनडे मैच में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. सीरीज में भारतीय टीम 2-0 की बढ़त बनाए हुए है.
मणिपुर: 4.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके किए गए महसूस

मणिपुर के चुराचांदपुर में तड़के 5.15 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई.
पश्चिम बंगाल में 19 कछुओं के साथ एक व्यक्ति को वन विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा है.यह कार्रवाई रविवार को हुई.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली शराब नीति केस: अरविंद केजरीवाल की जमानत पर SC में फैसला सुरक्षित, जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ?
NEWS FLASH: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह को हुआ स्‍वाइन फ्लू, शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज लें चल रहा इलाज
Maharashtra Crisis : NCP में चल रही 'लड़ाई' के बीच राज्य सरकार जल्द कर सकती है कैबिनेट विस्तार
Next Article
Maharashtra Crisis : NCP में चल रही 'लड़ाई' के बीच राज्य सरकार जल्द कर सकती है कैबिनेट विस्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com