विज्ञापन
This Article is From Dec 08, 2015

अभिज्ञान का प्वाइंट : कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट का नया दौर

Written By Abhigyan Prakash
  • ब्लॉग,
  • Updated:
    दिसंबर 23, 2015 13:49 pm IST
    • Published On दिसंबर 08, 2015 21:07 pm IST
    • Last Updated On दिसंबर 23, 2015 13:49 pm IST
क्रिकेट में यह सवाल कई सालों से उठता रहा है कि भारतीय क्रिकेट को खेल के हर फॉर्म में बड़ी सफलता दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया की शक्ल क्या होगी और उसका लीडर कैसा होगा?

हाल में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए इस जगह पर विराट कोहली की छाप साफ नज़र आती है। दक्षिण अफ्रीका इस वक़्त दुनिया की बेहतरीन टीमों में से एक है और दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराना एक बड़ी उपलब्धि है। कोहली की कप्तानी में टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, चाहे वह अजिंक्य रेहाणे की बल्लेबाज़ी हो या अश्विन की गेंदबाज़ी जिनकी तुलना कभी कभी मीडिया नए कुंबले के तौर पर करता है।

यहां से भारतीय क्रिकेट का एक नया दौर शुरू हो सकता है, जिसमें लंबा खेलने वाले कुछ चेहरों की काबलियत नज़र आती है। इसमें गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ दोनों ही शामिल हैं। अब ये बोर्ड पर निर्भर करेगा कि वह विराट कोहली को किस तरह की टीम इंडिया बनाने का मौका और आज़ादी देता है।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं। इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति एनडीटीवी उत्तरदायी नहीं है। इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं। इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार एनडीटीवी के नहीं हैं, तथा एनडीटीवी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
BLOG : हिंदी में तेजी से फैल रहे इस 'वायरस' से बचना जरूरी है!
अभिज्ञान का प्वाइंट : कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट का नया दौर
बार-बार, हर बार और कितनी बार होगी चुनाव आयोग की अग्नि परीक्षा
Next Article
बार-बार, हर बार और कितनी बार होगी चुनाव आयोग की अग्नि परीक्षा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com