बिहार में मुकेश साहनी को बड़ा झटका, VIP के तीनों विधायक बीजेपी में शामिल

साहनी ने अपनी ही बिहार सरकार के खिलाफ बगावती तेवर दिखाते हुए  एनडीए गठबंधन से अलग विधानपरिषद चुनाव में प्रत्येक सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है.

पटना :

Bihar News: बिहार सरकार में मंत्री मुकेश साहनी को बड़ा झटका लगा है. साहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के तीनों विधायक, भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. इन विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष के समक्ष बीजेपी में शामिल होने का पत्र दिया. बता दें, बीजेपी पिछले कुछ समय से साहनी से नाराज चल रही थी. उनके तीनों विधायकों के इस 'बदलाव' के बाद बीजेपी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी हो गई है. साहनी ने हाल ही में अपनी ही बिहार सरकार के खिलाफ बगावती तेवर दिखाते हुए  एनडीए गठबंधन से अलग विधानपरिषद चुनाव में प्रत्येक सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था..

साहनी ने विधान परिषद की 24 सीटों के चुनाव के लिए रविवार को अपनी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बिहार विधानपरिषद चुनाव में बीजेपी ने 12 सीटों के लिए जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू ने 11 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए हैं.

बता दें , मुकेश साहनी की बीजेपी के साथ यह नाराजगी पिछले साल जुलाई में उस समय शुरू हुई थी जब उन्‍हें उन्हें यूपी के बनारस में फूलन देवी को लेकर आयोजित कार्यक्रम में जाने नहीं दिया गया था. यूपी पुलिस ने एयरपोर्ट पर ही साहनी को रोक दिया था. इस घटना को लेकर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए साहनी ने कहा था कि ऐसी घटनाएं बीजेपी सरकार के 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' के नारे पर सवाल खड़ा करती हैं. उन्‍होंने कहा था, 'सरकार के साथ समर्थन जारी रहेगा लेकिन मैंने बहिष्कार किया है क्योंकि मैं इंडिया का सदस्य हूं और एनडीए के सदस्य होने की वजह से लोकतांत्रिक अधिकार मुझे नहीं मिला, मैं यूपी में कार्यक्रम करने जा रहा था.'

- ये भी पढ़ें -

* "“पश्चिम बंगाल में अनुच्छेद 355 लागू हो”: कांग्रेस नेता अधीर रंजन राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात
* "'दिल्ली के रिमोट कंट्रोल के लिए बैटरी...' : नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP पर बोला हमला
* "छत्तीसगढ़ : नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हजारों आदिवासियों ने कलेक्टर दफ्तर घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

छत्तीसगढ : सुकमा के आदिवासियों ने कलेक्टर का किया घेराव, हजारों किसानों ने जताया विरोध