Muzaffarpur Encephalitis Deaths: तेज प्रताप का नीतीश कुमार पर हमला, कहा- 'सुशासन बाबू राजनीति बाद में कर लेंगे अभी तो...'

Muzaffarpur Encephalitis Deaths: बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में 'चमकी' बुखार (Encephalitis) से बच्चों की हो रही मौत को लेकर राजद अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर हमला बोला.

Muzaffarpur Encephalitis Deaths: तेज प्रताप का नीतीश कुमार पर हमला, कहा- 'सुशासन बाबू राजनीति बाद में कर लेंगे अभी तो...'

मुजफ्फरपुर में बच्चों की हो रही मौत को लेकर तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार पर बोला हमला.

पटना:

Muzaffarpur Encephalitis Deaths: बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में 'चमकी' बुखार (Encephalitis) से बच्चों की हो रही मौत को लेकर राजद अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर हमला बोला. तेजप्रताप (Tej Pratap Yadav) ने ट्वीट कर बिहार के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए लिखा कि नीतीश बाबू हम राजनीति बाद में कर लेंगे अभी इन मासूमों की जिंदगी ज्यादा जरूरी है. कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए. बिहार में इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम' से अब तक 100 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है. तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने ट्वीट किया, सुशासन बाबू, माना कि ये 5-10 वर्ष के मासूम बच्चे किसी दल के वोटर नहीं हैं लेकिन क्या इन सैकड़ो मासूमों की जान आपके सुशासन की जिम्मेदारी नहीं हैं? नीतीश बाबू हम राजनीति बाद में कर लेंगे अभी इन मासूमों की जिंदगी ज्यादा जरूरी है. कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए.

बिहार में इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम' से अब तक 100 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि 90 से ज़्यादा बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं. लगातार मासूमों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. वो बुखार जो हर साल आता है और हर साल कितने ही मासूमों की जान ले लेता है उसपर काबू पाने में नीतीश सरकार असफल रही है. सवालों में घिरी राज्य सरकार के काम का जायजा लेने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन मुजफ्फरपुर पहुंचे. वहां उन्होंने अस्पताल जाकर बीमार बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात की. उनके साथ राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी मौजूद थे, लेकिन आज जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल का दौरा कर रहे थे तो उनके सामने भी दो बच्चों ने दम तोड़ दिया. 

बिहार में एक दिन में लू ने लील लीं 40 जिंदगियां, सीएम नीतीश कुमार ने की मुआवजे की घोषणा

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने मेडिकल कॉलेज का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से कहा, 'मैं इस क्षेत्र के लोगों, विशेष रूप से प्रभावित परिवारों को विश्वास दिलाता हूं कि समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार राज्य सरकार को सभी संभव आर्थिक और तकनीकी सहयोग देगी.' उन्होंने इस रोग के कारण इस इलाके में पिछले कई वर्षों से हो रही बच्चों की मौत के मद्देनजर मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीमार बच्चों के लिए वर्तमान की व्यवस्था को अपर्याप्त मानते हुए कहा कि यहां कम से कम सौ बिस्तरों वाला बच्चों का अलग से गहन चिकित्सा कक्ष बनना चाहिए. हर्षवर्द्धन ने कहा कि उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को अगले साल तक युद्ध स्तर पर इसे तैयार कर लिए कहा गया है.

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर कुमार विश्वास ने किया Tweet, 'स्कोर 90+, सियासी खेल खेलते रहिए जब तक...'

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने इस भयंकर बीमारी से मृत हुए बच्चों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से शीघ्र ही चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं चिकित्सकों को इस भयंकर बीमारी से निपटने के लिए हरसंभव कदम उठाने का निर्देश दिए हैं.


VIDEO: मुजफ्फरपुर में दिमागी बुखार का कहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com