बिहार : अस्पताल में नहीं थे यूरीन बैग, मरीज को लगा दी कोल्ड ड्रिंक की बोतल

इमरजेंसी वार्ड में भर्ती अज्ञात वृद्ध को स्वास्थ्य कर्मियों ने यूरिन बैग के अभाव में कोल्ड ड्रिंक का बोतल यूरिन निकलने वाले रास्ते में लगा दिया.

बिहार : अस्पताल में नहीं थे यूरीन बैग, मरीज को लगा दी कोल्ड ड्रिंक की बोतल

पटना:

बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैं. कभी डॉक्टर की लापरवाही तो कभी डॉक्टर नहीं रहने से मरीजों की मौत तो कभी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा को लेकर हंगामा और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आती रहती है. लेकिन बुधवार को एक अलग ही मामला सामने आया है. जहां जमुई सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती एक मरीज को यूरिन बैग की जगह अस्पताल कर्मियों ने कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगा दिया. 

दरअसल झाझा रेल पुलिस  ने मंगलवार की रात रेलवे ट्रैक से घायल अवस्था में एक 60 वर्षीय अज्ञात वृद्ध को बरामद किया था. जिसके बाद इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल लाया गया. लेकिन सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती अज्ञात वृद्ध को स्वास्थ्य कर्मियों ने यूरिन बैग के अभाव में कोल्ड ड्रिंक का बोतल यूरिन निकलने वाले रास्ते में लगा दिया. इस कुव्यवस्था को मीडिया मीडिया कर्मियों ने कैमरे में कैद कर लिया. जिससे स्वास्थ्य कर्मियों में हडकंप मच गया. 

बता दें कि जिला स्वास्थ्य विभाग सदर अस्पताल में पूरी व्यवस्था की बात करती रहती है. लेकिन यूरिन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक का बोतल यूरिन के रास्ते में लगाने पर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई. इधर अस्पताल परिसर में यह कुव्यवस्था की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिससे सामाजिक कार्यकर्ता से लेकर अन्य लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि जमुई की स्वास्थ्य व्यवस्था किसी से छिपी हुई नहीं है. सदर अस्पताल में हर दिन किसी ने किसी मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग चर्चा में रहती है. 

लेकिन यूरिन के रास्ते में कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगाना एक गंभीर बात. इससे स्वास्थ्य व्यवस्था कितना खराब है यह बताने की जरूरत नहीं है. वहीं मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधक रमेश पांडेय ने बताया कि यूरिन बैग कई दिनों से अस्पताल के स्टॉक में खत्म हो गई थी. लेकिन यूरिन बैग की जगह पर कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगाना यह गंभीर मामला है. मामले की जांच कर संबंधित स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com