पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ रहे हैं, कम होने से सबको अच्छा लगता है: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी (Petrol Disel Price Hike) पर सावधानी से प्रतिक्रिया देते हुए नजर आए.

पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ रहे हैं, कम होने से सबको अच्छा लगता है: नीतीश कुमार

पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी लगातार जारी है (फाइल फोटो- Nitish Kumar)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी (Petrol Disel Price Hike) पर सावधानी से प्रतिक्रिया देते हुए नजर आए. मंगलवार को सरस्वती दिवस के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम होते हैं तो अच्छा लगता है. उन्होंने माना कि इन दिनों पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े हुए हैं, और जब इसके दाम कम होते हैं तो इसका असर अन्य चीजों पर पड़ता है. पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने बसंत पंचमी (Basant Panchami) की शुभकानाएं दी. पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर मोदी सरकार सवालों के घेरे में खड़ी हो गई है. बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के नेताओं के लिए भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के सवाल मुश्किल पैदा कर रहे हैं.

Read Also: पेट्रोल-डीजल के दाम बेलगाम, लगातार 8वें दिन की बढ़ोतरी के बाद ये हैं आज के रेट 

सोमवार को बीजेपी सांसद महेंद्र सोलंकी से भी जब पेट्रोल और डीजल के दामों पर सवाल किए गए तो उन्होंने इसका ठीकरा पूर्व की कांग्रेस नित सरकारों पर फोड़ते हुए कहा कि कांग्रेस ने शुरू में 55 साल देश मे शासन किया पर ऐसा कोई इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा नहीं किया जिससे की इनकी कीमतों में कमी आ पाये लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार प्रयास कर रही है कि इनकी कीमतों में कमी आए.' उन्होंने कहा कि  पेट्रोल की कीमतें जिस अनुपात में बढ़ी है उसी अनुपात में लोगों की आमदनी भी बढ़ी है पेट्रोल की कीमतें केवल मोदी सरकार में थोड़े ही बढ़ी हैं 

Read Also: पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर BJP सांसद का अजीबोगरीब बयान, कहा - लोगों की आमदनी...


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार यानी 16 फरवरी, 2021 को पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार आठवें दिन वृद्धि दर्ज हुई है. मुंबई में जहां पेट्रोल 95 रुपए के ऊपर चल रहा है, वहीं दिल्ली में पेट्रोल 90 का आंकड़ा छूने वाले हैं. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को जहां पेट्रोल के दामों में में देशभर में 26-30 पैसे की बढ़ोतरी की है, वहीं डीजल के दामों में 33-38 पैसों की वृद्धि की गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: पेट्रोल, डीजल की कीमतों में आग, MP में पेट्रोल 100 पार