Bihar: चौरा स्टेशन पर नक्सलियों का आतंक, 4 घंटे ठप रहा ट्रेनों का परिचालन, कई ट्रेनें रास्ते में खड़ी रहीं

Bihar News: नक्सलियों की धमकी के बाद जसीडीह रेल खंड पर चार घंटे तक ट्रेन परिचालन बाधित रहा. इस दौरान डाउन परिचालन में हिमगिरी एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन तथा कई ट्रेनों को झाझा जसीडीह क्यूल सहित अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया.

Bihar: चौरा स्टेशन पर नक्सलियों का आतंक, 4 घंटे ठप रहा ट्रेनों का परिचालन, कई ट्रेनें रास्ते में खड़ी रहीं

जमुई के चौरा स्टेशन पर नक्सलियों का आतंक

पटना/जमुई:

वर्दीधारी नक्सलियों ने बिहार (Bihar) के जमुई के चौरा रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन मास्टर को बंधक बनाकर ट्रेन बंद नहीं करने पर स्टेशन उड़ाने की धमकी दी. धमकी के बाद स्टेशन पर तैनात कर्मी भाग खड़े हुए. नक्सली आतंक के चलते 4 घंटे तक रेल सेवा बाधित रही. शनिवार सुबह-सुबह नक्सलियों ने क्यूल जसीडीह रेल खंड के चौरा रेलवे स्टेशन पहुंच कर स्टेशन मास्टर विनय कुमार को बंधक बना लिया और ट्रेनों का परिचालन बंद नहीं करने पर स्टेशन उड़ाने की धमकी दी. जिसके बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई. स्टेशन प्रबंधक सहित तमाम कर्मचारी मौके से फरार हो गए. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने स्टेशन प्रबंधक को बंधक बनाकर अपने साथ ले जाने की कोशिश की लेकिन, स्टेशन प्रबंधक मौके से फरार हो गए. घटना की जानकारी रेलवे के वरीय पदाधिकारी को दी गई. बताया जाता है कि शनिवार सुबह 3:00 बजे के करीब पुलिस के वर्दी में कुछ नक्सली चौरा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर विनय कुमार के केबिन में पहुंचे और धमकी देने लगे कि जल्द से जल्द ट्रेन परिचालन बंद कर दो नहीं तो स्टेशन को उड़ा दिया जाएगा. 

यह सुनने के बाद स्टेशन प्रबंधक ने सवाल किया कि आप कौन हैं तो उसने कहा कि तुम्हें पता नहीं है कि नक्सलियों का सप्ताह दिवस मनाया जा रहा है. इतना सुनते ही स्टेशन प्रबंधक व अन्य कर्मचारियों में दहशत फैल गया. नक्सली स्टेशन प्रबंधक को अपने साथ बंधक बनाकर ले जाने लगे हालांकि इस दौरान मौका देख स्टेशन प्रबंधक स्टेशन छोड़कर फरार हो गए. 

READ ALSO: 5 लाख का इनामी नक्सली मरकम मारा गया, 25 आपराधिक मामलों में था वांटेड

करीब 4 घंटे तक बाधित रहा परिचालन
नक्सलियों द्वारा दी गई धमकी के बाद जसीडीह रेल खंड पर चार घंटे तक ट्रेन परिचालन बाधित रहा. इस दौरान डाउन परिचालन में हिमगिरी एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन तथा कई ट्रेनों को झाझा जसीडीह क्यूल सहित अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया.


जानकारी के बाद जमुई एसपी, डीएसपी पहुंचे रेलवे स्टेशन
घटना की जानकारी मिलते ही जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल, सदर एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार के साथ सहित सीआरपीएफ जवान क्यूल जसीडीह रेल खंड के चोरा रेलवे स्टेशन पहुंचे. पुलिस ने स्टेशन परिसर में घंटों सर्च अभियान चलाया. एसपी ने बताया कि वर्दीधारी नक्सली मौके पर पहुंचे थे, जिसने परिचालन बंद नहीं करने पर स्टेशन उड़ाने की धमकी दी. जिसके बाद 4 घंटे तक बाधित कर दिया गया था. हालांकि, पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़, 13 नक्सली मारे गए