छत्तीसगढ़ में 5 लाख का इनामी नक्सली मरकम मारा गया, 25 आपराधिक मामलों में था वांटेड

Naxalite Commander Killed : मारे गए नक्सली की पहचान नक्सलियों की मलांगीर एरिया कमेटी के सदस्य संतोष मरकम के तौर पर हुई. उसके सिर पर 5 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित था. मारे गए नक्सली के खिलाफ अरनपुर थाने में करीब 25 आपराधिक मामले दर्ज थे.

छत्तीसगढ़ में 5 लाख का इनामी नक्सली मरकम मारा गया, 25 आपराधिक मामलों में था वांटेड

Chhattisgarh के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों से हुई पुलिस की मुठभेड़

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में एक बड़ी कामयाबी मिली है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली मरकम को मार गिराया है, जिसकी हत्या समेत 25 आपराधिक मामलों मे तलाश थी.जानकारी के मुताबिक, जिला रिजर्व पुलिस के नेतृत्व में नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान पुलिसकर्मियों औऱ नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस सूत्रों का कहना है कि मुठभेड़ रविवार दोपहर करीब 12.30 बजे पोरडेम के एक घने जंगल में हुई. नक्सल रोधी अभियान के दौरान पुलिस दल पर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और नक्सलियों को भागने के लिए मजबूर कर दिया. यह जंगल रायपुर से करीब 400 किलोमीटर दूर है. नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर घटनास्थल से भागने में तो सफल रहे. लेकिन उनका एक अहम सहयोगी मारा गया. दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि इलाके की तलाशी के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने एक नक्सली की लाश मिली. उसके पास से एक पिस्टल और रोजमर्रा के कामकाज का सामान बरामद हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मारे गए नक्सली कमांडर की पहचान नक्सलियों की मलांगीर एरिया कमेटी के सदस्य संतोष मरकम के तौर पर हुई. उसके सिर पर 5 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित था. मारे गए नक्सली के खिलाफ अरनपुर थाने में करीब 25 आपराधिक मामले दर्ज थे. लेकिन वह हर बार चकमा देकर फरार हो जाता था.