विज्ञापन

CBI वाले बनकर बिहार में ठगों ने मशहूर डॉक्टर को लगाया चूना, 4 दिन में लूट लिए 4.40 करोड़ रुपये

बिहार के गया जिले के चर्चित डॉक्टर से सीबीआई के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. डॉक्टर को ठगी का अहसास तब हुआ जब उन्होंने ठग गिरोह के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए.

CBI वाले बनकर बिहार में ठगों ने मशहूर डॉक्टर को लगाया चूना, 4 दिन में लूट लिए 4.40 करोड़ रुपये
बिहार में डॉक्टर से करोड़ों की ठगी
गया:

मोबाइल और डिजिटल दुनिया के इंसान के लिए कई मुश्किल कामों को बड़ा आसान बना दिया है. ऑनलाइन बैंकिंग ने तो लोगों को बैंक की सुविधाएं उनकी उगंलियों पर दे दी. जिससे अब लोगों को किसी काम के लिए बैंक में लंबी कतार में नहीं लगना पड़ता. लेकिन ऑनलाइन बैंकिंग के बढ़ते उपयोग के साथ-साथ ऑनलाइन ठगी के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. ऐसी ठगी से बचने के लिए सरकार की तरफ से कैंपेन भी चलाए जाते हैं लेकिन लोगों की जरा सी लापरवाही की वजह से उन्हें लाखों करोड़ो का चूना लग जाता है. अब ऐसी ही ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला बिहार से सामने आया है.

सीबीआई के नाम पर डॉक्टर से करोड़ों की ठगी

बिहार के गया जिले के चर्चित डॉक्टर से सीबीआई के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. डॉक्टर को ठगी का अहसास तब हुआ जब उन्होंने ठग गिरोह के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद डॉक्टर ने साइबर थाने में मामला दर्ज कराया. साइबर ठग गिरोह गया के चर्चित डाक्टर एएन राय से साइबर ठग गिरोह ने संपर्क किया. गिरोह के सदस्यों ने कहा कि हम लोग सीबीआई से है. आपके खाते में बहुत पैसा है.

सीबीआई बन डॉक्टर को कैसे ठगा गया

इसके साथ ही गिरोह के सदस्यों ने कहा कि मुम्बई में भी आपका बैंक एकाउंट है. आप पर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज हुआ है. अगर बचना है तो पैसा इस खाता में भेज दो, नहीं तो जेल जाने के लिए तैयार रहो. साइबर गिरोह के इस बात से डॉक्टर एएन राय डर गए. जेल जाने के डर से डॉक्टर एएन राय ने 4 दिनों में 4 करोड़ 40 लाख रुपए साइबर गिरोह के द्वारा दिया गया खाता में ट्रांसफर कर दिया. जब रूपए ट्रांसफर कर दिए, तब पीड़ित डाक्टर को समझ में आया कि वह ठगी के शिकार हो गए. ठगे जाने के बाद डाक्टर ने साइबर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

इस बारे में पुलिस ने क्या बताया

इस संबंध में सीनियर एसपी आशीष भारती ने बताया कि गया जिले के नामचीन डाक्टर एएन राय साइबर ठग के शिकार हो गए हैं. साइबर ठगों ने सीबीआई बनकर 4 करोड़ 40 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया है. इसके साथ ही साइबर थाने में मामला दर्ज कर एसआईटी का गठन किया गया है. टीम इस बारे में लगातार जांच कर रही है. साइबर ठगों का कनेक्शन आंध्र प्रदेश और दिल्ली समेत अन्य राज्यों से मिल रहा है. एसआईटी टीम कार्रवाई कर रही है. जल्द ही सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार भूमि सर्वे: मुजफ्फरपुर में हिंसा; मामूली विवाद में एक की हत्या, 3 घायल
CBI वाले बनकर बिहार में ठगों ने मशहूर डॉक्टर को लगाया चूना, 4 दिन में लूट लिए 4.40 करोड़ रुपये
बिहार के समस्तीपुर में भू-सर्वेक्षण का कार्य शुरू, जानें इस सर्वे का क्या मकसद
Next Article
बिहार के समस्तीपुर में भू-सर्वेक्षण का कार्य शुरू, जानें इस सर्वे का क्या मकसद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com