Bihar: बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू होगा, हंगामेदार रहने के आसार

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा है कि 23 मार्च की घटना के मद्देनजर विपक्षी दलों के विधायक सदन में प्रवेश करने से डर रहे हैं.

Bihar: बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू होगा, हंगामेदार रहने के आसार

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र 30 जुलाई तक चलेगा

पटना:

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र (Monsoon session of the Bihar Assembly) सोमवार से शुरू होगा और इसके हंगामेदार रहने के आसार हैं क्योंकि विपक्षी दलों ने ईंधन, रसोई गैस, खाद एवं सरसों तेल की बढ़ती कीमतों जैसे मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरने की रणनीति तैयारी की है. मॉनसून सत्र (Monsoon Session) 30 जुलाई तक चलेगा. इसी तरह, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक, 2021 (Bihar Special Armed Police Bill 2021) को लेकर भी राज्य सरकार और विपक्ष के बीच जुबानी जंग होगी, जिसे विधानसभा के पिछले बजट सत्र के दौरान पारित किया गया था. विपक्षी दलों के विधायकों ने विधेयक के खिलाफ बहिर्गमन किया था.


बिहार विधानसभा में 23 मार्च को उस समय अभूतपूर्व हंगामेदार स्थिति बन गयी थी जब विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को आसन पर पहुंचने से रोकने का प्रयास करने वाले विपक्षी सदस्यों को सदन से मार्शलों की मदद से बाहर निकालने के लिए पुलिस को विधानसभा के भीतर बुलाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा है कि 23 मार्च की घटना के मद्देनजर विपक्षी दलों के विधायक सदन में प्रवेश करने से डर रहे हैं. इस बीच, सिन्हा ने कहा है कि कोविड-रोधी टीके की खुराक नहीं लेने वाले सदस्यों को मॉनसून सत्र में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)