बिहार : सारण जिले में पटाखा कारोबारी के घर धमाका, 6 की मौत, कइयों के मलबे में दबे होने की आशंका

जिस मकान में विस्फोट हुआ है, उसमें पटाखे बनाने का काम होता था. अचानक घर में विस्फोट हो गया.

पटना:

बिहार के सारण जिले में एक पटाखा कारोबारी के घर पर विस्फोट हुआ है. विस्फोट के बाद घर में आग लग गई. घर ढह गया. मामला जिले के खैरा थाना क्षेत्र के खुदाई बाग गांव का है. जहां पटाखा कारोबारी शबीर हुसैन के घर पर विस्फोट हुआ है. बताया जा रहा है कि इस घटना मे 6 लोगों की मौत हो गई है. घर से अभी तक 8 घायलों को भी बाहर निकाला गया है. वहीं, मकान के मलबे में कई लोगों के दबे होने की भी खबर है.  हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया.

घर नदी किनारे स्थित था, जिसमें घर का एक बड़ा हिस्सा ढहकर गिर गया. मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है. हालांकि, अभी तक मरने वालों की संख्या को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन बताया जा रहा है कि उस मकान में और बगल वाले घर में हादसे के वक्त 10 से ज्यादा लोग मौजूद थे, जो मलबे के नीचे दब गए.

जिस मकान में विस्फोट हुआ है, उसमें पटाखे बनाने का काम होता था. अचानक घर में विस्फोट हो गया. घर में लगातार करीब एक घंटे तक विस्फोट होते रहे. जिसकी वजह से पुलिस-प्रशासन की टीम और स्थानीय लोग उस मकान के पास भी नहीं जा सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सारण जिले के एसपी संतोष कुमार ने एएनआई से कहा छपरा में हुई इस घटना में भी तक 6 लोगों की मौत हुई है जबकि कई लोग अभी भी मलबे में दबे हो सकते हैं. धमाका किस वजह से हुआ हम फिलहाल इसकी जांच कर रहे हैं. फॉरेंसिक टीम और बॉम्ब डिस्पोसल टीम को भी मौके पर बुलाया गया है.