बिहार में कोरोना के 11801 नए मामले सामने आए, ऑक्सीजन की किल्लत

Bihar Coronavirus Cases: में 9228 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए, एक्टिव मरीजों की संख्या 89,660 हो गई

बिहार में कोरोना के 11801 नए मामले सामने आए, ऑक्सीजन की किल्लत

प्रतीकात्मक फोटो.

पटना:

Bihar Coronavirus Update: बिहार में कोरोना वायरस के 11801 नए मामले सामने आए हैं. यह मामले सोमवार को शाम चार बजे समाप्त हुए 24 घंटों के दौरान आए हैं. इस दौरान राज्य में 9228  कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं. बिहार में अब तक कुल 3,23514 मरीज ठीक हुए हैं. इन 24 घंटों के दौरान कुल 80,461 सैम्पलों की जांच हुई है. वर्तमान में COVID-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 89,660 है. बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 77.88 है. 

बिहार में पिछले 15 दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ों को संख्या में चार गुना बढ़ोतरी हुईं है. राज्य में संक्रमण दर 12 प्रतिशत से अधिक है. लेकिन आम लोगों की शिकायत हैं कि अभी भी उन्हें ना समय पर जांच रिपोर्ट मिल रही है, न इलाज हो पा रहा है.

पटना के कंकड़बाग इलाके में निवेदा अस्पताल में रविवार को चार मरीज़ों की मौत ऑक्सीजन के अभाव में हो गई. हालांकि सोमवार को इस मामले के प्रकाश में आने के बाद यहां प्राथमिकता से ऑक्सीजन पहुंचाई गई. लेकिन अभी भी राजधानी पटना में कई लोग निजी अस्पतालों में भर्ती अपने परिजनों के लिए ऑक्सीजन का इंतज़ाम ख़ुद करने में लगे हैं.

सरकारी अस्पताल, जैसे आईजीआईएमएस में भी अस्पताल प्रबंधन को कड़ी मशक़्क़त करनी पड़ रही है. सभी की शिकायत एक ही है कि मांग की तुलना में ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं मिल रही.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर, पटना के पड़ोस के ज़िले जहानाबाद में लोगों की शिकायत है कि आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट पांच दिन बाद मिल रही है और अस्पताल में प्रबंधन ठीक नहीं है.