'जातिगत जनगणना होनी चाहिए, PM को लिखेंगे खत' : बिहार CM नीतीश ने फिर दोहराया

एक अन्य खबर के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार और जदयू नेता के सी त्यागी ने इनेलो अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात की.

'जातिगत जनगणना होनी चाहिए, PM को लिखेंगे खत' : बिहार CM नीतीश ने फिर दोहराया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को एक बार फिर दोहराया कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए और सोमवार को इस सम्बंध में एक पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखेंगे. और उनसे इस मुद्दे और बिहार के सभी दलों के सदस्यों के साथ मिलने का समय भी मांगेंगे. उन्होंने यह बात दिल्ली से बिहार लौटते वक्त कही.़

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में कोई मतभेद नहीं हैं और सब एकजुट हैं. जहां तक ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का सवाल हैं वो समता पार्टी के स्थापना से सक्रिय रहे हैं. बता दें, जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए. ललन सिंह ने आर सी पी सिंह की जगह ली है. आरसीपी सिंह ने केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री बनने के बाद जद(यू) अध्यक्ष पद छोड़ दिया था.

Bihar: 'जब पेड़, पशुओं की गिनती संभव तो पिछड़ी जाति की गणना क्यों नहीं?' नीतीश से मिलकर बोले तेजस्वी यादव

वहीं, एक अन्य खबर के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार और जद (यू) नेता के सी त्यागी ने रविवार को इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला से हरियाणा के गुरुग्राम स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. भाजपा के सहयोगी जनता दल (यूनाइटेड) के नेताओं ने 86 वर्षीय इनेलो प्रमुख से ऐसे समय मुलाकात की है, जब वह राष्ट्रीय स्तर पर ‘‘तीसरे मोर्चे'' के गठन की पैरवी कर रहे हैं. नीतीश कुमार और केसी त्यागी ने पहले ओमप्रकाश चौटाला के पिता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री दिवंगत देवीलाल के साथ काम किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बीजेपी का इनकार, नीतीश को मिला तेजस्वी का साथ