"हमारे बारे में अनाप-शनाप रोज छापिए, लेकिन बिहार का विकास भी दिखाइए", मीडिया से नीतीश की अपील

मीडियाकर्मियों पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने तंज कसा. उन्होंने कहा कि एक तरफ का सबकुछ लिखते हैं और इधर जो काम होता उस पर ठीक से ध्यान नहीं देते.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बिहार को दिवाली के पहले कई तोहफे दिए.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के दावों पर पलटवार किया. नीतीश ने कहा कि वह (प्रशांत) अपने प्रचार के लिए बोलते हैं और जो चाहें बोलते रहें, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है. इस दौरान नीतीश कुमार मीडिया के सामने भी हाथ जोड़कर विनती करते नजर आएं. उन्होंने कहा, 'पत्रकार मित्रों, हमारी आपसे विनती है कि हमारे खिलाफ कोई कुछ भी बोलता है, आप रोज छापिए, रोज दिखाइए. जिसको अनाप-शनाप बोलना है बोलते रहने दीजिए. हमको कोई फर्क नहीं पड़ता है. हमको कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन बिहार का जो विकास हुआ. बिहार के लिए जो अच्छा काम किया गया है... हम हाथ जोड़कर के प्रार्थना करेंगे कि कृपा करके पुराने समय से लेकर के अब तक की अच्छी बातें भी आप लोग जरूर दिखाइए, जरूर बताइए.'

सीएम ने कहा- 'याद करिए 2005 के पहले के बिहार को. शाम होते ही बाजार बंद हो जाते थे. पटना में भी यही हाल था. कोई दुकान खुली नहीं रहती थी.' समारोह में मौजूद महिलाओं को दिखाकर सीएम ने कहा कि इतनी महिलाएं आ पाती थीं क्या? लेकिन, आज बिहार का विकास देखिए. कितना काम हुआ है. महिलाएं भी पढ़ाई कर आगे आ रही हैं. इसलिए उपर वालों का जो प्रचार चलता है उसे चलाइए. लेकिन, बिहार में जो काम हुए हैं और हो रहे हैं उनके बारे में लोगों को बताइए ताकि नई पीढ़ी को इसकी जानकारी मिलती रहे.

सीएम नीतीश ने हाथ जोड़कर मीडिया से आग्रह किया कि आजकल सबकी आलोचना हो रही है और सिर्फ एक की प्रशंसा हो रही है. ये ठीक नहीं है. पत्रकारों को निष्पक्ष रहना चाहिए. पहले मीडिया निष्पक्ष थी, लेकिन अभी एकतरफा हो गई है. आजकल क्या-क्या छप रहा है सब देख ही रहे हैं. मीडिया जैसे पहले थी वैसे ही चलनी चाहिए. इस पर ध्यान दीजिए और सबका ख्याल रखिए.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बिहार को दिवाली के पहले कई तोहफे दिए. उन्होंने मुख्यमंत्री डिजिटल हेल्थ योजना का शुभारंभ किया. इससे पहले राज्य में 20 लाख नौकरी व रोजगार के वायदे तक तहत 9476 स्वास्थ्य कर्मियों को नियुक्त पत्र प्रदान किया. इनकी बहाली संविदा के आधार पर की गयी है. 

सीएम ने 224.19 करोड़ की लागत वाली जनहित की 24 योजनाओं का उद्घाटन किया. इसके साथ साथ बेगूसराय और बक्सर में 515 करोड़ की लागत से बनने वाले सरकारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने भोजपुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की भी घोषणा की.

ये भी पढ़ें:-

एक वक्त था, जब मैं प्रशांत किशोर का सम्मान करता था, बोले बिहार CM नीतीश कुमार

नीतीश कुमार आख़िर किस मजबूरी के कारण डीजीपी सिंघल को हटा नहीं रहे?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महागठबंधन छोड़ BJP के साथ फिर से जुड़ सकते हैं नीतीश कुमार: प्रशांत किशोर का दावा