विज्ञापन
Story ProgressBack

बिहार में एक ही दिन गिरे 4 पुल, पक्ष विपक्ष आमने-सामने; तेजस्वी के हमले पर मंत्री अशोक चौधरी का पलटवार

सोशल मीडिया साइट एक्स पर राजद नेता लिखा कि देखिए, कैसे आज 𝟑 जुलाई को बिहार में एक ही दिन में 𝟒 पुल गिरे? मुख्यमंत्री मौन, 𝟐-𝟐 उपमुख्यमंत्री गौण 𝟏𝟖 वर्षों की 𝐍𝐃𝐀 सरकार बताए दोषी कौन?

Read Time: 3 mins
बिहार में एक ही दिन गिरे 4 पुल, पक्ष विपक्ष आमने-सामने; तेजस्वी के हमले पर मंत्री अशोक चौधरी का पलटवार
नई दिल्ली:

बिहार में पुल गिरना जारी है. बुधवार को एक ही दिन में 4 पुल गिर गए. पुल गिरने की घटनाओं पर अब पक्ष विपक्ष में टकराव देखने को मिल रहा है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर जहां सीएम नीतीश पर हमला बोला है वहीं मंत्री अशोक चौधरी ने राजद को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. राज्य में बुधवार को सारण ज़िले में गंडकी नदी पर बने दो नदी पुल गिर गए वहीं सिवान में भी एक पुल गिर गया. महाराजगंज में भी एक पुल के गिरने की खबर है. 

तेजस्वी यादव ने क्या कहा? 
सोशल मीडिया साइट एक्स पर राजद नेता लिखा कि देखिए, कैसे आज 𝟑 जुलाई को बिहार में एक ही दिन में 𝟒 पुल गिरे? मुख्यमंत्री मौन, 𝟐-𝟐 उपमुख्यमंत्री गौण 𝟏𝟖 वर्षों की 𝐍𝐃𝐀 सरकार बताए दोषी कौन? चूंकि 𝐁𝐉𝐏 बिहार में सत्ता है इसलिए भ्रष्टाचार और अपराध ना गोदी मीडिया के लिए मुद्दा है और ना जातिवादी मीडिया के लिए? वैसे 𝟔 दलों वाली डबल इंजन सरकार के लिए यह विचित्र स्थिति है कि 𝟏𝟓 दिन में हजारों करोड़ के 𝟏𝟎 पुल गिरने के बाद भी उन्हें विपक्ष को दोषी ठहराने के लिए कोई बहाना ही नहीं मिल रहा है. 

 मंत्री अशोक चौधरी ने किया पलटवार
बिहार में लगातार पुल गिरने की घटना पर बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने इसे राजद की देन बताते हुए कहा कि पुल निर्माण से संबंधित विभाग हमेशा से राजद पार्टी के पास ही रहा है. जब-जब वह सत्ता में आते हैं यह विभाग उनकी पहली पसंद होता है,ताकि इसका कमीशन वहां तक पहुंच सके. उन्होंने कहा कि पुल गिरना राजद सरकार के भ्रष्टाचार का आईना है. जिसे राज्य और देश के लोग देख रहे हैं. उन्होंने राजद पर जुबानी हमला करते हुए कहा की आम लोगों की विकास और सहूलियत के लिए बनाए गए पुल में भी तब की सरकार कितना भ्रष्टाचार करती थी की उनके समय के बनाए गए ज्यादातर पुल मात्र एक दो साल में ही धराशाई हो जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि जदयू के पास मात्र दो महीना पहले यह विभाग आया है इसके पहले डेढ़ साल पहले तक यह विभाग राजद के पास रहा है. इसलिए इसका जबाबदेही राजद का बनाता है.

सरकार बनाएगी मेंटेनेंस पॉलिसी
बिहार में पुलों के लगातार गिरने और क्षतिग्रस्त होने की घटनाओं के बाद सरकार सजग हो गई है. ग्रामीण कार्य विभाग पुलों के रखरखाव के लिए पथ निर्माण विभाग की तरह मेंटेनेंस पॉलिसी बनाएगी. बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इसे लेकर निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पथों एवं पुलों के रखरखाव को लेकर समीक्षा बैठक की.

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों

को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए बड़ी संख्या में पथों एवं पुलों का निर्माण कराया गया है. हम लोगों का उद्देश्य सिर्फ बेहतर सड़क और पुलों का निर्माण करना ही नहीं है, बल्कि उसका बेहतर रखरखाव करना भी है. हम लोगों ने निर्णय लिया था कि पुलों के रखरखाव के लिए मेंटेनेंस पॉलिसी बनाई जाए. पथ निर्माण विभाग ने पुलों की मेंटेनेंस पॉलिसी बना ली है.

ये भी पढ़ें-:

मुख्यमंत्री मौन, 𝟐-𝟐 उपमुख्यमंत्री गौण.., बिहार में एक बार फिर पुल गिरने पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मुख्यमंत्री मौन, ?-? उपमुख्यमंत्री गौण.., बिहार में एक बार फिर पुल गिरने पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज
बिहार में एक ही दिन गिरे 4 पुल, पक्ष विपक्ष आमने-सामने; तेजस्वी के हमले पर मंत्री अशोक चौधरी का पलटवार
4 बच्चों की मां को कम उम्र के लड़के से हुआ प्यार, शादी के बाद मांगने लगा दहेज तो फिर किया ऐसा
Next Article
4 बच्चों की मां को कम उम्र के लड़के से हुआ प्यार, शादी के बाद मांगने लगा दहेज तो फिर किया ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;