बिहार में NDA की तरफ से CM पद की उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, कही ये बात...

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रमुख चिराग पासवान ( Chirag Paswan) ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) और उनके बीच दरार की बात को खारिज किया.

बिहार में NDA की तरफ से CM पद की उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, कही ये बात...

लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (फाइल फोटो).

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रमुख चिराग पासवान ( Chirag Paswan) ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) और उनके बीच दरार की बात को खारिज करते हुए कहा, "मुझे एनडीए के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं है." गौरतलब है कि चिराग पासवान, द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश की आलोचना ने लोजपा के नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर संदेह पैदा कर दिया था. चिराग ने कहा, "... मैं भाजपा द्वारा चुने गए किसी भी टॉम, डिक या हैरी के साथ खुश हूं."

हालांकि, उन्होंने NDTV को बताया कि गठबंधन के सहयोगियों को एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत होने की आवश्यकता है जिसमें उनका "बिहार पहले और बिहारी पहले" अभियान शामिल है. 37 वर्षीय चिराग पासवान ने यह भी कहा कि वह नीतीश कुमार के उन वादों पर काम करने को तैयार नहीं हैं जो उन्होंने यह 2015 के चुनाव से पहले घोषित किए थे.

यह भी पढ़ें:स्थिति बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद, हाल ही छोड़ी थी लालू यादव की पार्टी
पासवान के बयान को लेकर ये कयास लगया जा रहा है कि उन्होंने चुनाव में अभी अकेले जाने के ख्याल को पीछे छोड़ा दिया है और बीजेपी के साथ रिश्ते खराब नहीं करना चाहते हैं. चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर बाढ़ प्रबंधन से लेकर कोविड महामारी और यहां तक ​​कि सुशांत सिंह राजपूत मामले पर हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी.

कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच विधानसभा चुनावों पर चिंता व्यक्त करने में तो वे राष्ट्रीय जनता दल के साथ नजर आए.  हालांकि, वे भाजपा पर हमला करने से बचे. चिराग पासवान ने अपनी मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षाओं को स्पष्ट कर दिया है; जून में एक पार्टी की बैठक में उन्होंने कहा था : "... मैं किसी दिन मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं."

उनके पिता रामविलास पासवान ने चिराग का समर्थन किया, "मैं चिराग के सभी निर्णयों में दृढ़ता से खड़ा हूं." रामविलास पासवान ने कहा था कि लोजपा ने चिराग पासवान को इस चुनाव के लिए नीतीश कुमार और जद (यू) से अलग होने का फैसला करने के लिए अधिकृत किया है.

नीतीश कुमार चिराग पासवान से परेशान रहे हैं और पिछले महीने लोजपा को लेकर जेडी (यू) के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा: "हमारा गठबंधन भाजपा के साथ है और लोक जनशक्ति पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन में है."  भाजपा, ने अफवाहों और खबरों को खारिज कर दिया है कि वह राज्य में NDA के नेता के रूप में नीतीश कुमार की जगह ले सकती है.

बता दें कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने वाले हैं. वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त होगा.
 

देश प्रदेश: जेपी नड्डा ने नीतीश कुमार से की मुलाकात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com