China Open Badminton: किदांबी श्रीकांत की चुनौती खत्‍म, क्‍वार्टर फाइनल में मोमोटा से हारे

China Open Badminton: किदांबी श्रीकांत की चुनौती खत्‍म, क्‍वार्टर फाइनल में मोमोटा  से हारे

श्रीकांत को जापान के मोमोता ने सीधे गेमों में 21-9, 21-11 से हराया (फाइल फोटो)

चांग्झू (चीन):

देश के शीर्ष वरीयता प्राप्‍त पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत चीन ओपन चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं.  श्रीकांत के लिए शुक्रवार का दिन निराशाजनक साबित हुआ. श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार मिली और इस कारण वह दूसरे चीन ओपन खिताब से चूक गए. वर्ल्ड नंबर-8 श्रीकांत को क्वार्टर फाइनल में जापान के वर्ल्ड नंबर-2 केंटो मोमोटा ने हराया. जापानी खिलाड़ी के आगे श्रीकांत टिक नहीं सके और सीधे गेमों में हारकर मुकाबले से बाहर हो गए. मोमोटा ने 28 मिनट तक चले इस मुकाबले को सीधे गेमों में 21-9, 21-11 से जीता.

पीवी सिंधु की प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन ने पकड़ी उनकी 'सबसे बड़ी खामी'

गौरतलब है कि श्रीकांत भारत के पहले ऐसे पुरुष खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस खिताब को जीता है. उन्होंने 2014 में चीन ओपन टूर्नामेंट अपने नाम किया था. हालांकि, वह दूसरी बार इसे जीत नहीं पाए.


वीडियो: वर्ल्‍ड बैडमिंटन में मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, कल श्रीकांत और महिला वर्ग में भारत की स्‍टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने प्री. क्‍वार्टर फाइनल मैच जीतकर अंतिम आठ में जगह बनाई थी. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने एक घंटे और आठ मिनट तक चले इस मैच में बुसाना को 21-23, 21-13, 21-18 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई. वहीं, पुरुष वर्ग में श्रीकांत ने एक घंटे और दो मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-23 सुप्पानयु को 12-21, 21-15, 24-22 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया था.  (इनपुट: एजेंसी)