विज्ञापन
This Article is From Jun 15, 2015

Tata जल्द लॉन्च करेगी ये चार शानदार कारें, जानें इनके फीचर्स के बारे में

Tata जल्द लॉन्च करेगी ये चार शानदार कारें, जानें इनके फीचर्स के बारे में
नई दिल्ली: Tata ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने के लिए अपने प्रोडक्ट्स को बेहतर बनाने में लगातार जुटा हुआ है। इसी के मद्देनज़र कंपनी ने कुछ दिनों पहले Zest और Bolt को बाज़ार में उतारा था। Zest को तो बाज़ार में अच्छी प्रतिक्रिया मिली लेकिन Bolt कुछ खास नहीं कर पाया। ऐसे में कंपनी ने अपने पूरे प्रोडक्ट-लाइन अप को बदलने का फैसला लिया है।

Tata अगले दो साल में कुछ ऐसी गाड़ियां लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जो बाज़ार में Tata की उपस्थिति को और मज़बूत कर सकती है। हम आपको Tata की उन चार गाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो अगले दो साल के अंदर भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने वाली हैं।

1. Tata Kite Hatchback
Tata की ये कार Nano और Bolt के बीच रखी जाएगी। Tata Kite हैचबैक को XO प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कंपनी ने इस कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है और ऐसी उम्मीद है कि ये कार साल के अंत तक लॉन्च हो जाएगी। Kite हैचबैक में 1.05-लीटर, 3 सिलिंडर डीज़ल इंजन लगाया गया है, जो 64 बीएचपी और 140Nm की ताकत देगा। वहीं पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर इंजन लगाया गया है, जिसका इस्तेमाल कंपनी Bolt में भी करती है। खबरों के मुताबिक, Kite हैचबैक में ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) से लैस होगी जो पेट्रोल और डीज़ल दोनों ही वेरिएंट में उपलब्ध होगी। हालांकि Tata ने अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है।

लॉन्च का समय: साल के अंत तक
अनुमानित कीमत: 3 लाख से लेकर 4 लाख रुपये तक

2. Tata Kite sub-compact sedan
Kite प्रोजेक्ट के तहत कंपनी दो कारों पर काम कर रही है, जिसमें एक हैचबैक और एक सब-कॉम्पैक्ट सेडान शामिल है। दोनों ही गाड़ियों को XO प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। हैचबैक तो साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है, लेकिन Kite सब-कॉम्पैक्ट सेडान की अगले साल तक लॉन्च होने की उम्मीद है। खबरों के मुताबिक, इन दोनों ही गाड़ियों के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा।

लॉन्च का समय: 2016 की शुरुआत में
अनुमानित कीमत: 3.50 लाख से लेकर 5 लाख रुपये तक

3. Tata Hexa Concept based SUV
Tata ने जेनेवा मोटर शो 2015 के दौरान कॉन्सेप्ट SUV- Hexa को सबसे पहले लोगों के बीच रखा था। इस गाड़ी को Aria के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। Hexa में 2.2-लीटर, 4 सिलिंडर Varicor डीज़ल इंजन लगाया गया है जो 154 बीएचपी और 400Nm की ताकत देता है। कंपनी ने इस कार में नया प्रोजेक्टर हेडलैंप, नया हनीकॉम्ब ग्रिल, नए फॉग लैंप और एयर डैम लगाया है। गाड़ी के पिछले हिस्से में नए LED टेल लैंप, डुअल टोन पेंटेड बंपर, नया स्पॉयलर लगाया गया है जो इस गाड़ी को Aria ये थोड़ा अलग बनाता है। Hexa में 19 इंच का एलॉय व्हील लगाया गया है।

लॉन्च का समय: साल के अंत तक
अनुमानित कीमत: 12 लाख से लेकर 16 लाख रुपये तक

4. Tata Compact SUV
Tata की Nexon को हम दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2014 में देख चुके हैं। Nexon एक Compact SUV है और सूत्रों के मुताबिक इसका प्रोडक्शन वर्ज़न दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान देखने को मिल सकता है। हालांकि गाड़ी के बारे में ज्यादा जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है, लेकिन उम्मीद है कि ये कार बाज़ार में बाकी गाड़ियों को अच्छा टक्कर देगी।

लॉन्च का समय: 2016
अनुमानित कीमत: 6 लाख से लेकर 9 लाख रुपये तक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
Tata जल्द लॉन्च करेगी ये चार शानदार कारें, जानें इनके फीचर्स के बारे में
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com